Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: सर्दी में कुछ कम हुआ कोरोना का सितम, 226 नए मामले

Coronavirus News Update सर्दी में कोरोना का सितम थमता नजर आ रहा है। मेरठ में शुक्रवार को 4428 सैंपलों की जांच की गई जिसमें 70 में वायरस की पुष्टि की गई है। एक मरीज की मौत हुई है। 107 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 07:45 AM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 07:45 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: सर्दी में कुछ कम हुआ कोरोना का सितम, 226 नए मामले
बढ़ती ठंड के बीच कोरोनावायरस के मामले भी कम ही सामने आ रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोनावायरस का प्रकोप भले ही कम होता नजर आ रहा हो लेकिन सावधानी तो बरतनी होगी। जिलों में बुधवार को कुल 226 नए मामले सामने आए हैं। सर्दी में कोरोना का सितम थमता नजर आ रहा है। मेरठ में शुक्रवार को 4428 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 70 में वायरस की पुष्टि की गई है। एक मरीज की मौत हुई है। 107 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। 700 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग में है। 1565 एक्टिव मरीज हैं। 512 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। सीएमओ डा. अखिलेश ने बताया कि कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाई गई है। अब हर मरीज के संपर्क में आने वाले औसतन 19 लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

loksabha election banner

बागपत में 22 केस

बागपत जिले में शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 22 लोग कोरोना संक्रमित हो गए है। मात्र सात लोग डिस्चार्ज हुए, जो अपनों के बीच सुकून महसूस कर रहे हैं। जिस भी व्यक्ति ने कोरोना के संक्रमण से पीड़ित होकर उसका अहसास किया है, उसे ही पता है यह बीमारी कितने खतरनाक है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि जब तक लोग जागरूक नहीं होंगे, तब तक इसी तरह वायरस फैलता रहेगा। कोविड-19 वैक्सीन भले ही लोगों को लग जाए,लेकिन उसके बावजूद सावधानियां बरतनी होगी। चेहरे पर मास्क और दो गज की दूरी का नियम हमेशा पालन करते रहना होगा। ये नियम ही सबसे बड़े उपाय है।

बिजनौर में पांच संक्रमित

बिजनौर जिले में शुक्रवार को पांच नए रोगी मिलने के साथ ही रोगियों की संख्या बढ़कर 4204 हो गई है। शुक्रवार को 10 रोगियों ने कोरोना की जंग जीती है। अब कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 3985 पहुंच गई है। वर्तमान में जिले में मात्र 157 सक्रिय रोगी शेष है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना की रफ्तार धीमी होती दिखाई दे रही है। शुक्रवार को 844 लोगों की जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें मात्र पांच संक्रमित पाए गए। अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4204 हो गई है। शुक्रवार को संक्रमितों से दोगुने दस मरीज ठीक होने अब ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 3985 हो गई है। जिले में अब तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है अब मात्र 157 सक्रिय रोगी शेष है। जिले भर में अब तक 256299 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके हैं।

बुलंदशहर में 47 पाजिटिव

बुलंदशहर जिले में शुक्रवार को 47 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही 25 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इस तरह जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5777 हो गई है। स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 5428 और अब तक 89 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कोविड-19 अस्पताल और होम आइसोलेशन में कुल 260 मरीजों का उपचार चल रहा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार शहर की इन्द्रा कालोनी, रामा एन्क्लेव, कमालपुर गांव, कमला अस्पताल के निकट एक-एक संक्रमित की पुष्टि हुई है।

मुजफ्फरनगर में 40 नए मामले

मुजफ्फरनगर जिले में शुक्रवार को कोरोना पीड़ित बुजुर्ग की उपचार के दौरान मौत हो गई। स्वास्थ विभाग ने कोरोना से मौत की पुष्टि करते हुए शुक्रवार को 40 नए मरीज पाजीटिव मिलने की जानकारी दी। कोरोना वायरस संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा। प्रतिदिन की जांच रिपोर्ट में कोरोना पाजीटिव मरीज सामने आ रहे हैं। स्वास्थ विभाग लागातर लोगों को संक्रमण के प्रति जागरुक कर रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि एक-दूसरे से छह फिट की शारीरिक दूरी बनाएं तथा चेहरों पर मास्क लगाकर रखें। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को ब्रह्मपुरी निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना के चलते मौत हो गई। बताया कि बुजुर्ग को पाजीटिव मिलने पर मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया था। जहां उनका उपचार चल रहा था, लेकिन स्वजन उपचार के लिए उन्हें गाजियाबाद के एक हास्पिटल ले गए थे। जहां 18 दिसंबर को उनका निधन हो गया।

सहारनपुर में 37 में कोरोनावायरस

सहारनपुर जिले में शुक्रवार को 37 कोरोना संक्रमित मरीज नए मिले हैं। हालांकि 35 लोगों ने कोरोना से जंग भी जीती है।जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि वैक्सीन आने के बाद एक बार को लापरवाही चल भी जाएगी, लेकिन इस समय लापरवाही करना खतरे से खाली नहीं है। इसलिए लोग नियमों का पालन करके जिला प्रशासन का साथ दे। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में नौ हजार 605 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। हालांकि आठ हजार 315 लोग ठीक होने के बाद अपने घर भी जा चुके हैं। अब केवल 1168 सक्रिय केस रह गए हैं। इसके अलग 122 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है।

शामली में पांच लोगों में संकमण

शामली जिले में शुक्रवार को पांच कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 3494 हो गई है। 15 मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 110 हैं। शामली शहर में शिवंगज मंडी निवासी 45 वर्षीय महिला, धीमानपुरा निवासी 49 वर्षीय महिला, नौकुआं रोड निवासी 58 वर्षीय महिला और हुरमंजपुर गांव निवासी 33 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि 3360 मरीज अब जिले में स्वस्थ हो चुके हैं। ठीक होने की दर काफी बेहतर है, लेकिन कोरोना के केस लगातार मिल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.