Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus Update: मेरठ में SP सिटी व सीओ समेत 90 पुलिसकर्मी संक्रमित, 15 ने गंवाई जान

कोरोना महामारी ने पुलिस महकमे को भी अपनी चपेट में ले लिया है। एसपी सिटी विनीत भटनागर और सीओ सिविल लाइन देवेश सिंह समेत 90 पुलिसकर्मी फिलहाल कोरोना संक्रमण के शिकार हैं। वहीं सोमवार को 15 की कोरोना से मौत हो गई।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 10:19 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 10:19 AM (IST)
Meerut Coronavirus Update: मेरठ में SP सिटी व सीओ समेत 90 पुलिसकर्मी संक्रमित, 15 ने गंवाई जान
मेरठ में पुलिसकर्मियों पर कोरोना का संकट ।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना महामारी ने पुलिस महकमे को भी अपनी चपेट में ले लिया है। एसपी सिटी विनीत भटनागर और सीओ सिविल लाइन देवेश सिंह समेत 90 पुलिसकर्मी फिलहाल कोरोना संक्रमण के शिकार हैं। वहीं, इंस्पेक्टर परीक्षितगढ़ आनंद मिश्र दोबारा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इससे पहले गत वर्ष भी वे परतापुर इंस्पेक्टर रहते हुए संक्रमित हुए थे। उधर, सीएफओ संतोष कुमार राय भी कोरोना पाजिटिव हो गए हैं।

loksabha election banner

एसपी सिटी व सीओ फिलहाल घर पर ही आइसोलेट हैं। आइजी के पेशकार तेज सिंह यादव, फायरमैन संजीव कुमार और रोहटा थाना प्रभारी उपेंद्र सिंह भी कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए हैं। एक सप्ताह पहले एक दारोगा कामिल की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। कोरोना संक्रमण के पुलिस में बढ़ने के कारण अन्य पुलिसकर्मियों पर अतिरिक्त भार बढ़ता जा रहा है। फिलहाल थाने का सभी काम रोक दिया गया है। विवेचना भी लंबित हैं। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि उनके पास पर्याप्त फोर्स है। चुनाव ड्यूटी खत्म हो चुकी है। थाने में फोर्स पहुंचने के बाद लाकडाउन का पूरी तरीके से पालन कराया जाएगा। कहीं भी भीड़ जमा होने नहीं दी जाएगी।

मेरठ में कोरोना के 751 मरीज मिले, 15 की मौत

कोरोना महामारी के तेवर ढीले नहीं पड़ रहे। सोमवार को 5560 सैंपलों की जांच में 751 मरीज मिले, वहीं मेडिकल कालेज एवं निजी अस्पतालों को मिलाकर दस से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है। सीएमओ की रिपोर्ट बताती है कि सेामवार को 1901 मरीजों को भर्ती किया गया। 5027 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। 12991 एक्टिव केस हैं। जबकि 738 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं।

नायब शहर काजी के रिश्तेदार की मौत

नायब शहर काजी व जमीयत उलमा के अध्यक्ष काजी जैनुर राशिदीन ने गढ़ रोड स्थित राधा गोविंद अस्पताल में अपने करीबी रिश्तेदार की मौत के बाद लापरवाही का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि रकम वसूलने के बाद अस्पताल में मरीजों को उपचार नहीं मिल पा रहा है। काजी जैनुर राशिदीन ने बताया कि करीबी रिश्तेदार नाजमा बेगम पुत्री मुफ्ती मुताहिर को पांच दिन पूर्व राधा गोविंद अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल प्रबंधन ने स्वजन से आक्सीजन के इंतजाम करने के लिए कहा। नायब शहर काजी ने डीएम से बात की। बावजूद इसके मरीज को आक्सीजन नहीं मिल पाई। उसे वहां से जिला अस्पताल रेफर करा लिया गया। आरोप है कि राधा गोविंद से प्यारेलाल अस्पताल तक एंबुलेंस चालक ने भी दो हजार रुपये की वसूली की। उधर, भर्ती कराने के बाद प्यारेलाल अस्पताल में नाजमा बेगम की मृत्यु हो गई।

कोटला निवासी नवाब अच्छू मियां का निधन

कोटला निवासी अशरफ अली उर्फ नवाब अच्छू मियां का सोमवार को निधन हो गया। पूर्व सिंचाई मंत्री व रालोद नेता डा. मैराजुदीन अहमद ने कहा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के करीबी थे। उनके निधन पर मोहसिना किदवई व जयंत चौधरी ने भी शोक व्यक्त किया है। अच्छू मियां लगभग चार दशक तक समाज सेवा में जुटे रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.