Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination In Meerut: वैक्‍सीन लगवाने केंद्रों पर उमड़े लोग, उत्सव सा माहौल, देखें तस्‍वीरें

जागरूक लोगों ने कोरोना को हराने का मन बना लिया है। वो न सिर्फ अपने परिवार को टीकाकरण केंद्रों तक ला रहे हैं बल्कि मोहल्ले वालों की भी मदद कर रहे हैं। नतीजा यह रहा कि लगातार तीसरे दिन मेरठ में नौ हजार से ज्यादा लोग टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचे।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 03:26 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 03:26 PM (IST)
Coronavirus Vaccination In Meerut: वैक्‍सीन लगवाने केंद्रों पर उमड़े लोग, उत्सव सा माहौल, देखें तस्‍वीरें
मेरठ में कोरोना का टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर जमा लाइन लगानी पड़ी।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण बेशक बढ़ रहा है, लेकिन डरने से ज्यादा मुकाबला करने की जरूरत है। आम लोग टीकाकरण के जरिए इस महामारी का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। जागरूक लोगों ने कोरोना को हराने का मन बना लिया है। वो न सिर्फ अपने परिवार को टीकाकरण केंद्रों तक ला रहे हैं, बल्कि मोहल्ले वालों की भी मदद कर रहे हैं। आपसी तालमेल का नतीजा यह रहा कि लगातार तीसरे दिन नौ हजार से ज्यादा लोग टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचे। केंद्रों पर उत्सव सा माहौल देखने को मिला।

prime article banner

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 45 साल की उम्र वालों को टीकाकरण के दायरे में शामिल करने के बाद हालात बदल गए हैं। यह आयु वर्ग ज्यादा जिम्मेदार होता है, जो परिवार के साथ ही समाज में भी अहम भूमिका निभाता है। मेडिकल कालेज के टीकाकरण केंद्रों पर भारी भीड़ जुटी। स्वास्थ्यकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। शनिवार की वजह से एएनएम व आंगनबाड़ी समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की कम संख्या ड्यूटी पर रही, लेकिन टीकाकरण निर्बाध चलता रहा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ग्रामीणों की संख्या ज्यादा मिली। कई गांवों के प्रधान भी लोगों का मनोबल बढ़ाने पहुंचे थे। इधर, भाजपा की जिला एवं महानगर इकाई ने साफ किया है कि कार्यकर्ताओं को टीकाकरण में मदद करने के लिए कहा गया है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रवीण गौतम ने बताया कि कुल 146 केंद्रों पर शनिवार को 18600 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था, जिसके सापेक्ष 9953 लोगों ने टीका लगवाया। इससे पहले लगातार दो दिनों तक टीका लेने वालों की संख्या 11 हजार से ज्यादा दर्ज की गई थी। 45 निजी केंद्रों पर टीकाकरण बढ़ा। यहां कुल 1800 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था, जहां 1294 यानी 71.9 फीसद ने टीका लगवाया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विशेष अवकाश के दिन भी टीकाकरण जारी रखा जाएगा।

CoronaVirus Meerut Alert: कोरोना के एक दिन में मिले 58 नए मरीज, अधिकारियों ने लोगों से की अपील

गत दिनों बागपत रोड स्थित एक अस्पताल में टीका लगवाने पहुंचे भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने बताया कि वो बहुत सुकून महसूस कर रहे हैं। हर नागरिक का दायित्व है कि वो टीका लगवाए, अन्य को भी प्रेरित करे। महामारी से निपटने का यह एकमात्र उपाय है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.