Move to Jagran APP

Meerut Panchayat Chunav 2021: नामांकन को आज आखिरी मौका, उमड़ सकती है भीड़, जानिए- कैसी है प्रशासन की व्‍यवस्‍था

पंचायत चुनाव के लिए हुए नामांकन के पहले दिन जिले भर के ब्लाक पर प्रधान पद के कुल 479 पदों के लिए 2717 दावेदारों ने नामांकन किया जबकि क्षेत्र पंचायत के 2185 दावेदारों ने अपना पर्चा दाखिल किया। ऐसे में आज भारी भीड़ जुटने के आसार हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 08:47 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 08:47 AM (IST)
Meerut Panchayat Chunav 2021: नामांकन को आज आखिरी मौका, उमड़ सकती है भीड़, जानिए- कैसी है प्रशासन की व्‍यवस्‍था
मेरठ में पंचायत चुनाव में नामांकन में आज उमड़ सकती है भीड़।

मेरठ, जेएनएन।Meerut Panchayat Chunav 2021: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन होगा। नामांकन करने वाले दावेदारों के साथ आने वाली समर्थकों की भीड़ को रोकने के लिए प्रशासन ने कड़े प्रबंध किए हैं। पंचायत चुनाव के लिए हुए नामांकन के पहले दिन जिले भर के ब्लाक पर प्रधान पद के कुल 479 पदों के लिए 2717 दावेदारों ने नामांकन किया, जबकि क्षेत्र पंचायत के 2185 दावेदारों ने अपना पर्चा दाखिल किया। ऐसे ही ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 1204 ने नामांकन किया, जबकि जिला पंचायत के 33 वार्डो पर 297 ने नामांकन किया है। अब गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन होगा। उम्मीद है कि बड़ी संख्या में दावेदार अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने के लिए पहुंचेंगे। पूर्व की तरह अंतिम दिन भी सभी ब्लाक पर व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस बल तैनात रहेगा।

prime article banner

वार्ड तीन से ईशा और वार्ड 20 से कमलजीत बने रालोद प्रत्याशी

राष्ट्रीय लोकदल के क्षेत्रीय अध्यक्ष यशवीर सिंह ने जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में वार्ड 20 से कमलजीत सिंह गुर्जर को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया है। वार्ड 20 में अमीनगर भूड़बराल गांव आता है। वहीं वार्ड तीन से आशीष देशवाल के स्थान पर ईशा चौधरी को जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी के रूप में रालोद उम्मीदवार बनाया गया है।

कलक्ट्रेट पर तैनात रहेंगे ट्रैफिक पुलिसकर्मी, लगेंगे बैरियर

पंचायत चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। कलक्ट्रेट में जहां ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रहेगी, वहीं बैरियर भी लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा ब्लाक पर भी फोर्स मौजूद रहेगी। उधर, गुरुवार को गाजियाबाद में रात में ही बार्डर को सील कर चेकिंग शुरू कर दी गई। गुरुवार सुबह आठ बजे से कलक्ट्रेट समेत 12 ब्लाक पर नामांकन शुरू हो जाएगा। पहले दौर के नामांकन की तरह ही अंतिम दिन होने वाले नामांकन के दौरान भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही।

इन्‍होंने क्‍या कहा- नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कलक्ट्रेट में 50 पुलिसकर्मियों के साथ ही ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी भी लगाई गई है। अंतिम दिन अधिक संख्या होने के चलते ही बैरियर भी लगाए जाएंगे, ताकि अव्यवस्था ना फैले। सभी ब्लाक सीओ, थाना प्रभारी और 15-15 पुलिसकर्मियों के साथ ही 10-10 पीआरडी के जवान भी रहेंगे। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि एहतियात को देखते हुए फोर्स को बार्डर पर लगाया गया है। 

16 और 17 को होगी जांच

नामांकन प्रक्रिया के बाद 16 और 17 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 18 अप्रैल का दिन नाम वापसी के लिए होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.