बुलंदशहर में पाटरी की छत गिरने से एक और महिला की मौत, 24 घंटे से चल रहा राहत अभियान

बुलंदशहर के खुर्जा में शुक्रवार को इंसुलेटर पाटरी की छत गिरने से मलबे में दबकर एक और महिला की मौत हो गई। शनिवार की सुबह मलबे से एनडीआरएफ की टीम ने एक और महिला मजदूर का शव किया बरामद। गाजियाबाद से आई एनडीआरएफ की टीम चला रही सर्च आपरेशन।

Prem Dutt BhattPublish: Sat, 29 Jan 2022 10:33 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 10:33 AM (IST)
बुलंदशहर में पाटरी की छत गिरने से एक और महिला की मौत, 24 घंटे से चल रहा राहत अभियान

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। बुलंदशहर के खुर्जा में इंसुलेटर पाटरी की छत गिरने से मलबे में दबकर शुक्रवार को एक महिला मजदूर की मौत हो गई थी, जबकि एक महिला घायल हो गई थी। वहीं 24 घंटे बाद शनिवार को मलबे से एनडीआरएफ की टीम ने एक और महिला मजदूर का शव किया बरामद। गाजियाबाद से आई एनडीएआरफ की टीम देर शाम तक सर्च आपरेशन में लगी हुई थी।

यह है मामला

खुर्जा के पाटरी क्षेत्र में स्थित माहशक्ति पाटरी में विद्युत इंसुलेटर बनाए जाते हैं। शुक्रवार सुबह आठ बजे की शिफ्ट में करीब 30 मजदूर काम करने के लिए वहां पहुंचे। तीन मंजिल पाटरी में दो मंजिल पर गाटर-पटिया से छत पड़ी थी, जबकि तीसरी मंजिल पर टीनशेड पड़ा हुआ था। पहली मंजिल की छत पर इंसुलेटर बनाने का रा मैटेरियल रखा हुआ था। सुबह सवा नौ बजे पाटरी में पीछे के हिस्से की छत अचानक भरभराकर गिरने लगी। छत पर रा मैटेरियल से लदे सैकड़ों कट्टे भी नीचे गिर गए। मलबे और रा मैटेरियल के कट्टों के नीचे कई मजदूर दब गए, जबकि अन्य हिस्से में कार्य कर रहे मजदूर शोर मचाते हुए बाहर आ गए।

डाक्‍टरों ने मृत घोषित किया

स्थानीय लोगों ने मलबे में दबी 48 वर्षीय महिला मजदूर शकुंतला पत्नी राजबहादुर जिला नवादा (बिहार) और रामवती पत्नी पूरन सिंह निवासी सिटी स्टेशन को बाहर निकाला। दोनों को सरकारी अस्पताल से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। कैलाश अस्पताल के चिकित्सकों ने शकुंतला को मृत घोषित कर दिया। रामवती का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मलबे में मोहल्ला अहीरपाड़ा निवासी 45 वर्षीय सुनीता पत्नी सोना समेत तीन अन्य मजदूरों के दबे होने की आशंका है। गाजियाबाद से आई एनडीआरएफ की टीम दोपहर से सर्च आपरेशन कर रही है।

पूरे दिन डटे रहे अधिकारी

डीएम सीपी सिंह, एसएसपी संतोष कुमार ङ्क्षसह, एसपी देहात बजरंगबली चौरसिया, एसडीएम लवी त्रिपाठी, सीओ संग्राम सिंह, ईओ जेके आनंद, तहसीलदार शिवौतार सिंह समेत अन्य अधिकारी देर शाम तक मौके पर थे। कई पार्टियों के नेता भी मौके पर पहुंचे।

महिला के स्वजन को पांच लाख की घोषणा

खुर्जा पाटरी मैन्युफैक्चर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि राणा ने कहा कि पाटरी में कार्य करने वाले प्रत्येक मजदूर परिवार का हिस्सा हैं। हादसे से उन्हें बेहद दुख है। उन्होंने महिला के स्वजन को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। साथ ही घायलों के इलाज का आश्वासन भी दिया।

इनका कहना है...

पाटरी में तीन लोगों के दबे होने की सूचना मिली थी। दो को मलबे से निकाल लिया। इनमें से एक की मौत हो गई है। एक के मलबे में दबे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की टीम सर्च आपरेशन कर रही है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।

- सीपी सिंह, डीएम।

Edited By Prem Dutt Bhatt

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept