Move to Jagran APP

अब शहर में दिखेगा सुधार, आपका जागरण पहुंचा आपके द्वार Meerut News

शनिवार को जागरण के अभियान जागरण आपके द्वार के तहत विभिन्‍न अधिकारियों के साथ लोगों की समस्‍याओं और उनके समाधान के लिए शास्‍त्रीनगर के एच ब्‍लाक में पहुंचा।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 01:19 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 01:19 PM (IST)
अब शहर में दिखेगा सुधार, आपका जागरण पहुंचा आपके द्वार Meerut News
अब शहर में दिखेगा सुधार, आपका जागरण पहुंचा आपके द्वार Meerut News

हो शहर की सफाई : ‘जागरण आपके द्वार’ में जिला प्रशासन के स्टॉल पर एसीएम चंद्रेश कुमार सिंह ने लोगों की समस्याएं सुनीं। शास्त्रीनगर के संजय कुमार ने कहा कि शास्त्रीनगर में अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। नालियों की सफाई नहीं होती जिससे जलभराव होता है। जिला प्रशासन के अधिकारी इन समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करें। जयहिंद सोसायटी के पदाधिकारियों ने एसीएम के सामने जे एच ब्लॉक की अनुपयोगी जर्जर पानी की टंकी को गिरवाने की मांग की। अहमद नगर से आए लोगों ने कहा कि सफाई नहीं हो रही है। कचरा पड़ा रहता है। इसपर जिला प्रशासन भी ध्यान दे। एसीएम ने कहा कि संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ वार्ता कर समस्याओं का निदान कराया जाएगा।

loksabha election banner

साहब, वोल्टेज बढ़ने से एसी व फ्रिज हो रहे हैं खराब

‘जागरण आपके द्वार’ में बिजली से संबंधित समस्या लेकर भी लोग पहुंचे। पीवीवीएनएल के नगरीय विद्युत वितरण खंड दो के अधिशासी अभियंता सोनू रस्तोगी, एसडीओ मनोज कुमार और अवर अभियंता मनोज कुमार ने लोगों को सुना। एच ब्लाक रेजिडेंट्स वेलफेयर समिति के पदाधिकारियों ने आवेदन दिया कि मकान नंबर 129,131 के सामने लगे पोल से रात को न्यूट्रल वायर टूटकर तारों पर लटक गया है। इससे फाल्ट के कारण घरों के एसी, फ्रिज, इनवर्टर को नुकसान पहुंच रहा है। वोल्टेज कम ज्यादा हो रहा है। जयहंिदू सोसायटी के पदाधिकारियों ने कहा की कि सारे ब्लॉक में एबीसी केबल पड़ गया है लेकिन कुछ मकानों के सामने छोड़ दिया गया है। इससे खतरा है, इसे बदला जाए। कांति देवी फाउंडेशन के पदाधिकारी भी शिविर में पहुंचे। कहा कि शास्त्रीनगर रंगोली रोड पर बिजली के तार काफी नीचे आ गए हैं, इससे खतरा है। एल ब्लॉक शास्त्रीनगर के जीपी गुप्ता ने बताया कि घर में करंट उतर रहा है। अथिर्ंग के लिए सपोर्टिग वायर नहीं है। वेद सिंह चौधरी ने कहा कि बिजली बिल एवं री¨डग समय से नहीं ली जा रही है। नगरीय विद्युत वितरण खंड दो के अधिशासी अभियंता ने लोगों के आदेवन लिए। कहा कि सभी समस्याएं प्राथमिकता से निस्तारित करेंगे।

जनता परेशान है क्योंकि उसकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता। अफसरों को समस्याएं गिनाई भी जाती हैं लेकिन उनका समाधान नहीं हो पाता। लोग निराश और परेशान रहते हैं। जनता की समस्याओं के समाधान के लिए शनिवार को दैनिक जागरण अपने कार्यक्रम ‘जागरण आपके द्वार’ के तहत विभिन्न विभागों के अधिकारियों को साथ लेकर शास्त्रीनगर एच-ब्लॉक के टैगोर पार्क पहुंचा। यहां अधिकारियों ने जनता से न केवल तसल्ली से समस्याएं सुनीं, बल्कि समाधान का पक्का वादा भी किया। शिविर में शास्त्रीनगर समेत दूसरे इलाकों से भी लोग पहुंचे। अधिकारियों ने सबकी समस्या सुनी। समस्या का समाधान पाकर लोगों ने दैनिक जागरण के अभियान की सराहना की। लोगों ने शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए सुझाव भी रखे। अधिकारियों ने उनपर भी अमल करने की बात कही।

