Move to Jagran APP

बिजनौर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर आक्रोश,पुलिस ने दो युवक लिए हिरासत में

बिजनौर में इंटरनेट मीडिया पर हिंदू धर्म की भावना को आहत करते हुए एक पोस्ट डाली गई। जानकारी मिलने पर हिंदू संगठन के लोगों और ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। पुलिस से इसकी शिकायत की गई। दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 11:40 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 11:40 AM (IST)
बिजनौर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर आक्रोश,पुलिस ने दो युवक लिए हिरासत में
बिजनौर में हिंदू धर्म से जुड़ी एक पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर डाली।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। बिजनौर के नूरपुर में इंटरनेट मीडिया पर हिंदू धर्म की भावना को आहत करते हुए एक पोस्ट डाली गई। इसकी जानकारी मिलने पर हिंदू संगठन के लोगों और ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में ले लिया है। नूरपुर थाना क्षेत्र के गांव राहुनंगली निवासी शानू ने इंटरनेट पर दुर्गे माता के शेर पर अपनी और अपने ही गांव निवासी दोस्त शादाब की फ़ोटो पोस्ट कर दी।

loksabha election banner

युवकों से की जा रही पूछताछ

आपत्तिजनक फोटो देख कर हिंदू समाज में रोष फैल गया। ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। फोटो वायरल की जानकारी हिंदू संगठन के लोगों को भी दी गई। धार्मिक भावना आहत करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने शनिवार सुबह शानू और शादाब को हिरासत में ले लिया। युवकों से पूछताछ की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आपत्तिजनक पोस्ट के संबंध में अभी कोई तहरीर नही दी गई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा युवकों से पूछताछ की जा रही है।

ग्राम प्रधान की तहरीर पर चार पर केस

वहीं नगीना थाना क्षेत्र के एक गांव में ग्राम प्रधान द्वारा एक पंचायत घर का निर्माण कराया जा रहा है, जिसे गांव के कुछ लोगों ने अपनी ताकत व गुंडागर्दी के बल पर पूरी तरह से गिरा दिया। मामले में पुलिस ने प्रधान की तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत तुखमापुर हरवंश में ग्राम पंचायत की भूमि में प्रधान द्वारा पंचायत घर का निर्माण कराया जा रहा है।

सरकारी काम में पहुंचाई बाधा

पंचायत घर के चारों ओर की दीवारों को गांव के ही खलील, उस्मान, अय्यूब, मुख्तार ने अपनी ताकत व गुंडागर्दी के बल पर गुरुवार की रात्रि को किसी समय पूरी तरह तोड़कर नष्ट कर दिया। ग्राम प्रधान शाहबुद्दीन का आरोप है कि ये लोग अपनी ताकत व गुंडागर्दी के बल पर पंचायत घर का निर्माण नहीं होने दे रहे हैं। ग्राम प्रधान की तहरीर के आधार पर पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा डालने व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने संबंधी धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही शुरू कर दी है। थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे का कहना है कि आरोपितों की गिरफ्तार को दबिश दी जा रही है, जिन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.