Move to Jagran APP

बुधवार से कोरोना क‌र्फ्यू मुक्त हो सकता है मेरठ

जनपद में रोजाना सामने आने वाले नए कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या और रोजाना ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या का आंकड़ा यदि पिछले कुछ दिनों जैसा ही रहा तो मंगलवार शाम को मेरठ जनपद में भी कोरोना क‌र्फ्यू के व्यूह से बाहर हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 09:33 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 09:33 AM (IST)
बुधवार से कोरोना क‌र्फ्यू मुक्त हो सकता है मेरठ
बुधवार से कोरोना क‌र्फ्यू मुक्त हो सकता है मेरठ

मेरठ, जेएनएन। जनपद में रोजाना सामने आने वाले नए कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या और रोजाना ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या का आंकड़ा यदि पिछले कुछ दिनों जैसा ही रहा तो मंगलवार शाम को मेरठ जनपद में भी कोरोना क‌र्फ्यू के व्यूह से बाहर हो जाएगा। माना जा रहा है कि मंगलवार को अगर 150 मरीज डिस्चार्ज होते हैं और 50 नए मरीज भी आते हैं तो मेरठ उस 600 आंकड़े के नीचे आ जाएगा, जो कि कोरोना क‌र्फ्यू हटने के लिए जरूरी है। प्रदेश में सोमवार शाम तक मेरठ समेत मात्र तीन जनपदों में ही कोरोना क‌र्फ्यू लागू था। अन्य 72 जनपद इससे पहले ही मुक्त हो चुके हैं।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कई बार ऐसे हालात सामने आए कि मेरठ जनपद में एक दिन में मिलने वाले नए कोरोना संक्रमितों की संख्या पूरे प्रदेश में सभी से ज्यादा हो गई। इसके साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या में भी मेरठ ने कई बार अन्य जनपदों को पीछे छोड़ दिया। यही कारण है कि प्रदेश सरकार मेरठ के हालात पर नजरें लगाकर बैठी है। हाल ही में प्रदेश सरकार ने प्रदेश में कोरोना क‌र्फ्यू को खत्म कर दिया था लेकिन कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित जनपदों में यह छूट नहीं दी थी। सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि 600 से कम सक्रिय केस होने पर ही जनपद को कोरोना क‌र्फ्यू से मुक्ति मिल सकती है। सोमवार को सहारनपुर जनपद में भी कोरोना क‌र्फ्यू को खत्म कर दिया गया।

फिलहाल मेरठ में रोजाना औसतन 250 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं तथा उन्हें अस्पताल और होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया जा रहा है। इसी प्रकार नए मामलों की बात करें तो यह संख्या मात्र 50 के आसपास बनी हुई है। सोमवार शाम को जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जनपद में अब मात्र 690 सक्रिय मामले बचे हैं। यदि मंगलवार को भी ऐसी ही स्थिति रही तो माना जा रहा है कि जनपद में भी सक्रिय मरीजों की संख्य 600 से कम हो जाएगी। इन हालात में जिला प्रशासन को मेरठ जनपद को बुधवार सुबह से कोरोना क‌र्फ्यू से मुक्त करने का आदेश करना होगा। इन्होंने कहा..: प्रदेश सरकार का आदेश स्पष्ट है। सक्रिय मरीजों की संख्या 600 से कम होते ही सीधे जिलाधिकारी अपने स्तर से ही कोरोना क‌र्फ्यू को खत्म करने का आदेश कर सकते हैं। मेरठ मे हालात तेजी से सुधर रहे हैं। मरीजों की संख्या कम होते ही क‌र्फ्यू को खत्म कर दिया जाएगा।

-सुरेंद्र सिंह, कमिश्नर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.