Move to Jagran APP

Good News For Unemployed: आप बेरोजगार हैं तो यहां नौकरी के अवसर बेशुमार, आवेदन की तारीख 18 तक है

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी( एनटीए) में रोजगार पाने का अवसर खुला है। एनटीए ने बड़े पैमाने पर वैकेंसी निकाली। जो अभ्यर्थी इन पदों पर नियुक्ति चाहते हैं वह एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 02:08 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 02:08 PM (IST)
Good News For Unemployed: आप बेरोजगार हैं तो यहां नौकरी के अवसर बेशुमार, आवेदन की तारीख 18 तक है
एनटीए ने बड़े पैमाने पर वैकेंसी निकाली।

मेरठ, [विवेक राव]। अगर आप उच्च शिक्षित हैं, बेरोजगार हैं तो आपके लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी( एनटीए) में रोजगार पाने का अवसर खुला है। एनटीए ने बड़े पैमाने पर वैकेंसी निकाली है।

loksabha election banner

इन पदों पर होगी नियुक्ति

एनटीए में कुल 58 पदों पर नियुक्ति होनी है। इसके लिए आवेदन किया जा सकता है। जिसमें संयुक्त निदेशक, उपनिदेशक, सहायक निदेशक, वरिष्ठ प्रोग्रामर, प्रोग्रामर वरिष्ठ, अधीक्षक आशुलिपिक, वरिष्ठ सहायक, सहायक लेखा, कनिष्ठ सहायक, वरिष्ठ तकनीशियन, कनिष्ठ तकनीशियन, अनुसंधान वैज्ञानिक, अनुसंधान वैज्ञानिक समूह ए के पद शामिल हैं।

अनुबंध पर है पद

सभी पद 3 साल के अनुबंध पर हैं। जिसे बाद में बढ़ाया भी जा सकता है। 

18 फरवरी है आवेदन की आखिरी तिथि

जो अभ्यर्थी इन पदों पर नियुक्ति चाहते हैं वह एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लिंक के माध्यम से आवेदन की अंतिम तिथि 18 फरवरी रखी गई है।

यह है चयन का आधार

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की परीक्षा होगी। उनके चयन का आधार उनकी योग्यता कार्य अनुभव भी है। साक्षात्कार भी लिया जाएगा। सभी के अंक भी निर्धारित कर दिए गए हैं। जिसमें सभी पद जो प्रतिनियुक्ति या संविदा पर हैं उसमें 100 नंबर का साक्षात्कार होगा। ग्रुप सी के सभी पदों में 100 नंबर की लिखित परीक्षा होगी। ग्रुप ए और बी के पदों में 70 नंबर लिखित परीक्षा के रखे गए हैं और 30 नंबर साक्षात्कार होगा।

आनलाइन आवेदन कैसे करें

एनटीए की वेबसाइट www.nta.ac.in पर जाकर अभ्यर्थी आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। मैनुअल आवेदन स्वीकार नहीं है। एक उम्मीदवार एक ही आवेदन कर सकता है।

आवेदन का यह शुल्क

सभी पदों के लिए आवेदन के शुल्क भी निर्धारित है।सामान्य ओबीसी ईडब्ल्यूएस के लिए 1600 रुपये हैं। एससी-एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 800 रुपये शुल्क निर्धारित है। सभी श्रेणियों के लिए जो प्रतिनियुक्ति के आधार पर हैं नियुक्ति होगी उसमें 100 रुपये शुल्क है।इसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि से भुगतान किया जा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.