Move to Jagran APP

Rupak Murder Case: बोरवेल तक 50 मीटर से ज्यादा रास्ता बना, बाद में रैपिड की मशीनों को लगाया जाएगा Meerut News

मेरठ में रूपक के शव के अवशेष को तलाशने का काम तेजी के साथ जारी है। एससीआरटीसी के इंजीनियरों के सर्वे के बाद बोरवेल तक 50 मीटर से ज्यादा रास्ता तैयार कर लिया गया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 10:20 AM (IST)
Rupak Murder Case: बोरवेल तक 50 मीटर से ज्यादा रास्ता बना, बाद में रैपिड की मशीनों को लगाया जाएगा Meerut News
Rupak Murder Case: बोरवेल तक 50 मीटर से ज्यादा रास्ता बना, बाद में रैपिड की मशीनों को लगाया जाएगा Meerut News

मेरठ, जेएनएन। मेरठ जिले के रोहटा में रूपक के शव के अवशेष तलाशने को कवायद जारी है। एससीआरटीसी के इंजीनियरों के सर्वे के बाद बोरवेल तक 50 मीटर से ज्यादा रास्ता तैयार कर लिया गया है। उम्मीद है कि अगले दो दिन में तीन सौ मीटर मार्ग बनाकर तैयार कर दिया जाएगा। इसके बाद रैपिड रेल की मशीनों को लाया जाएगा, ताकि बोरवेल की खोदाई कर शव के अवशेष निकाले जा सकें।

loksabha election banner

26 जून को कर दी थी हत्‍या

फाजलपुर के अनूपनगर निवासी जसवंत के 20 वर्षीय पुत्र रूपक की उसके दोस्त विकास उर्फ चौसठ, मनीष उर्फ पम्पू, मोनू उर्फ निसार और विशाल सभी निवासी गांव जाटौला रोहटा और अमरदीप सागर निवासी फाजलपुर ने 26 जून को घर से बुलाकर हत्या कर दी थी। उसके शव के टुकड़े कर जाटौला गांव में ट्यूबवेल में डाल दिए। पुलिस ने सभी आरोपितों को जेल भेज दिया था।

300 मीटर सड़क बनाकर देने को कहा

बोरवेल की 150 फीट तक खोदाई के बाद मिले कुछ अवशेष को डीएनए टेस्ट के लिए भेज दिया था। बोरवेल की अधिक खोदाई के लिए रैपिड रेल के अफसरों से संपर्क किया गया। रैपिड रेल के अफसरों ने 300 मीटर सड़क बनाकर देने को कहा। पुलिस ने सड़क निर्माण के लिए प्रशासन को पत्र भेजा। प्रशासन की तरफ से कोई सहायता नहीं मिलने पर एसएसपी अजय साहनी ने लोगों की मदद लेकर सड़क निर्माण कराने का कार्य शुरू करा दिया।

इनका कहना है

बुधवार को सड़क निर्माण शुरू कर दिया गया। शाम तक 50 मीटर से ज्यादा सड़क तैयार करा दी गई है। 300 मीटर तक मिट्टी डाल दी है। अगले दो दिन में सड़क निर्माण का कार्य पूरा करने के बाद रैपिड रेल की मशीनों को बुलाकर खोदाई कराई जाएगी।

- अजय साहनी, एसएसपी

फोटो लेकर विलाप करती रही मां

फाजलपुर-अनूपनगर में रूपक के शव के अवशेष निकलवाने की मांग को लेकर चल रहे धरने का बुधवार को क्षेत्र के लोगों ने भी समर्थन किया। धरने पर मां अपने पुत्र रूपक का फोटो हाथ में लेकर विलाप करती रही। महिलाओं ने उन्हें ढांढस बंधाया। रूपक के पिता जसवंत, मां मिथलेश और ताई राजकुमारी व अन्य स्वजन पड़ोसियों संग पांच दिन से धरने पर बैठे हैं। मंगलवार रात एसीएम सुनीता सिंह, सीओ दौराला पंकज सिंह पुलिस के साथ धरना समाप्त कराने पहुंचे थे, लेकिन स्वजनों ने उन्हें लौटा दिया था। सपा नेता अतुल प्रधान व नेहा ने पीडि़त परिवार को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया। पिता का कहना है कि पुलिस सिर्फ झूठे वादे कर रही है।

एडीजी से मिले भाजपाई

रूपक हत्याकांड को लेकर बुधवार को भाजपा अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री डा. रवि प्रकाश के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल एडीजी राजीव सभरवाल से मिला। उन्होंने पांच सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा। इसमें रूपक के शव के अवशेषों की बरामदगी के लिए बड़ी मशीनों द्वारा खोदाई कराने, मुकदमे में नामजद अरङ्क्षवद उर्फ गुड्डू की तत्काल गिरफ्तारी कराने, रूपक के मकान के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को विवेचना एवं साक्ष्य में सम्मलित करने, एससी-एसटी एक्ट के अंतर्गत मिलने वाली सहायता राशि पीडि़त परिवार को मुहैया कराने की मांग की। डा. रवि प्रकाश ने बताया कि एडीजी ने सभी मांगों पर शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया। प्रतिनिधिमंडल में राजकुमार सोनकर, नेम पाल गौतम, विनय विरालिया, अरुण मचल, श्याम लोमस, विजय बहादुर, अजय जाटव शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.