Move to Jagran APP

Meerut Crime News: शिक्षिका के खाते से 60 हजार निकाले, महिलाओं के पर्स चुराने वाले दो गिरफ्तार

Meerut Crime News मेरठ में भी अन्‍य जिलों की तरह ही साइबर ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। एक महिला टीचर के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 60 हजार रुपये निकाल लिए। वहीं पुलिस ने महिलाओं के पर्स चुराने वाले दो लोगों को पकड़ा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 03:00 PM (IST)
Meerut Crime News: शिक्षिका के खाते से 60 हजार निकाले, महिलाओं के पर्स चुराने वाले दो गिरफ्तार
साइबर ठग ने शिक्षिका के खाते को किया साफ, एसएसपी से शिकायत।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Crime News मेरठ में साइबर ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन घटनाएं सामने आ रही हैं। अब ठगों ने एक शिक्षिका के खाते को निशाना बनाया। बातों में फंसाकर साइबर अपराधियों ने शिक्षिका के खाते से तीन बार में 60 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़िता ने पुलिस ऑफिस से शिकायत की है। साइबर सेल मामले की जांच करेगा। सभी को साइबर अपराधियों से बचने की जरूरत है। किसी को भी पासवर्ड या ओटीपी न बताएं।

loksabha election banner

यह है मामला

मेडिकल थाना क्षेत्र निवासी संध्या ने बताया कि वह एक निजी स्कूल में पढ़ाती हैं। उनके पास सोमवार को एक फोन आया था और कॉलर ने खाता बंद होने की बात कही थी। उनको ठग की बातों पर शक हुआ तो जानकारी देने से मना कर दिया था। आरोप है कि फिर भी उनके खाते से तीन बार में 20 हजार रुपए निकाल लिए गए। उन्होंने तुरंत ही इसकी शिकायत बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर की थी। पीड़िता ने मंगलवार को एसएसपी कार्यालय में शिकायत कर रुपये वापसी की गुहार लगाई।

महिलाओं के पर्स चुराने वाले दबोचे

मेरठ में बाजार और भीड़भाड़ भरे क्षेत्र में महिलाओं के पर्स में से सामान चोरी करने वाले दो लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। उनके पास से दो जोड़ी कुंडल और नगदी भी बरामद हुई है। पकड़े गए एक बदमाश पर 17 मुकदमे लूट और चोरी के दर्ज हैं। लालकुर्ती निवासी पुष्पा देवी सोमवार को बेगमपुल पर खरीदारी करने के लिए आई थी। इस दौरान उनके बैग में से किसी ने छोटा पर्स चोरी कर लिया था, जिसमें कुंडल और नकदी रखी हुई थी।

दोनों को भेजा गया जेल

पीड़िता ने सदर बाजार थाना क्षेत्र में तहरीर दी थी। जांच के बाद पुलिस ने सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी अनिल और ब्रह्मपुरी निवासी संजीव को गिरफ्तार कर लिया उनके पास से पुष्पा देवी के कुंडल और एक अन्य महिला से चोरी किए गए कुंडल बरामद हुए हैं। दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि अनिल पर लूट और चोरी के 17 मुकदमे दर्ज हैं। वह पहले भी कई बार जेल जा चुका है। आरोपित सोने के जेवर बेच देते थे। पुलिस खरीदारों की भी तलाश में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.