Move to Jagran APP

मेरठ: आधी आबादी पर टूट पड़ी आफत, कहीं सामूहिक दुष्कर्म तो कहीं प्रेमी ने ही किया दोस्‍तों के हवाले

आधी आबादी के खिलाफ अपराध नियंत्रण के दावे हवाई साबित हो रहे हैं। कहीं नौकरी लगवाने के नाम पर युवती से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई तो कहीं प्रेमी ने ही महिला को दोस्तों के हवाले कर दिया। उसकी अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल भी किया।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 12:29 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 12:29 PM (IST)
मेरठ: आधी आबादी पर टूट पड़ी आफत, कहीं सामूहिक दुष्कर्म तो कहीं प्रेमी ने ही किया दोस्‍तों के हवाले
मेरठ में हैवानियत की सात घटनाएं ।

जागरण संवाददाता, मेरठ। आधी आबादी के खिलाफ अपराध नियंत्रण के दावे हवाई साबित हो रहे हैं। कहीं नौकरी लगवाने के नाम पर युवती से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई तो कहीं प्रेमी ने ही महिला को दोस्तों के हवाले कर दिया। उसकी अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल भी किया। कहीं बेटी होने पर पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िताओं ने पुलिस अफसरों से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

घटना 1: घर से बुलाया और की दरिंदगी

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र निवासी युवती ने बताया कि वह नौकरी की तलाश कर रही है। कुछ दिन पहले उसकी मुलाकात किठौर निवासी युवक से हुई थी। उसने गढ़ रोड के एक अस्पताल में नर्स की नौकरी लगवाने के लिए कहा था। मंगलवार शाम युवक ने उसे घंटाघर बुलाया और अपने साथ एक दुकान पर ले जाकर कोल्‍ड ड्रिंक पिलाई। इसके बाद वह नशे में हो गई। आरोपित गाड़ी से कहीं ले गया और रातभर उसके साथ कई युवकों ने दुष्कर्म किया। बुधवार दोपहर बाद आरोपित नशे में ही उसे सिटी स्टेशन छोड़ गए। वह किसी तरह लिसाड़ी गेट थाने पहुंची और तहरीर दी। पुलिस ने उसे देहली गेट थाने भेज दिया। सीओ ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

घटना 2: पहले दोस्ती उसके बाद दुष्कर्म और फिर दोस्तों को सौंप दिया

मेडिकल थाना क्षेत्र निवासी विवाहिता ने बताया कि उसका तलाक 2014 में हो गया था। पिछले साल उसकी मुलाकात सिविल लाइन थाना क्षेत्र निवासी युवक से हुई। खुद को कुंवारा बताते हुए उसने शादी का झांसा देकर संबंध बनाए। उसकी वीडियो भी बना ली थी। आरोप है कि युवक एक अगस्त को कुछ दोस्तों के साथ घर आया और उनसे संबंध बनाने का दबाव बनाया। मना करने पर अश्लील वीडियो दिखाते हुए वायरल करने की धमकी दी। आरोप है कि अन्य युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान घर में रखे करीब डेढ़ लाख रुपये भी जबरन ले गए। कई बार दुष्कर्म किया। पीड़िता ने एसएसपी कार्यालय कार्रवाई की गुहार लगाई।

घटना 3: बेटी पैदा हुई तो पति ने घर से निकाला

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के मदीना कालोनी निवासी सानिया ने बताया कि डेढ़ साल पहले खुशहाल कालोनी निवासी परवेज से शादी हुई थी। कुछ समय बाद से ही दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा था। करीब तीन माह पहले बेटी हुई तो उत्पीड़न और बढ़ गया। उसके साथ ससुराल वाले मारपीट करते थे। आरोप है कि बुधवार को पति ने दहेज की मांग और बेटी होने पर उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। वह मायके पहुंची और स्वजन के साथ जाकर थाने में तहरीर दी।

घटना 4: बेरहम ने पत्नी को पिला दिया ज्वलनशील पदार्थ

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्याम नगर निवासी नाहिदा ने बताया कि पति शराब पीने का आदी है। इसके चलते घर में विवाद रहता है। विरोध करने पर वह मारपीट पर उतारू हो जाता है। आरोप है कि मंगलवार रात वह फिर से शराब पीकर आया था। उसने विरोध जताया तो पति ने पहले उसे पीटा और फिर घर में रखा ज्वलनशील पदार्थ पिला दिया। चीख पुकार पर आसपास के लोग पहुंचे और विवाहिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़िता ने तहरीर दे दी है।

घटना 5: देवर ने किया दुष्कर्म, पति ने दे दिया तीन तलाक

लिसाड़ी गेट निवासी युवती ने बताया कि पांच साल पहले देहली गेट थाना क्षेत्र निवासी युवक से उसकी शादी हुई थी। आरोप है कि देवर छेड़छाड़ करता था। विरोध करने पर युवती से मारपीट की जाती थी। चार दिन पहले पति और अन्य स्वजन शादी में गए थे। तभी देवर आया और कोल्ड ¨ड्रक में नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया। युवती ने पति से शिकायत की तो उसने मारपीट कर तीन तलाक दे दिया। युवती ने थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने उसे टरका दिया। पीड़िता ने सीओ से रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार लगाई। सीओ ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

घटना 6: प्रापर्टी डीलर ने रौंदी महिला की अस्मत

गाजियाबाद जनपद के मोदीनगर निवासी महिला पांच दिन पहले दिल्ली रोड पर प्लाट खरीदने आई थी। महिला का संपर्क दिल्ली हाईवे पर वेदव्यासपुरी चौकी के पास एक प्रापर्टी डीलर से हुआ। बुधवार को उसने महिला को प्लाट दिखाने बुलाया था। महिला के मुताबिक, डीलर ने उसे कुछ प्लाट दिखाने के बाद किसी होटल में चलने को कहा। महिला ने इन्कार किया तो वह उसे अपने आफिस में ले आया और दुष्कर्म किया। महिला ने अपनी सहेली को बुला लिया। उसने कंट्रोल रूम को सूचना दी। पुलिस ने महिला को गाड़ी में बैठाया और आरोपित को टीपीनगर थाने ले गई। इंस्पेक्टर रघुराज का कहना है कि महिला व पति ने कार्रवाई से इन्कार कर दिया।

घटना 7: तीन भाइयों ने किशोरी से किया सामूहिक दुष्कर्म

कपड़ा खरीदने आई एक किशोरी से दुकानदार ने अपने दो भाइयों से साथ मिलकर सामूहिक दुष्कर्म किया है। किशोरी के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन को गिरफ्तार कर लिया है। खिवाई क्षेत्र निवासी किशोरी के भाई ने मंगलवार को तहरीर दी थी। आरोप है कि उसकी 15 वर्षीय बहन पड़ोस की कपड़े की दुकान से दुपट्टा खरीदने के लिए गई थी। इसी बीच दुकानदार व उसके दो भाइयोंे ने किशोरी के साथ दुकान के अंदर सामूहिक दुष्कर्म किया है। आरोपितों को भीड़ ने पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। खिवाई चौकी प्रभारी सुभाष चंद्र ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता के मेडिकल जांच के बाद आरोपितों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.