This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

कंकरखेड़ा से दौराला तक बांटी खिचड़ी

मकर संक्रांति के मौके पर गुरुवार को कंकरखेड़ा रोहटा रोड सरधना रोड रुड़की रोड पल्लवपुरम दौराला और लावड़ में धर्मप्रेमियों ने पूजा पाठ कर खिचड़ी प्रसाद बांटा।

JagranFri, 15 Jan 2021 06:15 AM (IST)
कंकरखेड़ा से दौराला तक बांटी खिचड़ी

मेरठ, जेएनएन। मकर संक्रांति के मौके पर गुरुवार को कंकरखेड़ा, रोहटा रोड, सरधना रोड, रुड़की रोड, पल्लवपुरम, दौराला और लावड़ में धर्मप्रेमियों ने पूजा पाठ कर खिचड़ी प्रसाद बांटा। कंकरखेड़ा में सरधना रोड स्थित शिव चौक के पास भाजपा नेता नीरज मित्तल ने खिचड़ी का प्रसाद बांटा। रोहटा रोड पर सेवादारों ने पांच तरह की दाल और चावल से तैयार खिचड़ी वितरित की। पल्लवपुरम में भी राजपूत और ब्राह्मण समाज के लोगों ने हाईवे पर खिचड़ी का प्रसाद वितरण किया। दौराला नगर में फ्लाईओवर के पास अखिल भारतीय हिदू महासभा के पुरुषोत्तम उपाध्याय के नेतृत्व में खिचड़ी बांटी गई। साथ ही धर्मप्रेमियों से अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अधिक से अधिक दान देने का भी आग्रह किया गया।

उधर, कंकरखेड़ा स्थित गुरुद्वारे में गुरु के नाम का सिमरन कर अरदास की गई। बाद में खाने के तीन सौ पैकेट तैयार कर जरूरतमंदों को बांटे गए। सिख वेलफेयर आर्गेनाईजेशन के प्रदेश अध्यक्ष सरदार मनजीत सिंह कोछड़, धीर सिंह, अजीत सिंह, परमिदर सिंह, हरमिदर, बलवीर सिंह, इकबाल सिंह आदि मौजूद रहे।

महासभा कार्यकर्ताओं ने बांटा प्रसाद

अग्रवाल समाज महासभा की महिला जिला प्रभारी पूनम जिंदल ने अपने सदर बाजार स्थित आवास पर खिचड़ी, रेवड़ी और मूंगफली का वितरण किया। इस मौके पर महासभा के जिला अध्यक्ष संजीव अग्रवाल और कार्यकारिणी सदस्य भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में रुचि गर्ग, शालिनी अग्रवाल, अमित सिंघल, विकास गुप्ता और ममता सिंघल का सहयोग रहा।

स्नान व दान की महत्ता पर चर्चा

महावीर एजुकेशन पार्क में मकर संक्राति कार्यक्रम की शुरुआत चेयरपर्सन मनिका शर्मा, डायरेक्टर जनरल सतीश राघव और सीईओ डा. आशीष बालियान ने खिचड़ी, रेवड़ी और मूंगफली का वितरण कर की। मनिका शर्मा ने पर्व का महत्व बताते हुए स्नान और दान दक्षिणा के बारे में भी बताया। इस दौरान विक्रांत यादव और अंकुश शर्मा उपस्थित रहे।

अन्न सेवा में बांटा खिचड़ी प्रसाद

संवाद फाउंडेशन का संकल्प अन्न सेवा लगातार तीसरे हफ्ते जारी रहा। मकर संक्रांति के अवसर पर ब्रहमपुरी में अन्न सेवा कार्यक्रम हुआ। श्रद्धालुओं ने भजनों से भगवान की स्तुति कर भोग लगाया गया। बाद में ब्रहमपुरी और बुढ़ाना गेट स्थित सिद्धपीठ हनुमान मंदिर में खिचड़ी का प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर संरक्षक कौशल कौशिक, फाउंडेशन अध्यक्ष प्रशांत कौशिक, कृष्णा शर्मा, वैभव पाठक, प्रतिभा शर्मा, देवइच्छा जोशी, शशि शर्मा आदि मौजूद रहे।

पर्व की महत्ता को विस्तार से बताया

सामाजिक संस्था सहयोग ने मकर संक्रांति को लेकर कचहरी स्थित परिवार न्यायालय परिसर में गुरुवार को खिचड़ी वितरण किया। इस मौके पर मौजूद संस्था के सदस्य सत्य पाल शर्मा ने पर्व की महत्ता पर प्रकाश डाला। संस्था के मुख्य संरक्षक डा. प्रेम कुमार शर्मा, अध्यक्ष दिनेश शांडिल्य, राज रानी, प्रीति कौशिक, साधना शर्मा का सहयोग रहा।

Edited By Jagran

मेरठ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!