Move to Jagran APP

एलएलएम और एलएलबी में प्रवेश को आज आएगी ओपन मेरिट

चौधरी चरण सिंह विवि परिसर और कालेजों में संचालित एलएलएम में अब ओपन मेरिट से प्रवेश होंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 07:51 PM (IST)
एलएलएम और एलएलबी में प्रवेश को आज आएगी ओपन मेरिट
एलएलएम और एलएलबी में प्रवेश को आज आएगी ओपन मेरिट

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि परिसर और कालेजों में संचालित एलएलएम में अब ओपन मेरिट से प्रवेश होंगे। जिन छात्र-छात्राओं ने एलएलएम में प्रवेश के लिए परीक्षा दी थी। ऐसे अभ्यर्थी अब ओपन मेरिट से प्रवेश ले सकेंगे। 30 जनवरी को विवि की ओर से ओपन मेरिट प्रकाशित की जाएगी। जिसमें कालेज के हिसाब से सभी छात्रों की मेरिट सूची तैयार की जाएगी। एलएलएम में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थी अपनी लागइन आइडी से आफरलेटर डाउनलोड करके जिस कालेज में सीट रिक्त होगी, वहां आफरलेटर जमा कर सकेंगे। एलएलएम में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र अधिक से अधिक तीन कालेज में आफरलेटर जमा कर सकेंगे। इसके बाद कालेज वरीयता सूची बनाकर छात्रों का प्रवेश लेंगे। कालेजों को ओपन मेरिट से दो व तीन फरवरी को प्रवेश लेना है। इसके बाद सीसीएसयू की वेबसाइट पर प्रवेश कन्फर्म भी करना होगा।

loksabha election banner

एलएलबी में एडेड कालेजों में भी रिक्त हैं सीट : चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध डिग्री कालेजों में संचालित एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए अब 30 जनवरी को ओपन मेरिट जारी की आएगी। एलएलबी में रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्र-छात्राएं पहली ओपन मेरिट के लिए अपनी लागइन आइडी से आफरलेटर 30 जनवरी से एक फरवरी तक डाउनलोड कर जिस कालेज में सीट रिक्त है, वहां जमा करेंगे। जिससे कालेज वरीयता सूची बनाकर दो फरवरी से तीन फरवरी के बीच में प्रवेश ले सकेंगे। प्रवेश समन्वयक प्रो. भूपेंद्र सिंह ने बताया कि प्रवेश से वंचित छात्र-छात्राएं आफरलेटर डाउनलोड करके कालेजों में निर्धारित तिथि पर जमा कर सकते हैं। कालेजों को प्रवेश लेने के बाद तीन फरवरी तक वेबसाइट पर प्रवेश कनफर्म भी करना होगा।

एडेड कालेजों में रिक्त एलएलबी की सीटें

कालेज रिक्त सीट

मेरठ कालेज 110

एनएएस कालेज 130

एसआरसी ला कालेज 111

रुद्रा कालेज 48

डिवाइन ला 54

महावीर ला कालेज 109

शताब्दी ला कालेज 99

दयानंद विद्यापीठ 100

भगवती कालेज 70

बीडीएस 125

दीवान ला कालेज 79

ट्रांसलेम ला कालेज 51

काइट ला कालेज 55

सीइआरटी कालेज 74


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.