Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: थम नहीं रहा वायरस का कहर, 189 नए केस, तीन की मौत

इनदिनों बदल रहे मौसम के बीच कोरोना ने फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मेरठ और आसपास के जिलों में 189 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बीच डाक्‍टर भी आम लोगों से पूरी सावधानी बरतने के लिए कह रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 07:30 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: थम नहीं रहा वायरस का कहर, 189 नए केस, तीन की मौत
सर्दी के मौसम में कोरोना को देखते एहतियात बरतना बेहद जरूरी है।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इन क्षेत्रों में 189 नए मामले सामने आए हैं। बदलते मौसम में कोरोना ने फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मेरठ में कोरोना संक्रमण के 94 नए मामले शुक्रवार को सामने आए। जबकि तीन मरीजों की मृत्यु की पुष्टि की गई। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि शुक्रवार को कुल 5012 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 94 नए संक्रमित मिले। वहीं, 110 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। इस तरह डिस्चार्ज मरीजों का आंकड़ा 11944 पर पहुंच गया है। उधर स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम ने विशेष जांच अभियान शुक्रवार को शहर और ग्रामीण क्षेत्र के नर्सिंग होम, मेडिकल स्टोर और क्लीनिक पर चलाया गया। सर्विलांस अधिकारी के अनुसार 1146 एंटीजन टेस्ट, आरटीपीसीआर जांच 506 लोगों की हुई। जिसमें से 11 पाजीटिव पाए गए। कंकरखेड़ा में एक, कैंट में दो, जाहिदपुर में दो, खरखौदा में दो और दौराला में चार केस सामने आए। यह सभी मेडिकल स्टोर व क्लीनिक पर काम करने वाले कर्मचारी हैं।

loksabha election banner

बागपत में 23 कोरोना पॉजिटिव

बागपत जिले में सर्दी के बढ़ते ही कोरोना का संक्रमण बढ़ना शुरू हो गया है। अभी लोग जागरूक नहीं हुए कोरोना वायरस की चपेट में आ सकते है। संक्रमण बढ़ता गया तो इससे हर व्यक्ति को परेशानी बढ़ेगी। बीमारी से बचाव करना हर हर व्यक्ति की जिम्मेदारी।लोगों की लापरवाही अब कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी कर रही है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 23 लोग संक्रमित मिले है। अनुमान लगाया जा रहा है आगे भी केस बढ़ सकते है। इस बीमारी से बचने के लिए बचाव सबसे बड़ा इलाज है। लापरवाही बरती गई तो संक्रमण की चपेट में आ सकते है।

बिजनौर में तीन मरीज

बिजनौर में लोगों की जागरूकता रंग दिखाने लगी है। शुक्रवार को 1603 लोगों की जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें मात्र तीन लोग की कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब जिले में मात्र 143 ही सक्रिय रोगी शेष हैं। जागरूकता का ही परिणाम है कि लगातार कम रोगी मिल रहे हैं। सभी लोग इसी प्रकार जागरूक रहेंगे तो जल्द ही कोरोना की चेन तोड़ने में कामयाब होंगे।जिले में लोगों की जागरुकता का असर दिखाई देने लगा है। आने वाले दिनों में भी लोगों ने ऐसे ही जागरूकता का परिचय दिया तो जल्द ही कोरोना की चेन टूट सकती है। शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय को 1603 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें से मात्र तीन नए रोगी मिले हैं। अब कुल रोगियों की संख्या बढ़कर 3605 हो गई है। शुक्रवार को आठ नए रोगी मिले हैं।

बुलंदशहर में 28 नए मरीज

बुलंदशहर में अनलाक के बाद बरती जा रही लापरवाही के कारण संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को जनपद में 28 नए पाजिटिव मरीज मिले और 28 ही डिस्चार्ज हुए। अब जिले में पाजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 4683 पर पहुंच गया है। वहीं कोरोना से जंग जीतने वालों संख्या भी 4278 हो गई। विभागीय आंकड़ों में 76 की कोरोना से मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार शहर के देवीपुरा प्रथम में तीन और देवीपुरा द्वितीय, साठा रोड, पन्नी नगर, डीएम रोड पर एक-एक संक्रमित की पुष्टि हुई है। वहीं खुर्जा में 10, सिकंदराबाद में चार, बीबीनगर-डिबाई में दो-दो, अनूपशहर, दानपुर और अरनियां में एक-एक कोरोना मरीज मिला है।

मुजफ्फरनगर में 37 नए केस

मुजफ्फरनगर में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ फिर से बढ़ता जा रहा है। कोरोना संदिग्धों की जांच रिपोर्ट में शुक्रवार को 37 लोगों में कोरोना की पुष्टी हुई है। संक्रमितों को घर के साथ-साथ आइसोलेशन केंद्रों पर भर्ती कराया गया है। वहीं कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या केवल 15 ही सामने आई है। जिला अस्पताल सहित महावीर चौक तथा अन्य मोबाइल यूनिटों पर कोरोना संदिग्धों की जांच हुई। 1857 संदिग्धों की सैंपल रिपोर्ट में शुक्रवार को 37 लोगों में कोरोना की पुष्टी हुई है।

शामली में चार केस

शामली जिले में शुक्रवार को चार कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कुल संख्या 2877 हो गई है। नौ मरीज स्वस्थ हुए हैं और सक्रिय केस 77 हैं। शामली शहर में शांतिनगर निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति, पुलिस अधीक्षक कैंप कार्यालय में तैनात 20 वर्षीय पुलिसकर्मी, गांव लाक निवासी 65 वर्षीय वृद्धा और बाबरी निवासी 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पाजिटिव है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि अधिक से अधिक लोगों की जांच कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.