Move to Jagran APP

रालोद नेता कुलदीप उज्जवल ने कहा, भाकियू और रालोद कंधे से कंधा मिलकर लड़ेगी अवैध हाइवे निर्माण की लड़ाई

कस्बे में अवैध हाइवे निर्माण के विरोध में चल रहा धरने के 12 दिन रविवार को भी जारी रहा। लोगों ने एकजुट होकर एनएचएआइ के खिलाफ जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी। सरकारी दस्तावेज में दर्ज भूमि पर किया जाए हाइवे का निर्माण। एनएचएआइ के खिलाफ निकाला जुलूस जमकर की नारेबाजी।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 08:32 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 08:32 PM (IST)
रालोद नेता कुलदीप उज्जवल ने कहा, भाकियू और रालोद कंधे से कंधा मिलकर लड़ेगी अवैध हाइवे निर्माण की लड़ाई
बागपत में अवैध हाइवे निर्माण के विरोध में धरना।

बागपत, जेएनएन। कस्बे में अवैध हाइवे निर्माण के विरोध में चल रहा धरने के 12 दिन रविवार को भी जारी रहा। लोगों ने एकजुट होकर एनएचएआइ के खिलाफ जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी।

prime article banner

धरने पर पहुंचे पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री कुलदीप उज्जवल ने समर्थन देते कहा कि बड़े दुर्भाग्य की बात है। हमारी जमीन हैं। हम मालिक हैं। मालिकाना हक दूसरे तय कर रहे हैं। जो किसान दो वक्त की रोटी पैदा कर देश का पेट पालने का काम करता है। वो किसान सबसे ज्यादा दुखी है। उन्होंने कहा 7 महीने हो गए हैं। दिल्ली की सीमाओं पर अन्नदाता धरना देते हुए। अन्नदाता तीन कृषि काले कानून को वापस लेने के लिए भीख मांग रहा है लेकिन बेरहम और तानाशाही सरकार को कोई चिंता नहीं है। उन्होंने बताया कि अग्रवाल मंडी टटीरी ने बागपत को रोजगार व व्यापार दिया है। अग्रवाल समाज ने देश की सरकार को बनाने का काम किया। आज अग्रवाल समाज और छोटे व्यापारी दुखी है।

उन्होंने कहा विकास के लिए सड़के होनी चाहिए, लेकिन लोगों के घरों को बर्बाद और देश की जनता को बेघर कर ऐसी सड़के बनाई जाती है तो हिंदुस्तान के लोगों को ऐसी सड़क की जरूरत नहीं है। यह तो सच्चाई है कि सरकार सड़के तो बना रही है लेकिन सड़के जनता के चलने के लिए कम बन रही है। पुंजपातियों के रोजगार के लिए ज्यादा बनी रही है। सरकार ने ऐसी कोई सड़के नहीं है। जिसपर टोल प्लाजा नहीं हो। गरीब को सड़क पर चलने का अधिकार नहीं होगा। अधिकार तब होगा जब हमारी जेब में पैसा होगा। उन्होंने कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलता है। तब तक रालोद कंधे से कंधा मिलाकर इस लड़ाई को लड़ेगा। इसी दौरान प्रदर्शनकारी राकेश ने कहा कि कस्बे में 13 मीटर पर निशानदेही हुई है। जब से मेरे पिता बीमार है। एनएचएआइ जबरदस्ती मकान तोड़ना चाहती हैं। अवैध हाईवे निर्माण के विरोध में चल रहे धरने में उनके पिता लक्ष्मण वर्मा बैठे हुए है। उनकी अचानक तबीयत बिगड़ने लगी है। उनका उपचार कराया गया। चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पिता को कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार एनएचएआइ होगा। वहीं भाकियू के युवा जिलाध्यक्ष चौधरी हिम्मत सिंह ने कहा कि सरकारी दस्तावेज में दर्ज जमीन पर हाइवे का निर्माण किया जाए। 13 मीटर पर निर्माण होता है तो किसान, मकान मालिकों और दुकानदारों को मुआवजा देना होगा।

उन्होंने बताया कि कस्बा निवासी ओमप्रकाश पुत्र बनवारी लाल और नईम पुत्र शौकीन ने सुबह नौ से पांच बजे तक भूख हड़ताल पर बैठे। इसके पश्चात एकजुट होकर प्रदर्शनकारियों और कस्बावासियों ने एनएचएआइ के खिलाफ जुलूस निकाला। जुलूस में लोगों ने एनएचएआइ की तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगाए। इस मौके पर कृष्णपाल गुरुजी, डा. सुनील अग्रवाल, पिंकी चौधरी, निसार अहमद, सौरभ एडवोकेट, डा. प्रदीप नैन, ताहीर, धर्मपाल, महीपाल, अश्वनी, सलीम अहमद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.