Move to Jagran APP

सॉल्‍वर से दिलाई लिखित परीक्षा, नापताैैल में खुद पहुंच गया, क्राइम ब्रांच ने पकड़ा Meerut News

मेरठ में पुलिस भर्ती नापतोल प्रक्रिया में पकड़ा गया मुन्नाभाई। उसने बनारस में अपनी जगह किसी सॉल्वर को लिखित परीक्षा में बैठाया था और नापतोल प्रक्रिया में खुद पहुंच गया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 04:00 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 04:00 PM (IST)
सॉल्‍वर से दिलाई लिखित परीक्षा, नापताैैल में खुद पहुंच गया, क्राइम ब्रांच ने पकड़ा Meerut News
सॉल्‍वर से दिलाई लिखित परीक्षा, नापताैैल में खुद पहुंच गया, क्राइम ब्रांच ने पकड़ा Meerut News

मेरठ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पुलिस के 49 हजार आरक्षी पदों के लिए प्रदेश के 8 सेंटरों में से मेरठ में चल रही नाप तोल प्रक्रिया में गुरुवार को एक मुन्नाभाई पकड़ा गया। खुलासा हुआ कि उसने बनारस में अपनी जगह किसी सॉल्वर को लिखित परीक्षा में बैठाया था और नापतौल प्रक्रिया में खुद पहुंच गया। क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

prime article banner

बायोमैट्रिक और चेहरा मिलान नहीं हुआ 

मेरठ पुलिस लाइन में फिलहाल अभ्यार्थियों की नापतौल प्रक्रिया चल रही है। गुरुवार को मुजफ्फरनगर पैनल में एक अभ्यर्थी अनूप कुमार अपनी नापतौल और शैक्षिक दस्तावेजों की जांच के लिए पहुंचा। भर्ती बोर्ड से आये दस्तावेजों से अनूप का बायोमैट्रिक और चेहरा मिलान नहीं हुआ। भर्ती अधिकारी संजीव वाजपेयी ने जब उससे पूछताछ की तो सारा मामला उजागर हुआ।

दो लाख में सॉल्‍वर गैंग से सौदा

अनूप कुमार पुत्र धन सिंह मूल रूप से औरंगाबाद (बिहार) का रहने वाला है। उसने बनारस के एएसएम इंटर कॉलेज में 28 जनवरी को यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में अपनी जगह किसी और सॉल्वर को बैठा दिया था। परीक्षा में सॉल्वर ने एडमिट कार्ड में अपना फोटो और बायोमेट्रिक प्रयोग किया और इंट्री पा गया। अब जब नापतौल की बारी आई तो गड़बड़झाला पकड़ा गया। पता चला कि लिखित परीक्षा में पास होने के लिए सॉल्वर गैंग ने अनूप से दो लाख रुपये में सौदा किया था। भर्ती अधिकारी ने क्राइम ब्रांच को बुलाकर आरोपी अनूप को सुपुर्द कर दिया। भर्ती पैनल अधिकारी की तरफ से सिविल लाइन थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.