Move to Jagran APP

मेरठ : विकास भवन सभागार में बोले डीएम-राजस्व वसूली में लापरवाही सामने आने पर होगी कार्रवाई

मेरठ में डीएम के बालाजी ने कहा कि सभी तहसील के अमीनों को बकाया राजस्व वसूली में तेजी लानी होगी। मवाना और सरधना तहसील में राजस्व वसूली के तमाम प्रकरण लंबित है जिस कारण डेढ़ सौ करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व की वसूली नहीं हो सकी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 05:33 PM (IST)
मेरठ : विकास भवन सभागार में बोले डीएम-राजस्व वसूली में लापरवाही सामने आने पर होगी कार्रवाई
विकास भवन सभागार में शुक्रवार को डीएम ने बैठक को संबोधित किया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में विकास भवन सभागार में शुक्रवार की दोपहर को जिलाधिकारी के बालाजी की अध्यक्षता में कर वह राजस्व वसूली के साथ शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर बैठक आयोजित हुई। बैठक में सामने आया कि जनपद में राजस्व वसूली की स्थिति अच्छी नहीं है। सरधना और मवाना तहसील में डेढ़ सौ करोड़ से ज्यादा की वसूली बकाया है। जिस पर डीएम ने शीघ्र सुधारने होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। डीएम ने बैठक में स्‍पष्‍ट रूप से बोल दिया कि लापरवाह अमीनों की सूची तैयार कर कार्रवाई की जाएगी। हर हाल में वसूली में तेजी लाई जाए।

loksabha election banner

बकाया वसूली में तेजी लाएं

सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी के बालाजी ने कहा कि सभी तहसील के अमीनों को बकाया राजस्व वसूली में तेजी लानी होगी। बैठक में सामने आया कि मवाना और सरधना तहसील में राजस्व वसूली के तमाम प्रकरण लंबित है जिस कारण डेढ़ सौ करोड रुपए से अधिक का राजस्व की वसूली नहीं हो सकी है।

लापरवाही पर सख्‍त रुख

डीएम ने के बालाजी स्पष्ट किया कि हर स्थिति में राजस्व वसूली की स्थिति में सुधार करना होगा। ऐसा न कर पाने की स्थिति में लापरवाह अमीनों की सूची तैयार कर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में शासन की प्राथमिकता वाली 34 योजनाओं की प्रगति को लेकर भी समीक्षा की गई। बैठक में डीएम के तेवरों से लगता है कि अब राजस्‍व वसूली में कुछ तेजी आए। लापरवाह अमीनों पर डीएम पहले भी कई बार सख्‍त रुख अपना चुके हैं। राजस्‍व वसूली में तेजी की बात को पहले भी सभी को बताया जा चुका है। साथ ही संबंधित विभागों को योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में एडीएम प्रशासन मदन सिंह सहित सभी तहसीलों के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.