आवासीय इलाके में रोकिए व्यावसायिक गतिविधियां

‘जागरण आपके द्वार’ में आवास विकास के स्टाल पर भी लोगों की समस्याओं का अंबार लगा। आवास विकास परिषद के इंजीनियर सुनील भुटानी ने समस्याओं के आवेदन लिए। शास्त्रीनगर के वेद सिंह चौधरी ने कहा कि आवासीय इलाके में व्यावसायिक गतिविधि बढ़ गई है। सड़क पर अतिक्रमण बढ़ रहा है। इसे रोकने का प्रयास अधिकारी करें। सुनील अग्रवाल ने कहा कि शास्त्रीनगर के अटल पार्क में छह पोल पर लाइट खराब है। इससे पार्क में अंधेरा रहता है। इसे ठीक कराया जाए। संजय शर्मा ने कहा कि एल ब्लॉक में कुछ लोगों ने अपने घरों के सामने चबूतरे बना लिए हैं। पार्क और गलियों के रास्ते छोटे हो गए हैं। इस अतिक्रमण को हटाया जाए। आवास विकास परिषद के इंजीनियर सुनील भुटानी ने आश्वस्त किया कि उनकी समस्याएं उच्च अधिकारियों के समक्ष रखेंगे, समाधान किया जाएगा।

हाइडिल कालोनी निवासी खुशी को चाहिए उपचार, कीजिए मदद

स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉ. वेद प्रकाश शर्मा ने लोगों से समस्याओं के आवेदन प्राप्त किए। हाइडिल कालोनी विक्टोरिया पार्क निवासी कमल कुमार अपनी बेटी खुशी के साथ शिविर में पहुंचे। उन्होंने बताया कि बेटी को जन्म से होंठ तालू से संबंधित बीमारी है, इलाज कराने में वे असमर्थ हैं। इस बीमारी के उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग से मदद की दरकार है। डिप्टी सीएमओ ने बच्ची को देखने के बाद परिजनों को सीएमओ कार्यालय बुलाया। आश्वस्त किया कि पूरी मदद की जाएगी। शास्त्रीनगर के लोगों ने मलेरिया, डेंगू से बचाव के लिए मच्छरों से निजात दिलाने की मांग की। मलेरिया विभाग से फा¨गग सुनिश्चित करने की बात कही। डिप्टी सीएमओ ने आश्वस्त किया।

शहर में नहीं उठाया जा रहा कूड़ा, पानी की टंकी है जर्जर

‘जागरण आपके द्वार’ में नगर निगम के स्टॉल पर बड़ी संख्या में समस्याएं पहुंचीं। सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह और नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेंद्र सिंह ने लोगों को सुना। जयहंिदू सोसायटी के महेश रस्तोगी ने बताया कि शास्त्रीनगर एच-ब्लॉक से कूड़ा नियमित नहीं उठता है। 45 साल पुरानी पानी की टंकी जर्जर हो चुकी है, हादसे की आशंका है। उन्होंने टंकी गिराने की मांग की। बताया कि आवारा कुत्तों का आतंक है। मांग की कि आवारा कुत्तों को पकड़वाया जाए। शास्त्रीनगर डी ब्लॉक के जीपी सिंह ने कहा कि कुटी चौराहे से तेजगढ़ी जाने वाले मुख्य मार्ग की सर्विस रोड पर पैठ लगने लगी है। यह पैठ कुटी चौराहे से चाणक्यपुरी वाले रास्ते पर लगाई जाए। इससे यातायात बाधित नहीं होगा। प्रवेश विहार निवासी अशोक कुमार प्रेमी ने कहा कि उनका वार्ड 63 में एक मकान है जिसके गृहकर के दो बिल दिए जा रहे हैं। जिसका क्रमांक व नाम एक ही है। जो वास्तविक बिल हो वही दिया जाए। एल ब्लॉक शास्त्रीनगर के मेजर अतीक मोहम्मद और चौधरी हरेंद्र सिंह ने कहा कि हापुड़ रोड के समानांतर ग्रीन बेल्ट है जिसकी लंबाई लगभग एक किमी. है। पेड़ तो हैं लेकिन अतिक्रमण की चपेट में है। इसका व्यवसायिक उपयोग हो रहा है। इससे ग्रीन बेल्ट का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। अतिक्रमण हटाने के साथ ग्रीन बेल्ट के वास्तविक स्वरूप को बनाया जाए। चाणक्यपुरी के गोल्डन टावर्स रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के आलोक अग्रवाल समेत अन्य सदस्यों ने कहा कि गोल्डन टावर से क्लाउड्स-9 की सड़क टूट गई है। आरसी शर्मा ने कहा कि रंगोली मंडप के पास कूड़े का ढेर लगा है, इसे हटाया जाए। संजय शर्मा ने एल ब्लॉक में अतिक्रमण की समस्या उठाई। अहमदनगर के हाजी मोहम्मद अफजाल ने बताया कि लिसाड़ी गेट चौराहा से ढवाई नगर तक नाले से कूड़ा निकालकर सड़क किनारे डंप किया जा रहा है। गंदगी से जीना मुहाल है। रोहटा रोड एस्टेट कालोनी के भूप सिंह ने बताया कि कालोनी के लोग हाउस टैक्स जमा करते हैं, लेकिन नगर निगम ने कोई विकास नहीं किया है। सड़क व गलियां टूटी हैं। इन समस्याओं को सुनने के बाद सहायक नगर आयुक्त और नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने लोगों को आश्वस्त किया कि सभी समस्याओं का प्राथमिकता पर समाधान किया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.