Move to Jagran APP

मिशन एग्जामिनेशन 2021-22 : सीआइएससीई ने टाली 10वीं-12वीं टर्म-वन परीक्षा, इस तिथि से होनी थी

Mission Examination 2021-22 सीआइएससीई ने टाली 10वीं-12वीं टर्म-वन परीक्षा। टर्म-वन की परीक्षा 15 नवंबर से शुरू होनी थी। परीक्षा आनलाइन ही आयोजित कराने की तैयारी थी। परीक्षा के संबंध में अगला जो भी निर्णय होगा उसके बारे में काउंसिल की ओर से सूचना जारी की जाएगी।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 09:14 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 09:14 PM (IST)
मिशन एग्जामिनेशन 2021-22 : सीआइएससीई ने टाली 10वीं-12वीं टर्म-वन परीक्षा, इस तिथि से होनी थी
सीआइएससीई ने टाली 10वीं-12वीं टर्म-वन परीक्षा ।

मेरठ, जेएनएन। काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन यानी सीआइएससीई की ओर से सत्र 2021-22 की टर्म-वन परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। काउंसिल की आइसीएसई-10वीं और आइएससी-12वीं की टर्म-वन की परीक्षा 15 नवंबर को शुरू होनी थी जिसकी डेटशीट भी काउंसिल की ओर से जारी की जा चुकी थी। अब काउंसिल के मुख्य कार्यकारी और सचिव गैरी अराथून ने स्कूलों, अभिभावकों व परीक्षार्थियों को सूचित किया है कि टर्म-वन की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। परीक्षा के संबंध में अगला जो भी निर्णय होगा उसके बारे में काउंसिल की ओर से सूचना जारी की जाएगी।

loksabha election banner

ज्ञात है कि काउंसिल की ओर से एमसीक्यू आधारित टर्म-वन परीक्षा को आनलाइन ही आयोजित कराने की तैयारी की जा रही थी जिसके लिए साफ्टवेयर भी विकसित किया जा रहा था। काउंसिल ने आनलाइन परीक्षा स्कूल या घर से भी करने का अवसर दिया है। मेरठ के आइसीएसई स्कूलों में अधिकतर परीक्षार्थियों ने घर से ही आनलाइन परीक्षा में शामिल होने का आप्शन चुना था। काउंसिल की ओर से नवंबर के प्रथम सप्ताह में टर्म-वन एग्जाम का ट्रायल आयोजित किया जाना था। स्कूलों की ओर से इसकी तैयारी भी की जा रही थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.