मेरठ : 18 तक साफ रहेगा मौसम, रात के तापमान में आएगी गिरावट

Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में चार दिनों से हो रही बारिश का दौर सोमवार को ही थम सा गया था। मंगलवार सुबह से ही कुछ स्‍थानों पर कोहरा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 18 जनवरी तक मौसम साफ रहेगा।

Parveen VashishtaPublish: Tue, 11 Jan 2022 09:19 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 09:19 AM (IST)
मेरठ : 18 तक साफ रहेगा मौसम, रात के तापमान में आएगी गिरावट

मेरठ, जेएनएन। वर्ष के पहले माह में बारिश के कीर्तिमान गढ़ने के बाद इंद्र देव शांत हैं। सोमवार को आसमान में बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई है। मंगलवार सुबह भी मौसम साफ है। तड़के कुछ स्‍थानों पर कोहरा रहा। इसके पूर्व रविवार की रात में बौछारें पड़ीं और 2.4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

1980 के बाद जनवरी में सर्वाधिक बारिश

1980 से इस बार जनवरी में सर्वाधिक बारिश रिकार्ड की गई है। 60 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है । सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य चार डिग्री कम 17.8 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 9. 2 डिग्री रहा। कृषि प्रणाली संस्थान के प्रधान मौसम वैज्ञानिक डा. एन सुभाष ने बताया कि रात के तापमान में कमी दर्ज की जाएगी। हल्के बादल छाए रहेंगे। 18 जनवरी तक मौसम साफ रहेगा। सोमवार को धूप खिली तो लोग भी काम से बाहर निकले। रविवार की रात में बौछारें पड़ीं, 2.4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

शामली में घने कोहरे ने रोकी रफ्तार 

शामली, जागरण संवाददाता। पहले बारिश ने परेशानी खड़ी की और अब कोहरा हलकान करने लगा है। मंगलवार सुबह घना कोहरा रहा और दृश्यता कम होने से वाहन चालकों को दिक्कत रही। साढ़े दस बजे तक भी कोहरा छटा नहीं था और ठंड काफी अधिक है। मंगलवार से रविवार तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहा। इस दौरान काफी अधिक बारिश हुई। सड़कों की स्थिति खस्ताहाल हुई है। फसलों को भारी नुकसान हुआ है। सोमवार को मौसम कुछ सामान्य रहा था और छह दिन के बाद धूप निकली थी। लेकिन ठंड काफी बढ़ गई है। मंगलवार सुबह भी ठिठुरन बहुत अधिक रही और घना कोहरा था। कुछ दूर आगे का भी बहुत कम दिखाई दे रहा था। ऐसे में वाहन चालकों को काफी दिक्कत हुई। साथ ही जगह-जगह लोग अलाव तापकर ठंड से राहत पाते दिख रहे हैं। क्योंकि सुन्न कर देने वाली ठंड है और हल्की हवा भी चल रही है। कोहरा अभी तक भी छटा नहीं, लेकिन कुछ कम हुआ है। वातावरण में ऊपर की तरफ भी कोहरा है। ऐसे में धूप नहीं निकली है और लोग गर्म कपड़ों से पूरी तरह लकदक होकर घरों से निकल रहे हैं। सोमवार को धूप निकली थी, लेकिन चटक नहीं थी।

Edited By Parveen Vashishta

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम