Move to Jagran APP

मेरठ में खेल विवि को लेकर रफ्तार पकड़ रहा मिस कॉल व हस्ताक्षर अभियान

मेरठ जिला एथलेटिक्स संघ के पदाधिकारी खेल उद्योग व अन्य दुकानों में जाकर मिस कॉल व हस्ताक्षर कर रहे हैं। 9717514415 नंबर पर मिस कॉल कर कर सकते हैं समर्थन।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 05:12 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 05:12 PM (IST)
मेरठ में खेल विवि को लेकर रफ्तार पकड़ रहा मिस कॉल व हस्ताक्षर अभियान
मेरठ में खेल विवि को लेकर रफ्तार पकड़ रहा मिस कॉल व हस्ताक्षर अभियान

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में आधुनिक सुविधाओं वाले खेल विश्वविद्यालय को बनवाए जाने की मांग काफी तेजी से उठ रही है। जिला एथलेटिक संघ की ओर से इस अभियान को जन जन तक पहुंचाने के लिए दो विशेष अभियान भी शुरू किए गए हैं। इसमें पहला अभियान हस्ताक्षर अभियान है जिसमें ऑनलाइन फॉर्म लोगों को भेजे जा रहे हैं और लोग विस्तार से ऑनलाइन फॉर्म भरते हुए मेरठ में खेल विश्वविद्यालय बनाए जाने का समर्थन कर अपने सुझाव भी भेज रहे हैं। इसके अलावा सोमवार शाम को शुरू हुए मिस कॉल अभियान ने भी रफ्तार पकड़ ली है। वाट्सएप्प व एसएमएस संदेशों के जरिए लोगों को 9717514415 नंबर पर मिस कॉल करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लोग भी मिस कॉल कर तुरंत अपना समर्थन भी दे रहे हैं। दोनों ही अभियानों में मंगलवार दोपहर तक डेढ़-डेढ़ हजार लोगों के समर्थन आ चुके और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है।

loksabha election banner

दोनों अभियानों के साथ ही मंगलवार को जिला एथलेटिक संघ के पदाधिकारियों, कोच व खिलाड़ियों ने एक और अभियान की शुरुआत कर दी है। इसके अंतर्गत सभी खेल उद्योग ओ खेल उपकरणों के विक्रेता, दुकानों, बाजारों आदि जगहों पर जाकर लोगों से मिस कॉल करा रहे हैं और हस्ताक्षर अभियान में भी शामिल होने को प्रेरित कर रहे हैं। मंगलवार दोपहर ऐसे ही कुछ लोगों ने सूरजकुंड क्षेत्र में खेल उद्योग से जुड़े लोगों से हस्ताक्षर कराए व मिस कॉल भी कराया। इसके साथ ही स्कूल कॉलेजों के छात्र छात्राओं व उनके जरिए उनके स्वजनों को भी इस मुहिम में शामिल करने की कोशिश की जा रही है। जिला एथलेटिक्स संघ ने इससे पहले भी पूर्व विधायक डॉक्टर लक्ष्मीकांत वाजपेई के आह्वान पर विभिन्न खेल संगठनों को इस मुहिम का हिस्सा बनाया और सभी को अपने-अपने संगठन से पंजीकृत खिलाड़ियों के जरिए हर घर तक इस मुहिम को पहुंचाने का आह्वान किया है। इसके साथ ही खिलाड़ियों को व्यक्तिगत संदेश भी भेजे जा रहे हैं जिनमें स्थानीय, जिला स्तर, प्रदेश स्तर, राष्ट्रीय स्तर व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी शामिल है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को जोड़ने के लिए सभी खेल संगठन अपने नेटवर्क का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी इस संदेश को जन-जन तक पहुंचाया व उन्हें इससे जोड़ने की कोशिश की जा रही है, जिससे अधिक से अधिक लोग खेल विश्वविद्यालय को लेकर हस्ताक्षर करें और मिस कॉल कर समर्थन करें। यह सभी डाटा शासन को भेजा जाएगा जिससे खेल विश्वविद्यालय को लेकर मेरठ की दावेदारी को और मजबूत किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.