Move to Jagran APP

मेरठ: जिला योजना समिति की बैठक आज, विकास के योजनाओं की होगी समीक्षा

जनपद के विकास के लिए शुरू की गई विभिन्न विभागीय योजनाओं की गुरुवार को विकास भवन सभागार में समीक्षा की जाएगी। जिले के प्रभारी व प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा समीक्षा करेंगे। वहीं जल्‍द ही 15वें वित्‍त आयोग की बैठक भी होगी।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 09:42 AM (IST)
मेरठ: जिला योजना समिति की बैठक आज, विकास के योजनाओं की होगी समीक्षा
जिला योजना समिति की बैठक आज, विकास के योजनाओं की होगी समीक्षा

जागरण संवाददाता, मेरठ। जनपद के विकास के लिए शुरू की गई विभिन्न विभागीय योजनाओं की गुरुवार को विकास भवन सभागार में समीक्षा की जाएगी। जिले के प्रभारी व प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा समीक्षा करेंगे। बुधवार को डीएम ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

loksabha election banner

जिला योजना समिति की बैठक गुरुवार को दोपहर 12 से दो बजे तक विकास भवन सभागार में जिले के प्रभारी व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। बैठक को लेकर शासन स्तर पर कार्यक्रम भी जारी किया जा चुका है। बुधवार को तमाम संबंधित विभाग के अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। डीएम के. बालाजी ने सभागार में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और तैयारियों को परखा। साथ ही सुधार के लिए निर्देशित किया। डीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को अपने विभागों की कार्ययोजना में तमाम ¨बदुओं को शमिल करने के लिए कहा। बैठक में 387 करोड़ की योजनाओं की समीक्षा की जाएगी। योजनाओं के लिए 278 करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त कर दी गई है, जबकि 243 करोड़ रुपये का व्यय भी हो चुका है। डीएम ने बताया कि तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

जल्द होगी 15वें वित्त की बैठक

शहर के विकास का खाका एक बार फिर 15वें वित्त आयोग से मिली धनराशि से खींचने की तैयारी शुरू हो गई है। नगर निगम अधिकारी दो दिन से प्रस्तावों को फाइनल करने में जुटे हैं। माना जा रहा है कि 15 सितंबर को 15वें वित्त की बैठक हो सकती है। 15 वें वित्त आयोग से कचरा प्रबंधन और वायु गुणवत्ता सुधार के मद में नगर निगम को अच्छी-खासी धनराशि मिली है। जिसमें से होने वाली बैठक में नगर निगम प्रशासन लगभग 67 करोड़ के प्रस्ताव रखने की तैयारी कर रहा है। इसमें निर्माण और जलकल अनुभाग के प्रस्ताव अधिक हैं। निर्माण से संबंधित सड़क, रोड पटरी के काम बहुतायत में होंगे। 25 ढलावघरों को पक्का करने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। जलकल से संबंधित बायोरेमेडिएशन तकनीक से नाले के गंदे पानी को शुद्ध करने का प्रस्ताव रखा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.