Move to Jagran APP

Molestation : मनचले की गिरफ्तारी के बाद ही स्कूल जाएगी शिक्षिका Meerut News

शहर में छेड़छाड़ के चलते हालात इतने बेकाबू हो चले हैं कि महिलाओं का घर से निकलना भी दूभर हो गया है। छेड़छाड़ से आजिज शिक्षिका ने तो स्‍कूल जाने से ही इनकार कर दिया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 10:05 AM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 10:05 AM (IST)
Molestation : मनचले की गिरफ्तारी के बाद ही स्कूल जाएगी शिक्षिका Meerut News
Molestation : मनचले की गिरफ्तारी के बाद ही स्कूल जाएगी शिक्षिका Meerut News

मेरठ, जेएनएन। मनचले के खौफ से घर में कैद शिक्षिका ने उसकी गिरफ्तारी के बाद ही स्कूल जाने की बात कही है। मनचले ने शिक्षिका के चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी दी है। दो टीमें लगाकर भी पुलिस मनचले को नहीं पकड़ पाई है। लिसाड़ीगेट और कोतवाली क्षेत्र में आरोपित की लोकेशन मिल रही है। कुछ समय के लिए उसने अपना मोबाइल भी बंद कर दिया। मोबाइल नंबर भी फर्जी आइडी पर लिया हुआ है। पुलिस मानकर चल रही है कि आरोपित शिक्षिका के स्कूल से ही जुड़ा हुआ है।

loksabha election banner

लगातार कर रहा परेशान
शास्त्रीनगर की रहने वाली शिक्षिका हापुड़ रोड स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ाती हैं। एक युवक ने शिक्षिका से उनकी डाक्टर दोस्त का नाम लेकर बातचीत शुरू की। उसके बाद लगातार फोन कर शिक्षिका को परेशान करने लगा। शिक्षिका ने नंबर ब्लाक किया तो अन्य दस नंबरों से उन्हें कॉल की गई। परेशान होकर शिक्षिका ने स्कूल जाना छोड़ दिया। शिक्षिका की शिकायत पर पुलिस ने कॉल करने वाले मनचले को पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

फर्जी आइडी पर लिए सभी नंबर
आरोपित ने जीशान की फर्जी आइडी पर सभी नंबर लिए हुए थे। वहीं, पुलिस ने महिला कांस्टेबल से भी अंजान बनकर आरोपित को फोन कराया, लेकिन वह कांस्टेबल के बताए गए स्थान पर नहीं पहुंचा। उसने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया है। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि आरोपित को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। उधर, शिक्षिका का कहना है कि जब तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होगी वह घर से निकल नहीं पाएंगी। वहीं, स्कूल का स्टाफ भी उनके घर पहुंचा और हाल-चाल जाना।

पुलिस की खुली छूट मिली
शहर में एंटी रोमियो को पुलिस की खुली छूट मिली हुई है। शास्त्रीनगर में शिक्षिका मनचले की करतूत से परेशान आकर घर में कैद हो गई। इस घटना के बाद शहर के स्कूल कॉलेजों के बाहर छात्रओं और शिक्षिकाओं की सुरक्षा को लेकर रियलिटी चेक की तो हालात काफी खराब मिले। कहीं भी एंटी रोमियो स्क्वाड देखने को नहीं मिला, न ही नारी शक्ति मोबाइल। साफ है कि सिर्फ पुलिस मुठभेड़ कर बदमाशों की घेराबंदी कर रही है, बेटियों की सुरक्षा को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

हर थाने में बना हुआ है एंटी रोमियो स्क्वाड
शहर के सभी थानों में एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन कर जिम्मेदारी तय की गई है कि वह सुबह अपने स्कूल-कालेज के खुलने के समय छात्रओं और शिक्षिकाओं की सुरक्षा करें। छेड़छाड़ करने वाले मनचलों के खिलाफ अभियान चलाया जाए लेकिन बावजूद इसके किसी भी थाने का एंटी रोमियो स्क्वाड एक्टिव नहीं है। यही वजह है कि स्कूल कॉलेजों के बाहर छेड़छाड़ की घटनाएं हो रही है।

नारी शक्ति मोबाइल भी सो रही है
तीन साल पहले स्कूल कालेजों के बाहर छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए नारी शक्ति मोबाइल बनाकर जीप सौंपी गई थी। उसमें महिला कांस्टेबल और एक महिला दारोगा की तैनाती की गई थी, नारी शक्ति मोबाइल की गल्र्स कॉलेजों के बाहर से गायब देखने को मिल रही है।

इन कॉलेजों पर घूमते रहे मनचले
माधवपुरम स्थित शहीद मंगल पांडे महाविद्यालय के बाहर मनचला काफी देर तक खड़ा रहा। शारदा रोड स्थित कनोहर लाल डिग्री कॉलेज के बाहर भी महिला पुलिस देखने को नहीं मिली। यही हाल इस्माइल डिग्री कॉलेज का भी रहा। कालेज के बाहर पुलिस की कोई चहल पहल काफी लंबे समय से नहीं है। ऐसे में सवाल है कि बहू-बेटियों की सुरक्षा का जिम्मेदार कौन है। आरजी पीजी कालेज के बाहर भी पुलिस फोर्स देखने को नहीं मिला। शहर में गल्र्स कालेजों के बाहर मनचले खुलेआम घूमते रहते है, इनके खिलाफ कोई कार्रवाई पुलिस नहीं करती है।

इनका कहना है
शिक्षिका की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित की तलाश में दो टीमें बनाकर लगा दी हैं। आरोपित ने बार-बार लोकेशन बदलने के बाद नंबर बंद कर लिया है। आइडी के आधार पर दुकानदार से भी पूछताछ की जा रही है।
- अजय साहनी, एसएसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.