Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: तेजी से नीचे गिरा कोरोना का ग्राफ, कुल 71 नए मामले सामने आए

Coronavirus News Update मेरठ में 2987 सैंपलों की जांच में 22 में वायरस मिला। 336 की रिपोर्ट प्रतीक्षा में है। 38 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. प्रशांत ने बताया कि जिले में 677 एक्टिव केस हैं।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 08:20 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 08:57 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: तेजी से नीचे गिरा कोरोना का ग्राफ, कुल 71 नए मामले सामने आए
मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना की गति कुछ मंद पड़ी है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News अब कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे गिरता नजर आ रहा है। मेरठ और आसपास के जिलों में सोमवार को कोरोना के कुल 71 नए मामले आए हैं। मेरठ में सोमवार को कोरोना का आंकड़ा फिर कमजोर मिला। 2987 सैंपलों की जांच में 22 में वायरस मिला। 336 की रिपोर्ट प्रतीक्षा में है। 38 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। जिला सॢवलांस अधिकारी डा. प्रशांत ने बताया कि जिले में 677 एक्टिव केस हैं। 118 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। मेडिकल कालेज में 200 बेडों पर सिर्फ 14 मरीज भर्ती हैं। उधर, स्ट्रेन-2 की जांच के लिए भेजे गए आधा दर्जन सैंपलों की रिपोर्ट नहीं आई है।

loksabha election banner

बागपत में दो मरीज

बागपत जिले में कोविड-19 टीकाकरण शुरू होने से पहले ही कोरोना का संक्रमण जिले में कम हो गया है। पॉजिटिव एकाएक घट गए है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि सोमवार को मिली रिपोर्ट में दो लोग पॉजिटिव मिले हैं, वहीं सात लोग डिस्चार्ज होकर अपने घर पहुंच गए। अब एक्टिव केस 26 रह गए है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना के मामले में जरा भी ढिलाई नहीं बरत रहा है। लगातार लोगों नमूने लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे है।

बिजनौर में छह रोगी

बिजनौर जिले में सोमवार को छह नए रोगी मिले हैं। अब मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 4375 हो गई है, जबकि पांच लोगों के स्वस्थ होने के साथ ही अब कुल सक्रिय रोगियों की संख्या मात्र 112 रह गई है। जिले में लगातार मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को जिले में छह नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4375 हो गई है। पांच लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4197 हो गई है। जिले में अब तक 66 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 112 सक्रिय रोगी शेष हैं। जिले भर से अब तक 287178 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके हैं।

बुलंदशहर में सात पाजिटिव

बुलंदशहर जिले में सोमवार को जिले में सात नए मरीज मिले और पांच मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिले में संक्रमितों की संख्या 6116 हो गई है।स्वास्थ्य अधिकारियों को मुताबिक जिले में सोमवार को एक हजार लोगों की जांच की गई। इसमें सिकंदराबाद में एक, लखावटी में एक और शिकारपुर में एक मरीज मिला। इसके साथ ही बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में मोतीबाग, ततारपुर, ऊपरकोट और कृष्णानगर में एक-एक मरीज मिला। जिले में अब तक 5931 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। 92 लोगों की अब तक कोरोना ने जान ली है और 93 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

मुजफ्फरनगर में 28 में संक्रमित

मुजफ्फरनगर जिले के 28 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। हांलाकि उपचार के बाद स्वस्थ होने पर 37 मरीजों को हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने एक बार फिर कोरोना के प्रति लोगों को सावधान किया है। सीएमओ ने बताया कि सोमवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जनपद के 28 लोगों में कोरोना पाजीटिव की पुष्टि हुई है। बताया कि केवी कैंपस से आठ, ब्रह्मपुरी से तीन तथा द्वारिकापुरी, बयन सिंह कालोनी एवं पटेलनगर से एक-एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। बताया कि 37 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हुए।

सहारनपुर में छह को संक्रमण

सहारनपुर जिले में सोमवार को आई रिपोर्ट में छह कोरोना के केस मिले हैं, जबकि अच्छी बात यह है कि 17 कोरोना पाजिटिव ठीक होने के बाद अपने घर गए। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 10 हजार 211 कोरोना पाजिटिव केस मिल चुके हैं। वहीं, आठ हजार 935 लोग ठीक होने के बाद अपने घर चले गए हैं। जिले में अब तक 122 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में एक हजार 154 लोगों का अलग अलग अस्पतालों में उपचार चल रहा है। इन लोगों की भी कोरोना रिपोर्ट जल्द ही निगेटिव आने की संभावना है।

शामली में नहीं मिला कोई केस

शामली जिले में सोमवार को कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। ऐसे में कुल संक्रमितों की संख्या 3604 ही है। चार मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 42 हैं। जिले में पिछले काफी दिनों से कोरोना पर काफी नियंत्रण है। कुछ दिन पहले भी एक दिन जिले में कोई भी संक्रमित नहीं मिला था। सोमवार को 1167 की जांच हुई और किसी की रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। 349 लोगों के सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए मेडिकल कालेज मेरठ भेजे गए हैं। अब तक जिले में 2.18 लाख से अधिक लोगों की जांच कराई जा चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.