Move to Jagran APP

युवाओं को वोट बनवाने को करें प्रेरित, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश

वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचक नामावली स्वीप गतिविधियों आदि को लेकर दिशा-निर्देश दिए। विशेष रूप से युवाओं को वोट बनवाने के लिए प्रेरित करने व 80 साल के वृद्ध व दिव्यांगजन को डाक मतपत्र द्वारा वोट डाले जाने को लेकर भी निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 10:48 AM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 10:48 AM (IST)
युवाओं को वोट बनवाने को करें प्रेरित, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश
युवाओं को वोट बनवाने को करें प्रेरित, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश

मेरठ, जेएनएन। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचक नामावली, स्वीप गतिविधियों आदि को लेकर दिशा-निर्देश दिए। विशेष रूप से युवाओं को वोट बनवाने के लिए प्रेरित करने व 80 साल के वृद्ध व दिव्यांगजन को डाक मतपत्र द्वारा वोट डाले जाने को लेकर भी निर्देशित किया। एनआइसी भवन में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने कहा कि पोस्टर बैलेट पेपर के माध्यम से 80 वर्ष की आयु से अधिक व दिव्याग मतदाता को डाक मतपत्र द्वारा मतदान की सुविधा दी जाएगी। अधिकारी ने सूची बनाकर सत्यापन करने के निर्देश दिए। साथ ही युवाओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए युवाओं को विशेष रूप से प्रेरित करने के लिए कहा गया। निर्वाचक नामावली में ईपी रेशो, जेंडर रेशो का विशेष ध्यान रखने के लिए भी विशेष रूप से निर्देशित किया। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अवनीश कुमार ने मतदाता पंजीकरण केंद्र के कार्यो का निरीक्षण करने, प्रत्येक दिन समीक्षा करने व मतदेय स्थल (बूथ) के एडिशन व डिलीशन पर ध्यान देने के लिए निर्देशित किया। गतिविधियों में ई-टू-ई (इलेक्ट्रोरल टू इलेक्शन) पर जोर दिया। साथ ही अगले साल पांच जनवरी को निर्वाचन नामावली के अंतिम प्रकाशन को लेकर भी निर्देश दिए। बैठक में दौरान डीएम के. बालाजी ने जनपद की तैयारियों की जानकारी दी।

loksabha election banner

एमडीए के शमन समाधान शिविर में आए 28 आवेदन : एमडीए परिसर में आयोजित शमन समाधान शिविर में शुक्रवार को 28 आवेदन प्राप्त हुए। एमडीए अफसर अब इनकी जांच कराएंगे। इसके बाद उनके सापेक्ष शमन की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। शिविर से प्राधिकरण कोष में 73 लाख रुपये भी प्राप्त हुए। यह शिविर लोगों को अपने अवैध एवं स्वीकृति मानचित्र से अधिक किए गए निर्माण का नियमितीकरण कराने का अवसर है। एमडीए अफसरों के अनुसार शिविर 15 सितंबर तक प्रतिदिन एमडीए परिसर में आयोजित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.