Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: घटी कोरोना की स्‍पीड, मेरठ और आसपास 101 नए मामले

Coronavirus News Update मेरठ में लगातार दूसरे दिन कोरोना के नए मामलों में कमी आई। सोमवार को 3377 सैंपलों की जांच में से 24 में वायरस मिला। 102 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया जबकि 314 सैंपलों की रिपोर्ट वेटिंग में है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 08:20 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 08:20 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: घटी कोरोना की स्‍पीड, मेरठ और आसपास 101 नए मामले
मेरठ और आसपास के जिलों में भले की कोरोना की गति कम हुई तो लेकिन अलर्ट रहना जरूरी है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ के आसपास जिलों में कोरेाना के मामलों में कमी देखी जा रही है। हर रोज कोरोना पाजिटिव की संख्‍या घट रही है। लेकिन इसके बावजूद पूरी तरह सावधानी बरतने की जरूरत है। इन जिलों में रविवार को कोरोना संक्रमण के कुल 101 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में लगातार दूसरे दिन कोरोना के नए मामलों में कमी आई। सोमवार को 3377 सैंपलों की जांच में से 24 में वायरस मिला। 102 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया, जबकि 314 सैंपलों की रिपोर्ट वेटिंग में है। 65 वर्षीय पुरुष मरीज की मौत हो गई। करीब साढ़े आठ सौ एक्टिव केस हैं। 212 लोग होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। मेडिकल कालेज में 22 मरीज रह गए हैं। डा. धीरज राज ने बताया कि कोरोना पर नियंत्रण मिल चुका है। अब वैक्सीन की तैयारी है। इसके माक ड्रिल के लिए मेडिकल कालेज के तीन वार्ड तैयार कर लिए गए हैं।

loksabha election banner

बागपत में दो नए मामले

बागपत जिले में सोमवार को कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। यहां कोरोना के केस एकाएक कम हो गए है। दिसंबर के अंतिम सप्ताह में भी जहां बहुत कम केस आए थे। जनवरी माह भी इसी तरह केस कम आ रहे है। सोमवार को मात्र दो लोग ही कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं 18 लोग डिस्चार्ज होकर अपने घर पहुंच गए है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि दिसंबर के दो-चार दिनों में ही केस ज्यादा बढ़े, लेकिन जनवरी माह के चार दिन में नाममात्र के ही केस मिले है। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए हर संभव प्रयास करें।

बिजनौर में 13 नए रोगी

बिजनौर जिले में सोमवार को 13 नए रोगी मिले हैं। अब रोगियों की संख्या बढ़कर 4331 हो गई है, जबकि चार रोगियों के ठीक होने के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या 4145 हो गई है। अब तक 65 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 121 सक्रिय रोगी शेष हैं। कोरोना की दवा जल्द आने की संभावना के चलते लोगों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है। इसका असर यह है कि सोमवार को 13 नए संक्रमित मिले हैं। जनवरी माह के पहले चार दिनों में 31 रोगी मिल चुके हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4331 हो गई है। सोमवार को चार रोगी स्वस्थ होकर लौटे हैं। जनवरी के पहले चार दिनों में 20 रोगी स्वस्थ हुए हैं। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4145 हो गई है।

बुलंदशहर में आठ पाजिटिव

बुलंदशहर जिले में सोमवार को दो हजार लोगों की जांच करने के बाद मात्र आठ नए पाजिटिव मरीज मिले। साथ ही 20 मरीजों को कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज किया गया। इनको इलाज के लिए जिला अस्पताल में भेजा गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया कि आठ नए मिले मरीजों में दो दानपुर में, दो मरीज डिबाई में, लखावटी, सिकंदराबाद और बीबीनगर में एक-एक मरीज मिला। बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में लल्ला बाबू रोड पर एक मरीज मिला। नए मिले मरीजों के ढ़ाई गुना मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिले में संक्रमितों की संख्या 6041 हो गई है।

मुजफ्फरनगर में 28 में वायरस

मुजफ्फरनगर जिले में सोमवार को 28 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि उपचार के बाद स्वस्थ होने पर 45 मरीजों को हास्पिटल से घरों के लिए डिस्चाज्र कर दिया गया। स्वास्थ विभाग ने लोगों को संक्रमण के प्रति सावधान रहने के लिए चेताया है। साथ ही कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया है। सीएमाओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि स्वास्थ विभाग कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण की तैयारी कर रहा है। बताया कि लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया जा रहा है, साथ ही बताया जा रहा है कि संक्रमण से कैसे बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि सभी लोगों को एक-दूसरे से कम सेक म छह फिट की शारीरिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी जा रही है।

सहारनपुर में बीस नए मरीज

सहारनपुर जिले में सोमवार को फिर से कोरोना के 20 मरीज मिले हैं। यह स्थिति तब है जब जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है, लेकिन कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को जिले में कोरोना के 20 नये मरीज मिले हैं। जबकि स्वस्थ होने के बाद 18 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है। अब स्वस्थ होकर 8812 मरीज अपने घरों को लौट चुके हैं। जबकि जिले में 122 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है और सक्रिय मरीजों की संख्या 1165 हो गई है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि सोमवार को कोरोना के 20 नये मरीज मिले हैं, जबकि स्वस्थ होने के बाद 18 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कोरोना की जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं तथा ब्रिटेन से आने वाले लोगोंं पर खासतौर पर नजर रखी जा रही है।

शामली में छह संक्रमित

शामली जिले में सोमवार छह कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3573 हो गई है। चार मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 46 हैं। शामली शहर में विश्वकर्मानगर निवासी 39 वर्षीय महिला, दिल्ली रोड निवासी 16 वर्षीय किशोर संक्रमित हैं। अहमदपुर गांव निवासी 16 वर्षीय किशोरी, लाक गांव निवासी 14 वर्षीय किशोर और बधैव गांव निवासी 26 वर्षीय युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। अब तक 3498 मरीज जिले में स्वस्थ हो चुके हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि संक्रमण की दर 1.71 और ठीक होने की दर 97.95 फीसद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.