Move to Jagran APP

मेरठ को जाम से राहत की कवायद : हापुड़ अड्डा चौराहे पर डिवाइडर होंगे आगे-पीछे, जेब्रा क्रासिंग बनेगी

मेरठ में जाम से मुक्‍त करने की कोशिशें जारी हैं। इसी क्रम में शुक्रवार शाम एसपी ट्रैफिक ने चौराहे का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ टीआई और अन्‍य स्टाफ भी मौजूद थे। उन्होंने पुलिसकर्मियों से जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 06:00 AM (IST)
मेरठ को जाम से राहत की कवायद : हापुड़ अड्डा चौराहे पर डिवाइडर होंगे आगे-पीछे, जेब्रा क्रासिंग बनेगी
लोगों को जाम से राहत दिलाने के लिए बनाई जा रही योजना।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में हापुड़ अड्डा चौराहे पर लगने वाले जाम से लोगों को राहत दिलाने के लिए योजना बनाई जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार शाम एसपी ट्रैफिक ने चौराहे का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ टीआई और अन्य स्टाफ भी मौजूद थे। उन्होंने पुलिसकर्मियों से जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा है। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि हापुड़ अड्डा चौराहे पर एक साथ गढ़ रोड, बेगमपुल रोड, हापुड़ रोड, गोला कुआं और भगत सिंह मार्केट का ट्रैफिक आता है। इसलिए यहां अकसर जाम की स्थिति बनी रहती है।

prime article banner

परेशानी को करेंगे दूर

इसके चलते ही पहले चौराहे से सौ मीटर की दूरी पर ई-रिक्शा को रोका जा रहा है। अब एक बार फिर से योजना बनाई जा रही है, ताकि लोगों की परेशानी को दूर किया जा सके। चौराहे के चारों ओर बने डिवाइडर को थोड़ा-सा बढ़ाया और कम किया जाएगा। इसके बाद लोहे की बैरिकेङ्क्षडग को भी हटा दिया जाएगा। चौराहे की बनावट को देखते हुए ही योजना तैयार की जाएगी। इसके साथ ही जेब्रा कासिंग भी बनाई जाएगी, ताकि पैदल चलने वालों को परेशानी का सामना ना करना पड़े। ट्रैफिक इंस्पेक्टर और अन्य कर्मचारियों से जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार कर देने के लिए कहा है। इसके बाद इस संबंध में विशेषज्ञों से भी बातचीत होगी, जिसके बाद ही आगे का निर्णय लिया जाएगा।

नक्शा लेकर पहुंचे थे एसपी ट्रैफिक

शाम को जब एसपी ट्रैफिक हापुड़ अड्डा चौराहे पर पहुंचे तो उनके पास नक्शा भी था। उसके आधार पर ही उन्होंने चौराहे के चारो ओर घूमकर भी देखा। इसके बाद हर तरफ से आने वाले ट्रैफिक पर भी काफी देर तक नजर रखी। उन्होंने बताया कि योजना के तैयार होने के बाद जल्द ही उसे अमलीजामा पहना दिया जाएगा। इसके बाद हापुड़ अड्डे पर जाम से निजात मिल जाएगी। गौरतलब है कि मेरठ में जाम की समस्‍या लंबे समय से चली आ रही है। प्रशासन के स्‍तर कई बार इस समस्‍या से निजात पाने की कोशिशें की गई हैं। हापुड़ अड्डे पर लगने वाले जाम को लेकर ज्‍यादा कवायद की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.