Move to Jagran APP

नीट की तैयारी कर रहे छात्र की फेसबुक हैक कर भेजे जा रहे मैसेज, साइबर सेल सतर्क Meerut News

बागपत के एक छात्र ने मेरठ में तहरीर देकर यह जानकारी दी है कि कुछ दिनों से उसके फेसबूक आईडी हैककर मैसेज भेजे जा रहे है। छात्र नीट की तैयारी करता है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 08:03 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 08:03 PM (IST)
नीट की तैयारी कर रहे छात्र की फेसबुक हैक कर भेजे जा रहे मैसेज, साइबर सेल सतर्क Meerut News
नीट की तैयारी कर रहे छात्र की फेसबुक हैक कर भेजे जा रहे मैसेज, साइबर सेल सतर्क Meerut News

मेरठ, जेएनएन। नीट की तैयारी कर रहे छात्र की फेसबुक आइडी हैक करने के बाद मैसेज भेजे जा रहे है। दोस्तों ने छात्र को मामले की जानकारी दी। उसके बाद पीडि़त ने छात्रों के साथ मिलकर मेडिकल थाने में तहरीर दी। पीडि़त छात्र की तहरीर को साइबर सेल में भेज दिया है। फेसबुक हैक करने के पीछे रकम वसूली और अश्लील मैसेज का मामला सामने आ रहा है।

loksabha election banner

फेसबुक आइडी हैक कर ठगी की वारदातें लगातार बढ़ रही है। बागपत के रहने वाले राहुल काकरान की फेसबुक आइडी हैक करने के बाद दोस्तों को मैसेज भेजे जा रहे है। रकम वसूली से लेकर अश्लील मैसेज भेजने से राहुल काकरान ने मेडिकल एसओ कुलवीर सिंह को मामले की जानकारी दी। राहुल ने बताया कि शास्त्रीनगर में रहकर नीट की तैयारी कर रहा है। उसके दोस्तों के पास फेसबुक पर मैसेज पहुंचे, तब उसने फेसबुक आइडी को बंद कर दिया। एसओ कुलवीर सिंह ने बताया कि छात्र की तहरीर को साइबर सेल में भेज दिया है। दरअसल, फेसबुक आइडी हैक कर ठगी के लिए मैसेज भेजे जा रहे है, या किसी दोस्त को आइडी और पासवर्ड की जानकारी हो, वह ऐसा काम कर सकता है। फिलहाल साइबर सेल की टीम इस पर काम कर रही है।

बता दें कि चार दिन पहले कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल के भाई बिजेंद्र अग्रवाल की फेसबुक आइडी हैक कर रकम मांगी गई थी। उससे पहले कई दारोगा की फेसबुक से रकम मांगी जा चुकी है। माना जा रहा है कि फेसबुक आइडी की जानकारी कर ठगी का धंधा चल रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.