Move to Jagran APP

पांच भाईयों और पिता ने मिलकर कर दी युवक की हत्‍या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप Meerut News

Murder in Meerut पांच सगे भाईयों और उनके पिता ने मिलकर कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के शोभापुर गांव में टेंट व्यापारी के पुत्र की सरेराह चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 05:18 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 05:18 PM (IST)
पांच भाईयों और पिता ने मिलकर कर दी युवक की हत्‍या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप Meerut News
पांच भाईयों और पिता ने मिलकर कर दी युवक की हत्‍या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप Meerut News

मेरठ, जेएनएन। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के शोभापुर गांव में शनिवार को टेंट व्यापारी के पुत्र की सरेराह चाकुओं से गोदकर हत्या को अंजाम दिया गया। आधा दर्जन हमलावर लाठी-डंडे और धारदार हथियार से लैस थे। सभी हमलावर सगे भाई और उनके पिता हैं। घटना को अंजाम देकर हमलावर गांव से फरार हो गए। परिवार में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीण और मृतक के परिजनों के विरोध का सामना करना पड़ा। पीड़ित परिवार ने पुलिस को भी खरी-खोटी सुनाई। काफी जद्दोजहद के बाद परिवार पोस्टमार्टम को राजी हुआ। जिसके बाद पुलिस ने शव थाने की जीप में रखवा कर मोर्चरी पहुंचा दिया।

loksabha election banner

यह है मामला

शोभापुर गांव निवासी महेंद्र उपाध्याय का गांव में ही महेंद्र टेंट हाउस के नाम से कारोबार है। महेंद्र का बड़ा बेटा अनिकेत और छोटा अंकित है। महेंद्र ने बताया कि सात फरवरी को गांव के ही निवासी मदन सैनी का बड़ा बेटा दिनेश सैनी ने अंकित पर फायर किया था। गोली से बचने के बाद हमलावरों ने अंकित को पीटा, जिसे उसकी नाक की हड्डी टूट गई थी। प्रकरण की तहरीर पुलिस को दी, मगर मुकदमा दर्ज मारपीट में दर्ज किया। मगर, उसके आगे की कार्रवाई नहीं हो सकी। शनिवार को महेंद्र का टेंट गांव में ही मदरसे में लगा हुआ था, जहां मुस्लिम समाज समाज की युवती की शादी थी। पिता के साथ अनिकेत और अंकित भी मौजूद थे। मदरसे के पास ही महेंद्र का गोदाम है, जहां उसने अनिकेत और अंकित को किसी काम से भेजा। अंकित बाद में पिता के पास गया और अनिकेत घर को चला। आरोप है कि इसी बीच दिनेश सैनी अपने पिता मदन सैनी समेत चार अन्य भाइयों के साथ गोदाम पर पहुंच गया। जहां उन्होंने अकेले खड़े अनिकेत पर लाठी-डंडों से प्रहार कर दिया। उसके सीने और पेट में ताबड़तोड़ चाकू से वार किया। हमलावर मौके से फरार हो गए। गांव के दो बच्चों ने घटना की सूचना महेंद्र को दी। जिसके बाद ग्रामीण और परिजनो घायल अनिकेत को पहले दर्शन हॉस्पिटल में पहुंचाया, हालत गंभीर होने पर उसे केएमसी अस्पताल रेफर कर दिया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित किया। परिजन शव को घर पर लाए। परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंचे सीओ दौराला जितेंद्र कुमार समेत कंकरखेड़ा पुलिस, पल्लवपुरम, दौराला इंस्पेक्टर को भी ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा। काफी समझाने के बाद पुलिस ने शव मोर्चरी पहुंचा दिया। सीओ का कहना है कि आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी आरोपी गिरफ्तार किए जाएंगे।

दरोगा की लापरवाही से हुई अनिकेत की हत्या

मृतक अनिकेत की मां रीना, पिता महेंद्र और भाई बहनों ने सीओ को बताया कि अनिकेत की हत्या योगीपुरम चौकी इंचार्ज जितेंद्र की वजह से हुई है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि सात फरवरी को जब अंकित उपाध्याय दीपक सैनी ने फायर किया था और उस पर हमला कर नाक की हड्डी तोड़ दी थी, तब जानलेवा हमले की तहरीर थाने में दी थी। मगर, दरोगा जितेंद्र ने जानलेवा हमले की धाराओं की बजाए मारपीट में दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी को चौकी पर बुलाकर पूछताछ की, मगर बाद में उसे छोड़ दिया गया। उनका कहना है कि पुलिस समय रहते ही हमलावरों पर कार्रवाई कर देती तो अनिकेत की हत्या नहीं होती। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.