Move to Jagran APP

Murder Of BJP Leader: बागपत में हत्यारोपितों को शरण देने वाले दो लोग गिरफ्तार, गमगीन माहौल में भाजपा नेता का अंतिम संस्‍कार

Murder Of BJP Leader बागपत में हुए भाजपा नेता डाक्टर आत्माराम तोमर हत्याकांड में पुलिस हालांकि मुख्‍य हत्‍यारोपितों तक अभी नहीं पहुंच पाई है लेकिन इन हत्‍यारों को शरण देने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 10:58 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 01:30 PM (IST)
Murder Of BJP Leader: बागपत में हत्यारोपितों को शरण देने वाले दो लोग गिरफ्तार, गमगीन माहौल में भाजपा नेता का अंतिम संस्‍कार
बागपत में फरार चल रहे दोनों हत्यारोपितों पर शिकंजा कस दिया गया है।

बागपत,जागरण संवाददाता। बागपत जिले के बड़ौत शहर में हुए भाजपा नेता डाक्टर आत्माराम तोमर हत्याकांड में शामिल लोगों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। हत्यारोपितों को शरण देने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से एक शामली जनपद के सौंटा गांव का रहने वाला सुभाष तो दूसरा चांदीनगर थाना क्षेत्र के सांकलपुट्ठी गांव का रहने वाला मनमोहन है। पुलिस दोनों से कोतवाली में पूछताछ कर रही है। संभवता: पुलिस जल्‍द ही मुख्‍य हत्‍यारोपितों तक पहुंच जाएगी।  नामजद आरोपितों को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। इसके लिए पुलिस जनता का सहयोग ले रही है। एसपी नीरज कुमार जादौन ने कहा कि हत्यारोपितों की सूचना देने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा और उनका नाम गोपनीय रखा जाएगा।

loksabha election banner

किया गया अंतिम संस्‍कार

इस बीच रविवार को डाक्टर आत्माराम तोमर का शव वाहन में उनके गांव बिजरौल ले जाया गया। गांव में पूर्व प्रधान के यहा शव रखा गया, जिसके बाद उनकी शव यात्रा गमगीन माहौल में गांव के बाहर श्मशान घाट में पहुंची और शव का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान उनके बड़े बेटे डाक्टर प्रताप सिंह, छोटे बेटे डाक्टर अरविंद तोमर, भाई श्री भगवान, छपरौली विधायक सहेंद्र सिंह, बड़ौत विधायक केपी मलिक, आरएलडी के पूर्व विधायक डाक्टर अजय कुमार, पूर्व विधायक साहब सिंह, जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह, शौकेंद्र तोमर, अरुण तोमर बोबी आदि मौजूद रहे।

प्रवीण और साथी के दबिशें

एसओ रवि रतन सिंह ने बताया कि दोनों ने स्वीकार किया है कि घटना के बाद हत्यारोपित उनके पास पहुंचे थे और बाद में वहां से चले गए थे। उधर, पुलिस ने हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपित प्रवीण और उसके साथी बलराम पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है। पुलिस आरोपित प्रवीण और उसके साथी बलराम की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

नौ सितंबर को घर पर की थी हत्‍या

उधर, डाक्टर आत्माराम के भाई श्री भगवान भी घर पहुंच गए हैं और कुछ ही देर में डाक्टर आत्माराम तोमर के शव का अंतिम संस्कार होगा, जिसमें भाजपा नेता भी मौजूद रहेंगे। नौ सितंबर की रात डाक्टर आत्माराम तोमर का शव शहर के बिजरौल रोड स्थित उनके आवास पर मिला था जिसे पुलिस ने बरामद करते हुए पोस्टमार्टम को भेज दिया था। स्वजन 10 सितंबर को पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को घर ले आए थे।

पत्‍नी और बेटा भी पहुंचे

गौरतलब है कि बागपत पुलिस की छह टीमों ने शनिवार को डा. आत्माराम तोमर हत्याकांड में शामिल आरोपितों को पकड़ने के लिए कई जनपदों में दबिश दी थी, लेकिन हत्यारोपित पुलिस के हाथ नहीं आए। इस बीच भाजपा नेता की पत्नी और बेटा अमेरिका से अपने घर बड़ौत पहुंच गए हैं। आज रविवार को भाजपा नेता के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। डा आत्माराम तोमर का शव पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार की दोपहर बाद से ही उनके आवास पर रखा हुआ है। शनिवार को डा. आत्माराम तोमर की पत्नी शकुंतला और छोटा बेटा अरविंद अमेरिका से घर पहुंच गए हैं। शव को देखते ही दोनों बिलख पड़े। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.