Move to Jagran APP

शिवभक्तों की सुरक्षा में कोताही बर्दाश्त नहीं : कमिश्नर

कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम ने अफसरों को दो टूक निर्देश दिया कि शिवभक्तों की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर सभी आवश्यक कदम पहले ही उठा लिए जाएं ताकि यात्रा में विघ्न की कोई आशंका ही ना रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 07:00 AM (IST)
शिवभक्तों की सुरक्षा में कोताही बर्दाश्त नहीं : कमिश्नर
शिवभक्तों की सुरक्षा में कोताही बर्दाश्त नहीं : कमिश्नर

मेरठ, जेएनएन : कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम ने अफसरों को दो टूक निर्देश दिया कि शिवभक्तों की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर सभी आवश्यक कदम पहले ही उठा लिए जाएं, ताकि यात्रा में विघ्न की कोई आशंका ही ना रहे। वाहन चोरी और डकैती की घटनाएं बढ़ने पर उन्होंने गाजियाबाद अफसरों को फटकार लगाई। शराब, राशन, भूमाफिया और पशु तस्करों को चिह्नित करके जेल भेजने का निर्देश दिया। वह गुरुवार को कानून व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा कर रहीं थीं।

loksabha election banner

कमिश्नरी सभागार में कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने कहा कि इस माह का एकमात्र लक्ष्य सकुशल कांवड़ यात्रा है। शिवभक्तों के मार्ग की बाधाओं को तत्काल दूर किया जाए। पेयजल, पथ प्रकाश की सुविधा उपलब्ध कराने और बिजली लाइनों और खंभों को सुरक्षित करने का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए। सभी डीएम और एसएसपी 15 जुलाई तक कांवड़ मार्गो को तैयार कराएं। आइजी आलोक सिंह ने इस दौरान बताया कि कांवड़ यात्रा के मार्ग में तनाव वाले स्थानों की चिह्नित करके वहां झगड़ालू लोगों को पहले से ही मुचलका पाबंद कर लिया जाए। मुचलका राशि भी अत्यधिक होगी ताकि कोई गड़बड़ी करने की सोच भी न सकेगा। एंटी रोमियो अभियान के तहत रेड कार्ड जारी किए जाएंगे। शिवभक्तों की सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए मजबूत कार्ययोजना बनाकर उसका कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा।

कमिश्नर ने साफ कहा कि शासन द्वारा महिला व बाल अपराधों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनायी जा रही है। इस पर सख्ती से अमल सुनिश्चित किया जाए। पुलिस अधिकारी लगातार भ्रमण करें। जनता से संवाद करें। शान्ति समिति की नियमित बैठकें की जाएं तथा ईनामी अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल में डालें। मंडल में अवैध शराब न बिके तथा अवैध खनन न हो। अपर आयुक्त उदयी राम ने बताया कि मण्डल में अपराध का ग्राफ गिरा है लेकिन जनपदों में अलग-अलग अपराधों में इजाफा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.