Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: फिर धीरे से बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, 143 नए मामले सामने आए

Coronavirus News Update मेरठ के आसपास जिलों में रविवार को कोरोना के कुल 143 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ जिले में 4582 सैंपलों में 66 में संक्रमण मिला। 884 सैंपल वेटिंग में रखे गए हैं। वायरस का ग्राफ फिर बढ़ता दिख रहा है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 08:30 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: फिर धीरे से बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, 143 नए मामले सामने आए
मेरठ में सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाई गई है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ के आसपास जिलों में कोरोना का ग्राफ फिर बढ़ता दिख रहा है। मेरठ को मिलाकर इन जिलों में रविवार को कोरोना के कुल 143 नए मामले सामने आए हैं। सावधानी में बरती गई लापरवाही भारी साबित हो सकती है। मेरठ जिले में कोरोना का आंकड़ा एक बार फिर बढ़ता नजर आ रहा है। 4582 सैंपलों में 66 में संक्रमण मिला। 884 सैंपल वेटिंग में रखे गए हैं, जबकि 77 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाई गई है। विदेश से आने वालों पर नजर रखी जा रही है। उनके संपर्क में आने वाले सौ से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। उधर, मेडिकल कालेज में मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है।

loksabha election banner

बागपत में 17 पाजिटिव

बागपत जिले में रविवार को आई रिपोर्ट में 17 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए है और एक व्यक्ति डिस्चार्ज हुआ है। 1540 लोगों के नमूने जांच के लिए भिजवाए गए है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि कोरोना के केस कभी बढ़ रहे है तो कभी घट रहे है। कोरोना वायरस पर पूरी तरह तभी अंकुश लगेगा जब लोग खुद को सुरक्षित रखेंगे और लापरवाही नहीं बरतेंगे। कुछ समय ओर सावधानियां बरते ले तो उसके बाद कोविड-19 वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हो जाएगा, जिसकी प्लानिंग शुरू हो चुकी है। अभी फिलहाल में हर व्यक्ति को खुद की और परिवार की सुरक्षा करनी है।

बिजनौर में 12 नए रोगी

बिजनौर जिले में रविवार को 12 नए रोगी मिले है जबकि 11 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे है। अब तक कुल 62 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 130 सक्रिय रोगी शेष है।रविवार को जिले भर में 12 कोरोन पीड़ित मिले है। अब मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 4276 हो गई है। रविवार को 11 मरीज ठीक होकर घर लौटे है। अब स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4084 हो गई है। अब तक जिले भर में कुल 62 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले भर से अब तक 266033 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके है। इनमें से सीएमओ कार्यालय को 264503 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जांच रिपोर्ट के अनुसार 260356 लोग निगेटिव पाये गये है। जबकि अब मात्र 1530 लोगों को ही जांच रिपोर्ट का इंतजार है। सीएमओ डा. विजय कुमार यादव का कहना है कि दिसम्बर माह में रोगियों की संख्या में गिरावट आई है। ब्रिटेन से आये 19 लोगों में से 13 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है।

बुलंदशहर में सात मरीज

बुलंदशहर जिले में रविवार को अब तक के सबसे कम नए मरीज सामने आए हैं। 24 सौ लोगों की जांच करने के बाद जिले में कुल सात मरीज मिले हैं। साथ ही छह मरीज कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज कर घर भेजे गए। इससे स्वास्थ्य अफसरों ने राहत की सांस ली है। अब से पहले सात दिसंबर को कोरोना काल में सबसे कम यानी कुल आठ मरीज मिले थे लेकिन रविवार को कुल सात मरीज जिले में नए मिले हैं। इन सात मरीजों में सिकंदराबाद में दो, जहांगीराबाद में एक, खुर्जा में एक, गुलावठी में एक और डिबाई में एक मरीज मिला। इसके अलावा बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में गंगानगर में भी एक मरीज मिला। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 5922 हो गई है। इसमें से 5623 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। अब तक 91 मरीजों की मौत हुई है और 208 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि विभाग की मेहनत के साथ इसमें लोगों की जागरुकता और एहतियात भी है।

मुजफ्फरनगर में 26 को संक्रमण

मुजफ्फरनगर जिले में रविवार को 26 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। हांलाकि 25 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिये गए। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों में दहशत है। लेकिन संक्रमण से बचाव के लिए लोगों में सावधानी का अभाव देखने को मिल रहा है। स्वास्थ विभाग लागातर जागरूक कर रहा है। लोगों को एक दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाने की सलाह दी जा रही है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि रविवार को जिले के 25 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।

सहारनपुर में 12 नए केस

सहारनपुर जिले में रविवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 12 नए केस मिले है और 37 की छुट्टी हुई है। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अब तक नौ हजार 878 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जबकि आठ हजार 566 लोग ठीक होने के बाद अपने घर जा चुके हैं। वहीं, 122 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वर्तमान में एक हजार 190 कोरोना के मरीजों का उपचार चल रहा है। डीएम ने बताया कि रोजाना एक हजार से अधिक लोगों का सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजा जा रहा है। अच्छी बात यह रही है कि जिले में यूरोपियन किंगडम देशों से लौट 18 लोगों में से 17 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

शामली में तीन में वायरस

शामली जिले में रविवार को तीन कोरोना पाजिटिव मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3529 हो गई है। पांच संक्रमित ठीक हुए हैं और अब सक्रिय केस 34 हैं। शामली शहर में कांशीराम कालोनी निवासी 22 वर्षीय युवक, थानाभवन निवासी 59 वर्षीय व्यक्ति और कांधला निवासी 12 वर्षीय किशोर की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव है। जिले में अब तक 3466 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि वैक्सीन के अगले माह आने की संभावना है और सभी जरूरी तैयारी समय से पूरी हो जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.