Move to Jagran APP

कोर्ट मैरिज के बाद महिला की हत्या, फौजी पति के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज Bijnor News

दस दिन पूर्व ही ड्यूटी पर पति गया हुआ था। महिला का शव सड़क किनारे पड़ा हुआ मिला है। इसके सिर पर भारी चीज से हमला किया गया है। पुलिस ने ससुर को हिरासत में ले लिया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 08:28 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 08:28 PM (IST)
कोर्ट मैरिज के बाद महिला की हत्या, फौजी पति के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज Bijnor News
कोर्ट मैरिज के बाद महिला की हत्या, फौजी पति के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज Bijnor News

बिजनौर, जेएनएन। गांव चुडिय़ाखेड़ा के निकट सड़क किनारे एक महिला का रक्तरंजित शव पड़ा मिला है। उसके सिर पर भारी चीज से प्रहार किया गया है। गले पर भी निशान हैं। स्वजनों ने पति पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। कहा कि कोर्ट मैरिज से दोनों ने शादी कर ली थी। दहेज की रकम नहीं देने पर पति ने उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपित के पिता को हिरासत में लिया है और पुछताछ कर रही है। पुलिस ने यह बताया कि प्रथमदृष्‍टया हत्‍या का मामला तो लग रहा है, पर जांच होने पर ही हत्‍या के कारण की पुष्टि हो पाएगी।

loksabha election banner

दस दिन पुर्व ही पति गया था ड्यूटी पर

शव की सूचना पर सीओ कुलदीप गुप्ता और प्रभारी निरीक्षक राजेश सोलंकी मौके पर पहुंचे। मृतका ने टीशर्ट और जींस पहन रखी थी। शिनाख्त नहीं होने पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। युवती के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर उसकी शिनाख्त गांव लक्ष्मी धरपुर निवासी राधिका पुत्री लाल सिंह के रूप में हुई। थाने पहुंचे स्वजनों ने पुलिस को बताया कि राधिका एक साल पूर्व शहर कोतवाली थानाक्षेत्र के गांव जलालपुर निवासी मनोज पुत्र धर्मपाल के संपर्क में आई थी। दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। करीब छह माह से वह मनोज के साथ बिजनौर में किराये पर कमरा लेकर रह रही थी। मनोज आर्मी में है और 10 दिन पूर्व ही ड्यूटी पर गया है। पुलिस ने मनोज के पिता धर्मपाल को हिरासत में लिया है। युवती के पिता लाल सिंह का आरोप है कि मनोज ने दहेज की रकम नहीं मिलने पर उनकी बेटी की हत्या कर दी। सीओ सिटी ने बताया कि लाल सिंह की तहरीर पर पति मनोज के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

पति के अलावा अन्य पर भी शक

राधिका और मनोज अलग-अलग बिरादरी से हैं। मनोज की सेना में नौकरी लगने पर वह राधिका से शादी करने से इन्कार करने लगा था। इस पर राधिका ने शहर कोतवाली में मनोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद कोर्ट मैरिज करके दोनों साथ रहने लगे, लेकिन मनोज और राधिका में मनमुटाव बढ़ता गया। फिर से समझौते की बात चल रही थी। दोनों के अलग-अलग रहने पर बातचीत की जा रही थी। इसी बीच राधिका की हत्या हो गई है। पुलिस को आशंका है कि हत्या के लिए बदमाश हायर किए गए हैं। परिवार के कुछ और लोग भी वारदात में शामिल हो सकते हैं। जांच जारी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.