Move to Jagran APP

फर्जी एनओसी जारी करने वाली फर्म का मालिक गिरफ्तार

स्कूलों को फर्जी एनओसी जारी करने वाली फर्म के मालिक को शुक्रवार रात पुलिस ने दबोच लिया। आरोपित तीन साल से वांछित चल रहा था। जांच में सामने आया कि उसने दो स्कूलों को फर्जी अग्निशमन विभाग की एनओसी जारी की थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 10:11 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 10:11 AM (IST)
फर्जी एनओसी जारी करने वाली फर्म का मालिक गिरफ्तार
फर्जी एनओसी जारी करने वाली फर्म का मालिक गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। स्कूलों को फर्जी एनओसी जारी करने वाली फर्म के मालिक को शुक्रवार रात पुलिस ने दबोच लिया। आरोपित तीन साल से वांछित चल रहा था। जांच में सामने आया कि उसने दो स्कूलों को फर्जी अग्निशमन विभाग की एनओसी जारी की थी। अन्य लोगों को एनओसी जारी करने के बारे में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

वर्ष 2018 में अग्निशमन विभाग के अधिकारी सदर क्षेत्र के दो स्कूलों में पहुंचे और एनओसी चेक की थी। स्कूल संचालक ने उनको एनओसी दिखाई तो वह फर्जी निकली। एफएसओ योगेंद्र पाल ने सदर थाने में तहरीर दी थी। थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि स्कूलों ने एचपी फायर प्रोटेक्शन के जरिए एनओसी ली थी। कंपनी के मालिक संदीप निवासी के ब्लाक शास्त्रीनगर थाना नौचंदी ने स्कूल संचालकों से इस संबंध में मोटी रकम भी वसूली थी। पूछताछ में स्कूल संचालकों का कहना था कि उन्होंने संदीप से ही अपने स्कूलों में अग्निशमन यंत्र लगवाए थे। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही आरोपित फरार चल रहा था। शुक्रवार रात पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसे सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित से पूछताछ चल रही है। वह कितने लोगों से और कब से फर्जीवाड़ा कर रहा है।

कुवैत भेजने के नाम पर पचास हजार रुपये ठगे : हापुड़ निवासी उमर के मुताबिक छह महीने पहले उसके एक मित्र ने उसकी मुलाकात लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के इस्लामाबाद निवासी दिलशाद से कराई थी। दिलशाद ने उमर समेत समीर, अकरम, आबिद और साजिद से कुवैत भेजने के नाम पर दस-दस हजार रुपये ठग लिए। आरोप है कि रुपये लेने के साथ-साथ दिलशाद ने उनके पासपोर्ट भी रख लिए। शुक्रवार देर रात पांचों युवकों ने दिलशाद के खिलाफ तहरीर दी है। थाना प्रभारी प्रशांत कपिल का कहना है कि तहरीर प्राप्त हो गई है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

तीसरी मंजिल से गिरकर युवक की मौत : लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के ढबाई नगर निवासी तस्लीम ने अपने मकान की तीसरी मंजिल पर कबूतर पाल रखे है। शुक्रवार शाम कबूतर को दाना डालते हुए तस्लीम छत से गिर गया। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए। आनन फानन में घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। देर रात उपचार के दौरान तस्लीम की मृत्यु हो गई। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को मर्चरी भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.