Move to Jagran APP

एकेडमी टूर्नामेंट में आइपीएल टीमों के नाम

करन क्रिकेट एकेडमी के तत्वावधान में कराई जा रही करन क्रिकेट लीग में आइपीएल के नाम पर टीमें खेल रही हैं। आइपीएल टीमों के पंजीकृत नामों का इस्तेमाल बिना अनुमति करना नियम संगत नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 04:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 04:00 AM (IST)
एकेडमी टूर्नामेंट में आइपीएल टीमों के नाम
एकेडमी टूर्नामेंट में आइपीएल टीमों के नाम

मेरठ, जेएनएन। करन क्रिकेट एकेडमी के तत्वावधान में कराई जा रही करन क्रिकेट लीग में आइपीएल के नाम पर टीमें खेल रही हैं। आइपीएल टीमों के पंजीकृत नामों का इस्तेमाल बिना अनुमति करना नियम संगत नहीं है। बावजूद इसके एकेडमी की टीमों में आइपीएल टीमों के नाम का इस्तेमाल कर क्रिकेट को लेकर बनाई गए बीसीसीआइ के नियमों की अनदेखी की जा रही है। एकेडमी के कोच व आयोजन सचिव अतहर अली के अनुसार एकेडमी की टूर्नामेंट में अब तक करन रेड, ब्लू व ग्रीन आदि नाम रखे जाते रहे हैं। इस बार हर टीम के कप्तान को नाम रखने की अनुमति दी गई। खिलाड़ियों ने अपनी पसंद के अनुसार आइपीएल टीमों के नाम रख लिए। हूबहू नाम नहीं रखे जा सकते हैं। इसलिए हमने हर टीम के नाम के पहले करन शब्द जोड़ दिया है। उन्होंने बताया कि सरधना सहित कुछ जगहों पर हो रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में हूबहू आइपीएल टीमों के नाम रखकर ही टीमें खेल रही हैं।

loksabha election banner

नियमों की अनदेखी कर आइपीएल टीमों के नाम के इस्तेमाल पर मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव सुरेंद्र चौहान ने कहा कि नाम का इस तरह इस्तेमाल गलत है। स्थानीय तौर पर कुछ बातें नजरअंदाज की जाती हैं लेकिन हम खिलाड़ियों को गैर मान्यता वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में न खेलने को लेकर जागरूक व आगाह भी करते रहते हैं। ऐसे गैर मान्यता वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट टूर्नामेंट में पंजीकृत खिलाड़यिों का खेलना वर्जित है। यदि कोई खिलाड़ी बिना अनुमति ऐसे किसी भी टूर्नामेंट में खेलता है तो यूपीसीए की ओर से कड़ी कार्रवाई होती है। नाम के गलत इस्तेमाल पर कोई लिखित शिकायत होने पर हम कार्रवाई के लिए यूपीसीए को अग्रसारित करते हैं। इसी तरह क्रिकेट टूर्नामेंट की मान्यता के लिए भी आवेदन भी यूपीसीए को भेजा जाता है। वहां से मान्यता मिलने पर पंजीकृत खिलाड़ी भी टूर्नामेंट में खेल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.