Move to Jagran APP

बुलंदशहर में हाईवे पर कार को ओवरटेक कर सर्राफ के कर्मियों से साढ़े तीन लाख कैश और ज्वैलरी लूटी

Loot In Bulandshahr बुलंदशहर में गाजियाबाद-अलीगढ़ नेशनल हाईवे पर स्थित बिलूसरी गांव के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर सर्राफ के कर्मियों की कार रुकवा ली। इसके बाद बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 08:00 PM (IST)
बुलंदशहर में हाईवे पर कार को ओवरटेक कर सर्राफ के कर्मियों से साढ़े तीन लाख कैश और ज्वैलरी लूटी
बुलंदशहर में बाइक सवार तीन बदमाशों ने हाईवे पर दिया वारदात को अंजाम।

बुलंदशहर,जागरण संवाददाता। बुलंदशहर जिले में भी बदमाशा बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। गाजियाबाद-अलीगढ़ नेशनल हाईवे पर बाइक सवार तीन बदमाश सर्राफ के दो कर्मचारियों से साढ़े तीन लाख कैश व जेवर लूटकर ले गए। पुलिस ने चोरी में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस लुटेरों का सुराग लगा रही है।

loksabha election banner

यह है मामला

बुलंदशहर के डीएम रोड स्थित प्रेमनगर निवासी सर्राफ अनुज कुमार पुत्र अशोक वर्मा ने बताया कि उनका वैष्णो ज्वैलर्स के नाम से सोने-चांदी का थोक का कारोबार है। रविवार को उनके दो कर्मचारी गोपाल शर्मा व मदन शर्मा व्यापार के सिलसिले में गौतमबुद्धनगर जिले के दनकौर, बिलासपुर व मंडी श्यामनगर में व्यापारियों से पेमेंट व ज्वैलरी लेकर सेंट्रो कार से लौट रहे थे। इसी दौरान नेशनल हाईवे स्थित बिलूसरी गांव के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर कार रुकवा ली।

बदमाश पूछने लगे पता

दो युवक पता पूछने लगे, जबकि तीसरे युवक ने कार की पीछे से खुली शीशे की खिड़की से बैग उड़ा लिया। वारदात के बाद तीनों बदमाश बाइक से भाग गए। बैग में तीन लाख 18 हजार सात सौ रुपये और 25 ग्राम सोना था। कर्मचारियों ने पुलिस को लूट की सूचना दी थी। कर्मचारियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जयकरन सिंह ने बताया कि सर्राफ की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द वारदात का राजफाश कर दिया जाएगा।

वृद्धा को लिफ्ट देकर ठगे सोने के कुंडल

वहीं एक अन्‍य घटना में बुलंदशहर के सिकंदराबाद में स्कूटी सवार ने वृद्धा को लिफ्ट देकर सोने के कुंडल ठग लिए। पीडि़ता ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। क्षेत्र के गांव नूरपुर निवासी वृद्धा रामेश्वरी पत्नी गोपाल शर्मा ने बताया कि उसकी पुत्री रितु शर्मा नगर स्थित एसडीएम कालोनी में रहती है। सोमवार को वह गांव से अपनी बेटी के घर आ रही थी। जेवर अड्डे पर उतने के बाद अब ई रिक्शा का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान एक स्कूटी सवार उसके पास पहुंचा और अम्मा राम राम कहकर संबोधित किया।

बातों में फंसा लिया

बात करते हुए आने की बात पूछी। पूछताछ के बाद एसडीएम कालोनी जाने की बात कहते हुए स्कूटी से वहीं जाने की बात कहते हुए छोडऩे की बात कही। आरोपित ने रास्ते में उसने उसे बातों के जाल में फंसा उसके जैसे सोने के कुंडल अपनी पत्नी के बनवाने की बात कहते हुए उतरवा लिए। उसे रास्ते में उतार कर सर्राफ को दिखाकर जब लौटने की बात कहते हुए फरार हो गया। आरोपित के वापस नहीं लौटने पर वृद्धा ठगी का एहसास हुआ। सूचना पर पीडि़ता स्वजनों के साथ कोतवाली पहुंची और अज्ञात स्कूटी सवार के खिलाफ तहरीर दी। गौरतलब हो कि तीन सप्ताह पूर्व इसी तरह शिवाजी नगर कालोनी निवासी वृद्धा के साथ भी इस तरह लिफ्ट देकर बैग लेकर स्कूटी सवार हुआ था। लेकिन पुलिस आज तक स्कूटी सवार का सुराग नहीं लगा सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.