Move to Jagran APP

Murder In Shamli: बहन से दस हजार रुपये मांगना भाई के लिए बना मौत का सबब

शामली में युवक सुमित की हत्या की गई दस हजार की रकम उसकी मौत का कारण बनी थी। हत्यारों ने हत्या के लिए फुल प्रुफ साजिश रची थी लेकिन अपराध छिप नहीं सका। पुलिस ने दो हत्यारों व सुपारी देने वाली बहन को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 09:00 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 10:50 PM (IST)
Murder In Shamli: बहन से दस हजार रुपये मांगना भाई के लिए बना मौत का सबब
शामली में बहन ने ही सुपारी देकर भाई को मरवाया।

शामली, जेएनएन। Murder In Baghpat कांधला क्षेत्र के गांव इस्सोपुरटील के जंगल में जिस युवक सुमित की हत्या की गई, दस हजार की रकम उसकी मौत का कारण बनी थी। उसने अपनी बहन से दस हजार रुपये मांगे थे। बहन को मौका मिला तो उसने दस हजार रुपये लेने के बहाने भाई को मौत के मुंह में धकेल दिया। बहन के सुपारी किलर ने अपने साथियों की मदद से युवक की हत्या कर डाली। हत्यारों ने हत्या के लिए फुल प्रुफ साजिश रची थी लेकिन अपराध छिप नहीं सका। पुलिस ने दो हत्यारोंपितों व सुपारी देने वाली बहन को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

loksabha election banner

29 अप्रैल को कांधला के गांव इस्सोपुरटील के जंगल में युवक का शव मिला था। अगले दिन उसकी शिनाख्त पानीपत सनौली के गांव कुराड़ निवासी सुमित उर्फ तुषार उर्फ गोले पुत्र राज कुमार के रूप में हुई। शिनाख्त करने वाले मृतक के परिजन ही थे। उन्होंने सुमित के दोस्त संजय व साहिल पर आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया था। जो सुमित के ही गांव के रहने वाले थे। इन दोनों युवकों ने यहां हत्या क्यों की, यह किसी के गले से नीचे नहीं उतर रहा था। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने एसओजी को कांधला पुलिस के साथ मामले का राजफाश के लिए लगाया तो चार दिन में ही तस्वीर साफ हो गई। पुलिस ने किसी तरह सुमित के दोस्त संजय को तलाशा और पूछताछ की।

कांधला थाना प्रभारी रोजंत त्यागी ने बताया कि संजय ने बताया कि सुमित ने दस हजार रुपये अपनी बहन रीतू से मांगे थे। उसने यह रकम लेने के लिए छपरौली बागपत निवासी रोहित के पास भेजा था। वह भी सुमित के साथ आया था। रोहित ने अपने साथियों की मदद से सुमित को इस्सोपुरटील के जंगल में लाया और वहां उसके साथ मारपीट की जाने लगी। यह देखकर वह भाग गया था। इसके बाद उसे कुछ नहीं पता। इस जानकारी के बाद शव को तलाशा गया था। मामला दस हजार से जुड़ा तो बहन रीतू को भी बुलाकर पूछताछ की। तब मामला पूरी तरह से साफ हो गया।

रीतू ने संपत्ति हड़पने व सुमित द्वारा आए दिन किए जाने अपमान का बदला लेने के लिए रोहित को पांच लाख की सुपारी देकर भाई की हत्या कराना स्वीकार किया था। चूंकि रोहित छपरौली का रहने वाला था और कांधला क्षेत्र का इस्सोपुरटील कुछ ही दूरी पर है, इसलिए उसने अपने क्षेत्र को छोड़ कर हत्या करने के लिए कांधला क्षेत्र को चुना ताकि शव मिलने के बाद पुलिस अपने ही क्षेत्र के बदमाशों को तलाशती घूमती रही और वह पुलिस की नजरों से बचे रहे। हत्या के लिए फुल प्रुफ प्लानिंग थी लेकिन पुलिस ने राजफाश कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि मुकदमे में आरोपित संजय व साहिल को झूठा फंसाया गया था। इस मामलें में आकाश व परिषद निवासी सरुरपुर, बागपत की तलाश चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.