Move to Jagran APP

मेरठ और आसपास सुबह से शीतलहर का प्रकोप, कोहरे से घिरा आसमान

Meerut Weather News Update मेरठ और आसपास के जिलों में बीते कुछ दिनों से हो बारिश से कुछ राहत मिली है। सोमवार को ही दोपहर में सूरज के दर्शन हो गए थे। आज मंगलवार को हालांकि सुबह कोहरा बना रहा लेकिन दिन में आसमान साफ रहेगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 07:37 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:21 AM (IST)
मेरठ और आसपास सुबह से शीतलहर का प्रकोप, कोहरे से घिरा आसमान
Weather In Meerut Today मेरठ में 26 से 28 जनवरी तक शीतलहर चलने की संभावना।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Weather Update मंगलवार को मेरठ और आसपास के जिलों में सुबह के समय मौसम की शुरुआत बेहद की खराब ढंग से हुई। आसमान पर कोहरा छाया हुआ है। वहीं शीतलहर का भी प्रकोप है। हालांकि बारिश की संभावना कम ही है। वहीं सप्ताह का पहला दिन मौसम में राहत लेकर आया। शनिवार से हो रही लगातार बारिश के बाद सोमवार को आसमान से बादलों का डेरा हट गया। मौसम खुला तो सूर्यदेव के दर्शन भी हो गए। दोपहर में काफी देर तक निकली धूप ने लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट बिखेरी। मंगलवार को सुबह की शुरुआत कड़ाके की ठंड और कोहरे के साथ हुई।

loksabha election banner

इन तारीखों में चलेगी शीतलहर

मेरठ में तीन दिन के बाद सोमवार को महिलाओं को भी सूरज की धूप में कपड़े सुखाने का मौका मिला। आनेे वाले दिनों में आसमान साफ रहेगा। लेकिन मौसम विज्ञानियों ने तापमान गिरने की संभावना जताई है। भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान संस्थान मोदीपुरम के मौसम विज्ञानी डा. एन. सुभाष ने बताया कि सोमवार को मौसम का अधिकतम तापमान 14.6 व न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री रहा। उन्होंने बताया कि मौसम साफ होने के बाद मंगलवार सुबह घना कोहरा हो सकता है। 26 से 28 जनवरी तक शीतलहर चल सकती है। वहीं, लगातार बारिश के बाद सोमवार को मौसम खुलते ही किसानों के ङ्क्षचता भी कम हो गई। खेत में पानी भरने से गन्ना उठान प्रभावित हुआ है।

बारिश ने तोड़ा रिकार्ड

मेरठ जनपद में जनवरी में बारिश का 43 सालों का रिकार्ड टूट गया है। अब तक 112 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है और इस माह का अभी एक हफ्ता बाकी है। यह सामान्य से लगभग पांच गुना अधिक है। सोमवार को लगातार तीसरे दिन बारिश का अनुमान है। 25 जनवरी के बाद ही मौसम साफ होगा। उधर, कड़ाके की ठंड के बीच लगातार दूसरे दिन बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। रविवार को शीतलहर के बीच दिनभर बूंदाबांदी जारी रही। बारिश के कारण लोग छुट्टी का लुत्फ नहीं उठा सके। शुक्रवार के बाद सूर्यदेव के दर्शन नहीं हो सके हैं। वहीं दूसरी ओर मेरठ और आसपास के जिलों में सोमवार की सुबह कई स्‍थानों पर घना कोहरा देखा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.