Move to Jagran APP

मेरठ में आलू प्याज के दामों में वृद्धि का विरोध, प्रदर्शन के बाद सौंपा ज्ञापन Meerut News

बढ़ती महंगाई का चौतरफ विरोध शुरू हो गया है। मेरठ में भी आलू प्याज के दामों में वृद्धि के खिलाफ आप के कार्यकर्ताओं ने कलक्‍ट्रेट में प्रदर्शन करके राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस दौरान कृषि कानून का भी विरोध किया गया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 01:38 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 01:38 PM (IST)
मेरठ में आलू प्याज के दामों में वृद्धि का विरोध, प्रदर्शन के बाद सौंपा ज्ञापन Meerut News
मेरठ में आलू प्याज के दामों ने लोगों को प्रदर्शन करने के लिए विवश कर दिया है।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में भी आलू प्याज के दामों में वृद्धि समेत बढ़ रही बेतहाशा महंगाई के विरोध में शनिवार को आम आदमी पार्टी ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार को सौंपा। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि नए कृषि कानून से जमाखोरी बढ़ रही है। उनका कहना था कि हाल ही में पास हुए कृषि विधेयक से देश की पूरी कृषि अर्थव्यवस्था खराब हो रही है। 

loksabha election banner

महंगाई कम करने की मांग

इस बिल ने पूंजी पतियों को कृषि उपज की जमाखोरी की खुली छूट दे दी है। जिसका सीधा शिकार किसान हुआ है। उनका यह भी कहना है कि कृषि विधेयक में एमएसपी व्यवस्था समाप्त करना घातक है। तीसरा पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ने से मंहगाई में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। उनकी मांग है कि पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी को तत्काल घटाकर महंगाई को कम किया जाए।

यह रहे शामिल

प्रदर्शन करने वालों में डॉ अहकाम खान जिला अध्यक्ष, जिला महासचिव अभिषेक द्विवेदी, बादल मलिक, डॉ गुरमिंदर सिंह, गौहर रजा सिद्दीकी, रेखा रानी, विजेंद्र, रेनू, फारूक किदवाई, जीएस राजवंशी, नईम, सुनील सिंह व दीपक चौहान आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.