Move to Jagran APP

मेरठ: डीएम ने उद्यमियों के साथ की बैठक बोले- आक्सीजन ही नहीं सिलेंडर निर्माण पर भी मिलेगी सरकारी मदद

आक्सीजन उत्पादन तथा उससे जुड़ी सामग्री के निर्माण की इकाई लगाने वाले लोगों को प्रदेश सरकार ने तमाम छूट और सरकारी मदद देने की घोषणा की है। इसी नीति के तहत उद्यमियों को आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए गुरुवार को जिलाधिकारी के बालाजी ने आनलाइन बैठक करके प्रोत्साहित किया।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 11:16 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 11:16 AM (IST)
मेरठ: डीएम ने उद्यमियों के साथ की बैठक बोले- आक्सीजन ही नहीं सिलेंडर निर्माण पर भी मिलेगी सरकारी मदद
मेरठ में आक्‍सीजन उत्‍पादन को लेकर डीएम ने की बैठक।

मेरठ, जेएनएन। आक्सीजन उत्पादन तथा उससे जुड़ी सामग्री के निर्माण की इकाई लगाने वाले लोगों को प्रदेश सरकार ने तमाम छूट और सरकारी मदद देने की घोषणा की है। इसी नीति के तहत उद्यमियों को आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए गुरुवार को जिलाधिकारी के बालाजी ने आनलाइन बैठक करके प्रोत्साहित किया। जिला प्रशासन का दावा है कि इस दौरान कई उद्यमियों ने आक्सीजन से संबंधित नए उद्योग लगाने में दिलचस्पी दिखाई है।

loksabha election banner

जिला उद्योग केंद्र के माध्यम से जिलाधिकारी के. बालाजी ने जनपद के सभी प्रमुख उद्यमियों तथा आइआइए के पदाधिकारियों को बैठक के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ाई में आक्सीजन उपलब्धता तथा उससे जुड़े उपकरणों की आवश्यकता है। इनके उत्पादन की नई यूनिट लगाने वाले लोगों को सरकार ने प्रत्येक कदम पर मदद करने के लिए प्रोत्साहन नीति ही घोषित की है। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा नए उद्योग लगाने की अपील की। डीएम ने बताया कि बैठक में दीवान स्कूल के मालिक राजेश दीवान ने जून तक 400 सिलेंडर प्रतिदिन क्षमता वाला आक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की साथ ही 25 फीसद सिलेंडर गरीब और जरूरतमंदों को मात्र एक रुपये में उपलब्ध कराने की घोषणा की। एम वी मैक्स पैकेजिंग कंपनी ने आक्सीजन सिलेंडरके निर्माण में दिलचस्पी दिखाई।

आइआइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने मेरठ में ही आरएंडडी सेंटर स्थापित कराने की मांग की। ताकि प्रोडेक्ट की टेस्टिंग की सुविधा भी उद्यमियों को मिल सके। उनका समय और पैसा बच सके। पूर्व सांसद और पूर्व महापौर शाहिद अखलाक ने भी इस बैठक में शामिल होकर जानकारी प्राप्त की। बैठक में लघु उद्योग भारती के जिला अध्यक्ष राजकुमार शर्मा और महानगर अध्यक्ष पंकज कुमार जैन की मांग पर जिलाधिकारी ने बताया कि यदि किसी अस्पताल के पास स्थान उपलब्ध है तो वह दूसरी फर्म के साथ अनुबंध करके प्लांट स्थापित कर सकता है। उसे सभी सरकारी सहायता प्राप्त होंगी। भाजपा व्यपार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने आक्सीजन सिलेंडर निर्माण का प्लांट लगाने में आने वाली लागत की जानकारी मांगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.