Move to Jagran APP

Multilevel Parking in Meerut: कार्यकारिणी की बैठक स्थगित, मल्टीलेवल पार्किंग के लिए अब नए विकल्प हो रहे तैयार

मल्टीलेवल कार पार्किंग की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। टाउन हाल परिसर का प्रस्ताव खारिज होने के बाद अब नए विकल्प तैयार हो रहे हैं। इस बीच गुरुवार को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक स्थगित कर दी गई है। अब 18 अगस्त को कार्यकारिणी की बैठक होगी।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 09:37 AM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 09:37 AM (IST)
Multilevel Parking in Meerut: कार्यकारिणी की बैठक स्थगित, मल्टीलेवल पार्किंग के लिए अब नए विकल्प हो रहे तैयार
मेरठ में मल्‍टीलेवल पार्किंग को लेकर मांग तेज।

जागरण संवाददाता, मेरठ। शहर में मल्टीलेवल कार पार्किंग की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। टाउन हाल परिसर का प्रस्ताव खारिज होने के बाद अब नए विकल्प तैयार हो रहे हैं। इस बीच गुरुवार को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक स्थगित कर दी गई है। अब 18 अगस्त को कार्यकारिणी की बैठक होगी। मल्टीलेवल पार्किंग पर अंतिम निर्णय निगम कार्यकारिणी और बोर्ड को ही लेना है।

loksabha election banner

महापौर सुनीता वर्मा ने कार्यकारिणी की बैठक को स्थगित कर दिया। हालांकि बुधवार को जारी आदेश में उन्होंने मल्टीलेवल पार्किंग का जिक्र नहीं किया। लेकिन यही माना जा रहा है कि कार्यकारिणी की बैठक से पहले मल्टीलेवल पार्किंग के स्थान के लिए नए विकल्प खोजे जा रहे हैं। महापौर का कहना है कि टाउन हाल परिसर ऐतिहासिक धरोहर है। उसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। लेकिन घंटाघर के आसपास ही मल्टीलेवल पार्किंग की जरूरत अधिक है। इसे देखते हुए घंटाघर के आसपास के विकल्प पर ही विचार किया जाएगा। उन्होंने दावा कि 18 अगस्त की बैठक में मल्टीलेवल पार्किंग पर निर्णय हो जाएगा। वहीं, नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कहा कि यह शहर के विकास की बात है। विचार-विमर्श जरूरी है। अंतिम निर्णय नगर निगम कार्यकारिणी और बोर्ड को ही लेना है। जो उचित निर्णय होगा उस पर काम करेंगे।

मेरठ : अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की बैठक बुधवार को शिवाजी रोड स्थित इकाई कार्यालय पर हुई। जिसमें शहर अध्यक्ष लोकेश चंद्रा ने कहा टाउन हाल की तरह ही अति व्यवसायिक क्षेत्र आबूलेन व हापुड़ अड्डे पर भी मल्टीलेवल पाìकग की व्यवस्था की योजना पर काम हो। जिससे व्यापारियों को और आने जाने वाले लोगों को राहत मिले और सड़क पर भी जाम की स्थिति न बने। अगर नगर निगम इस पर विचार नहीं करता है तो कमिश्नर को जल्द ज्ञापन इस संबंध में दिया जाएगा। महानगर अध्यक्ष कुलदीप गुप्ता, हर्ष बंसल, प्रभात मौजूद रहे।

पार्षद लाएंगे नया प्रस्ताव

भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल और भाजपा नगर निकाय प्रकोष्ठ के संयोजक व पूर्व विधायक अमित अग्रवाल ने भाजपा पार्षद कार्यकारिणी सदस्यों के साथ मुकुंदी देवी धर्मशाला में एक बैठक की। इसमें निर्णय लिया गया है कि भाजपा पार्षद अगली कार्यकारिणी की बैठक में मल्टीलेवल पार्किंग के लिए नए विकल्प का प्रस्ताव लाएंगे। दो नये विकल्प होंगे। पहला विकल्प नगर निगम परिसर की जलकल की बिल्डिंग को तोड़कर बनाने का होगा। इस पर पूर्व नगर आयुक्त डा. अर¨वद चौरसिया भी मुहर लगा चुके हैं। साथ ही यह बिल्डिंग जर्जर है। इसे तोड़ना भी है।

मंडलायुक्त को दिया ज्ञापन

संयुक्त व्यापार समिति मेरठ के महामंत्री विपुल सिंघल के नेतृत्व में मल्टीलेवल कार पार्किंग के संबंध में एक ज्ञापन मंडलायुक्त को दिया गया। इसमें सुझाव दिया गया कि नगर निगम प्रशासन पहले ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने का प्लान बनाए। उस पर अमल करे। फिर तय किया जाए कि पार्किंग कहां उपयुक्त होगी। मंडलायुक्त को अवगत कराया गया कि वर्षो से पार्किंग लंबित है। सर्वप्रथम कचहरी के पास या कचहरी में मल्टीलेवल पार्किंग की जाए। संयुक्त व्यापार समिति के अध्यक्ष नवीन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मनोज गुप्ता, उपाध्यक्ष सुशील रस्तोगी, मुकेश कुमार, विकास गोयल मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.