This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

मेरठ और आसपास के इन जिलों में प्रधानों को आनलाइन दिलाई गई शपथ, जानें पूरी डिटेल

मेरठ के मवाना ब्लाक के 47 में से 19 ग्राम प्रधानों को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शपथ दिलाई जानी थी लेकिन मंगलवार को पहले दिन 13 प्रधानों को बीडीओ सुरेंद्र कुमार सिंह पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं शामली के 37 प्रधान शपथ से वंचित रह हुए हैं।

Himanshu DwivediTue, 25 May 2021 03:41 PM (IST)
मेरठ और आसपास के इन जिलों में प्रधानों को आनलाइन दिलाई गई शपथ, जानें पूरी डिटेल

मेरठ जेएनएन। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के जिले मेरठ और आसपास में आज गांव के नवनिवार्चित प्रधानों की शपथ दिलाई जा रही है। वीडियो कांफ्रेसिंग से दो दिनों तक ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई जानी है। पहले दिन के शपथ समारोह में मेरठ और आसपास के जिलों में कई प्रधानों को शपथ दिलाई गई, वहीं कईयों को कल शपथ दिलाया जाएगा। इसके अलावा कई ऐसे भी हैं,  जिन्‍हें अभी कोरम पूरा नहीं होने के कारणों से शपथ नहीं दिलाई जा रही है। वहीं शाम छह बजे तक इन जिलों का आज के शपथ ग्रहण समारोह के नवनिवार्चित प्रधानों की लिस्‍ट आएगी। 

मेरठ के मवाना ब्लाक के 47 में से 19 ग्राम प्रधानों को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शपथ दिलाई जानी थी। लेकिन मंगलवार को पहले दिन 13 प्रधानों को बीडीओ सुरेंद्र कुमार सिंह पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शेष 6 प्रधानों को 26 मई को शपथ दिलाई जाएगी। शामली में डीपीआरओ आलोक शर्मा ने बताया की 37 नवनिर्वाचित प्रधान अभी प्रधान की शपथ नहीं ले पाएंगे। मेरठ के मवाना में 19 प्रधानों का होना है शपथ ग्रहण मवाना ब्लाक की 47 ग्राम पंचायतों में 47 ग्राम प्रधान चुने गए थे। जिनमें कोरम पूरा नहीं होने के कारण 19 प्रधानों का शपथ ग्रहण 25 और 26 मई को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से किए जाने का दिन रखा गया। जिनमें मंगलवार को पहले दिन 13 ग्राम प्रधानों का शपथ ग्रहण कराया गया। जिसमें पिलौना, निलोहा, बिसौला, जंधेड़ी, बहजादका, नंगला हरेरू, गगसोना, कुंडा, सनौता, गडीना, बातनौर, मदवाड़ी, गगसोना के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान ने पद व गोपानीयता की शपथ ली। एडीओ प्रदीप शर्मा ने बताया कि नेड़ू, दांदूपुर, तखावली, नंगला काटर, बड़ा गांव व अकबरपुर सादात के प्रधानों का शपथ ग्रहण बुधवार को कराया जाएगा। बता दें कि मवाना ब्लाक में 615 पंचायत सदस्य पदों पर 341 सदस्य चुने गए थे। 274 पद रिक्त रहने के कारण 18 प्रधान शपथ ग्रहण से वंचित रहेंगे।

शामली में 37 नव निवार्चित प्रधान नहीं ले पाएंगे शपथ

शामली में एक बजे तक 62 ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई गई। आज कुल 119 को शपथ दिलाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। अभी तक कुल 77 ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई गई है। डीपीआरओ आलोक शर्मा ने बताया की 37 नवनिर्वाचित प्रधान अभी प्रधान की शपथ नहीं ले पाएंगे। कुल 230 में से 193 ग्राम पंचायत गठित हुई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के चलते शासन के आदेश पर इस बार वर्चुअल शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। पहली पाली में शपथ ग्रहण कार्य्रकम किया जा रहा है। पहली पाली 11 से एक और उसके बाद दोपहर 2 बजे से चार बजे तक कार्यक्रम चलेगा। डीपीआरओ ने बताया कि 26 मई यानी बुधवार को भी ऐसे ही दो पाली में ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण न होने के कारण बस्ता नहीं मिला रहा था, वित्तीय लेनदेन नहीं कर सकते थे। शपथ ग्रहण के बाद विकास कार्य में अब तेजी आएगी। 

बागपत में 33 ग्राम प्रधानों का शपथ ग्रहण 

बागपत के बिनौली ब्लाक मुख्यालय पर बीडीओ राहुल वर्मा ने 33 ग्राम प्रधानों को ऑनलाइन शपथ दिलाई। ग्राम पंचायत सदस्यों की संख्या कम होने से 20 ग्राम पंचायतों में शपथ नही हो सकी।

मेरठ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!