Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: एक मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत, कुल 126 नए मामले

Coronavirus News Update मेरठ में शनिवार को 4326 सैंपलों की जांच की गई जिसमें 51 में वायरस की पुष्टि हुई। 454 सैंपलों की रिपोर्ट बाद में आएगी। 90 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया वहीं 280 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। सावधानी बेहद जरूरी है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 08:20 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 08:20 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: एक मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत, कुल 126 नए मामले
मेरठ और आसपास के जिलों के कोरोना के नए केसों में कमी आई है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ के आसपास जिलों में हालांकि कोरोना मरीजों की संख्‍या घटी है लेकिन पूरी तरह सावधानी बरतने की जरूरत है। इन जिलों में शनिवार को कोरोना संक्रमण के कुल 126 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में शनिवार को 4326 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 51 में वायरस की पुष्टि हुई। 454 सैंपलों की रिपोर्ट बाद में आएगी। 90 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया, वहीं 280 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या साढ़े नौ सौ के करीब रह गई है। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि साबुन गोदाम निवासी 54 साल के एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है। मेडिकल कालेज में 26 मरीज हैं, जिसमें आठ आइसीयू में हैं।

loksabha election banner

बिजनौर में पांच नए रोगी

बिजनौर जिले में शनिवार को कोरोना के पांच नए रोगी मिले है। अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4316 हो गई है। जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है। अब मृतकों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है। जिले भर में शनिवार को 11 नये रोगी मिलने के साथ रोगियों की संख्या बढ़कर 4316 हो गई है। जबकि 16 रोगियों के ठीक होने के साथ ही अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4136 हो गई है। एक रोगी मिलने के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 64 पहुंच गई है। अब तक जिले में 275474 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके है। सीएमओ कार्यालय को मिली जांच रिपोर्ट के अनुसार270007 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 269720 लोग निगेटिव पाये गये। अब जिले में मात्र 116 सक्रिय रेगी शेष है।

बुलंदशहर में चार पाजिटिव

बुलंदशहर जिले में शनिवार को कोरोना के चार नए मरीज मिले। साथ ही 23 मरीज कोरोना मुक्त होकर डिस्चार्ज किए गए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 6023 हो गई है।स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक शनिवार को जिले में दो हजार लोगों की जांच की गई। इसमें मात्र चार मरीज मिले। इसमें बीबीनगर में दो, गुलावठी में एक और बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में एक मरीज मिला। अब तक मिले संक्रमितों में से 5826 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर जा चुके हैं। अब तक 91 लोगों की जांच की गई है और 106 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

मुजफ्फरनगर में 28 संक्रमित

मुजफ्फरनगर जिले में शनिवार को नई रिपोर्ट में 28 नए संक्रमित मरीज सामने आए है। इसके साथ ही एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। 24 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। इसके अलावा मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण कार्यालय के कर्मचारी संक्रमित मिलने पर वहां कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। कोरोना मरीजों को ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। जिला अस्पताल सहित महावीर चौक सहित अन्य स्थानों पर कोरोना संदिग्ध लोगों क जांच की जा रही है। शनिवार को आई पाजिटिव मरीजों की रिपोर्ट में 28 मरीज पाजिटिव निकले, जिन्हें कोविड अस्पताल के साथ घरों पर आइसोलेट किया गया है।

सहारनपुर में 35 लोगों में वायरस

सहारनपुर जिले में शनिवार को कोरोना के 35 नए मामले सामने आए हैं। जबकि स्वस्थ्य होने के बाद 8767 मरीज अपने घरों को लौट चुके हैं। अब तक जिले में 122 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है और सक्रिय मरीजों की संख्या 1183 हो गए है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि शनिवार को कोरोना के 35 नये मरीज मिले हैं, जबकि स्वस्थ होने के बाद 31 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कोरोना की जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ब्रिटेट से आने वाले लोगो पर खासतौर पर नजर रखी जा रही है। यहां आने वाले लोगों को 28 दिन तक क्वांरटाइन करने के निर्देश दिये गए हैं। जनपद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10072 पहुंच गया है।

शामली में दो कोरोना संक्रमित

शामली जिले में शनिवार को दो कोरोना पाजिटिव मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3562 हो गई है और सक्रिय केस 43 हैं।शामली में 38 वर्षीय एक बैंक शाखा प्रबंधक और रेलपार निवासी तीन वर्षीय बच्ची की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। 1365 लोगों की जांच हुई और 455 लोगों के सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए मेडिकल कालेज मेरठ भेजे गए हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जाए। उधर, सीएमओ डा. वीर बहादुर ढाका ने बताया कि यूनाइटेड किंगडम से जिले में अभी तक कोई व्यक्ति नहीं आया है।

बागपत में एक में संक्रमण

बागपत जिले में नववर्ष के पहले दिन जहां तीन लोग कोरोना के केस सामने आए थे, वहीं दूसरे दिन भी केवल एक व्यक्ति ही कोरोना की जकड़ में आया है। वहीं छह लोग डिस्चार्ज हुए है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया बताया कि सर्दी के मौसम में कोरोना के केस में कमी आई है। जनवरी माह की शुरूआत भी अच्छी हुई है। दो दिन में चार लोग ही कोरोना संक्रमित हुए है। कोरोना से लोगों को बचाव की तैयारियां तेजी के साथ किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.