Move to Jagran APP

अब बिना कार्ड के एटीएम से निकालिए पैसे, जानिए क्‍या सुविधा दे रहा एसबीआइ का योनो एप

SBI YONO app आप अन्‍य शहर में अपनों के पास पैसे भेजना चाहते हैं और जिसके पास पैसा भेज रहे हैं। उसके पास यूपीआइ एटीएम या कोई भी माध्‍यम नहीं है। तो भी आप उसे एक दिन में 20 हजार रुपये तक भेज सकते हैं। आपको यह करना होगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 09:20 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 09:20 AM (IST)
अब बिना कार्ड के एटीएम से निकालिए पैसे, जानिए क्‍या सुविधा दे रहा एसबीआइ का योनो एप
SBI YONO app के माध्‍यम से बीस हजार रुपये तक की रकम भेजी जा सकती है।

विवेक राव, मेरठ। SBI YONO app अगर आप एक शहर से देश के किसी भी शहर में अपने लोगों के पास पैसे भेजना चाहते हैं, और जिसके पास पैसा भेज रहे हैं। उसके पास यूपीआइ, एटीएम या कोई भी माध्‍यम नहीं है। तो भी आप उसे एक दिन में 20 हजार रुपये तक भेज सकते हैं। यह सुविधा एसबीआइ के योनो एप के जरिए मिल रहा है। इसमें बगैर एटीएम कार्ड के भी एटीएम में जाकर कोई पैसा निकाल सकता है।

loksabha election banner

एसबीआइ ने दी सुविधा

एसबीआइ सहित सभी राष्‍ट्रीयकृत बैंक मोबाइल बैंकिंग पर विशेष जोर दे रहें हैं। जिसके माध्‍यम से आरडी, एफडी, म्‍युचुअल फंड में निवेश, विभिन्‍न योजनाओं के लिए बैंक से लोन लेने से सहित बैंक की तमाम सुविधाएं दे रहे हैं। इसमें एक कदम आगे बढ़ते हुए एसबीआइ ने अपने एसबीआइ योनो एप के माध्‍यम से योनो कैश की सुविधा दे रहा है।

ऐसे काम करता है योनो एप

अगर आपके मोबाइल में एसबीआइ का योनो एप डाउनलोड है और आप किसी दूसरे शहर में किसी को पैसा भेजना चाहते हैं। तो इसके लिए योनो कैश में जाकर एक दिन में 20 हजार रुपये तक ट्रांसफर कर सकते हैं। इसमें योनों एप पर आप छह डिजिट का एक कोड जेनरेट करेंगे। कोड डालने के बाद योनो कैश का ट्रांजेक्‍शन नंबर आपके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर आ जाएगा। फिर जिसे भी आप पैसे भेजना चाहते हैं। वह किसी भी शहर में एसबीआइ के एटीएम पर जाकर योनो कैश से पैसे निकाल सकता है। इसमें पैसे निकालते समय योनो कैश में जाकर एटीएम पर ट्रांजेक्‍शन नंबर और आइडी जेनरेट का नंबर डालना होगा। फिर बगैर एटीएम कार्ड के एटीएम से पैसे निकल जाएंगे। इस तरह से आनलाइन ट्रांसजेक्‍शन में किसी भी तरह की गड़बड़ी की भी आशंका नहीं रहेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.