Move to Jagran APP

अयोध्या की रामलीला में मुखिया गुर्जर बनेंगे कुंभकरण और परविंदर शत्रुघ्न Meerut News

अयोध्या में होने वाली रामलीला में मेरठ के जाने-माने लोग हिस्सा लेंगे। मुखिया गुर्जर कुंभकरण की भूमिका निभाएंगे उनके पुत्र परविंदर सिंह शत्रुघ्न की भूमिका में दिखेंगे। रामलीला के निर्देशक प्रवेश कुमार ने बताया कि रामलीला हाईटेक होगी।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 02:21 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 12:46 AM (IST)
अयोध्या की रामलीला में मुखिया गुर्जर बनेंगे कुंभकरण और परविंदर शत्रुघ्न Meerut News
इस बार अयोध्या में होने वाली रामलीला में मेरठ के जाने-माने लोग हिस्सा लेंगे।

मेरठ, जेएनएन। अयोध्या में होने वाली रामलीला में शहर के जाने-माने लोग हिस्सा लेंगे। जिला पंचायत सभागार में अयोध्या में रामलीला करने वाली संस्था मेरी मां फाउंडेशन के निर्देशक प्रवेश कुमार और चेयरमैन वीपी टंडन ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर  के पिता मुखिया गुर्जर कुंभकरण की भूमिका निभाएंगे।

loksabha election banner

मुखिया के पुत्र परविंदर सिंह शत्रुघ्न की भूमिका में दिखेंगे। रामलीला के निर्देशक प्रवेश कुमार ने बताया कि रामलीला हाईटेक होगी, जिसमें कुंभकरण को उड़ते हुए स्टेज पर प्रवेश करते दर्शाया जाएगा। वीपी टंडन ने बताया कि 18 स्थानों पर जहां-जहां भगवान राम के चरण पड़े हैं, वहां की मिट्टी का पूजन कर उससे एक मूॢत तैयार की जा रही है। 15 फुट की मूॢत 45 फुट की लेजर किरणों के द्वारा दिखाई जाएगी। रामलीला 17 तारीख 25 अक्टूबर तक चलेगी। टीवी चैनल और सोशल मीडिया पर इसका लाइव प्रसारण होगा।

मुखिया गुर्जर ने बताया कि पहले वे बाली का चरित्र निभाना चाहते थे। बाद में उनका इस भूमिका के लिए चयन हुआ। बताया कि एक पखवाड़े से कलाकार कड़ा रिहर्सल कर रहे हैं। प्रेस वार्ता में भगवान राम का किरदार निभाने वाले सोनू डागर और सीता भूमिका निभाने वाली कविता जोशी ने भी भाग लिया। अयोध्या में होने वाली रामलीला में भोजपुरी फिल्म स्टार रविकिशन भरत, मनोज तिवारी अंगद, दारा सिंह के पुत्र बिंदु दारा सिंह हनुमान और शाहबाज खान रावण और असरानी नारद की भूमिका निभाएंगे। मुखिया गुर्जर ने कलाकारों और फाउंडेशन के पदाधिकारियों को रामदरबार भेंट किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.