Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, तीन डाक्टर समेत 382 मरीज मिले, चार की मौत

Coronavirus News Update मेरठ में भी कोराना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वहीं मौतों का आंकड़ा भी डरा रहा है। बुधवार को 5753 सैंपलों की जांच हुई जिसमें 260 में संक्रमण मिला है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 09:00 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, तीन डाक्टर समेत 382 मरीज मिले, चार की मौत
Coronavirus News Update मेरठ में 1106 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में इनदिनों बहुत ही तेजी के साथ फैल रहा है। बुधवार को कोरोना संक्रमण के 382 नए मामले सामने आए। मेरठ में भी कोराना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, वहीं मौतों का आंकड़ा भी डरा रहा है। बुधवार को 5753 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें 260 में संक्रमण मिला है। चार की मौत हो गई। 950 सैंपलों की जांच रिपोर्ट बाद में जारी की जाएगी। 122 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक 14612 मरीज डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। एक्टिव केस 1939 हैं, जो प्रदेश में सबसे ज्यादा है। 1106 लोग होम आइसोलेशन में हैं। उधर, मेडिकल कालेज में भी चार मरीजों की मौत हुई, जिसमें एक मेरठ का मरीज है।

loksabha election banner

बागपत में 13 की रिपोर्ट पाजिटिव

बागपत जिले में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के संदिग्ध लोगों के नमूने लेने की संख्या बढ़ा दी है। इनमें रेंडम सैंपल भी अधिक लिए जा रहे है। प्रभारी सीएमओ डा. भुजवीर सिंह ने बताया कि बुधवार को 2077 लोगों के नमूने लिए गए है। इतने नमूने कोरोना काल में नहीं लिए गए है। कोरोना के मामले बढ़ रहे है। 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और चार लोग डिस्चार्ज हुए है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ज्यादा नमूने लिए जाएंगे, ताकि समय रहते मरीज की पहचान हो सके। लगातार कार्रवाई की जा रही है। इनमें बस स्टैंड से लेकर बाजार और स्वास्थ्य केंद्रों नमूने लेने की कार्रवाई की जा रही है। लोगों को भी कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। हर कार्यक्रम में मास्क की अनिवार्य बताकर लोगों को सचेत कर रहे है।

बिजनौर में 18 संक्रमित

बिजनौर जिले में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम रहा है। बुधवार को भी जिले भर में कोरोना के 18 नये रोगी मिले है। जबकि नौ लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। अब जिले में 205 सक्रिय रोगी है, जबकि 1999 लोगों को जांच रिपोर्ट आने का इंजतार है। कोरोना संक्रमण के नित नये मरीज मिल रहे है। बुधवार को भी जिले भर में 18 लोगों के संक्रमित मिलने की पुष्टि हुई है। अब मरीजों की संख्या बढ़कर 3969 हो गई है। जबकि नौ लोगों के ठीक होने के साथ ही स्वस्थ लोगों की संख्या 3706 तक पहु्ंच गई है। जिले भर में 58 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। अब जिले में 205 लोगों को ही जांच रिपोर्ट का इंतजार है। जिले भर से अब तक 223921 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके है।

बुलंदशहर में 23 मरीज

बुलंदशहर जिले में बुधवार को कोरोना के 23 नए मरीज मिले हैं। कोरोना मुक्त होने पर 23 मरीज डिस्चार्ज भी किए गए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 5234 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक रूटीन और विशेष अभियान के तहत कुल 2400 जांचें की गईं। इनमें 23 नए मरीज मिले। इनमें खुर्जा में तीन, अनूपशहर में दो, सिकंदराबाद में पांच, गुलावठी में पांच मरीज मिले। ऊंचागांव, लखावटी और लखावटी में एक-एक मरीज मिला। इसके अलावा बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में पांच मरीज मिले हैं। अब तक 4825 मरीज ठीक हो चुके हैं। 327 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

मुजफ्फरनगर में 26 नए पाजिटिव

मुजफ्फरनगर जिले में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि शहर और देहात में 26 नए पॉजिटिव मिले हैं। उधर, स्वस्थ होने पर 27 लोगों को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।पिछले एक सप्ताह से जनपद में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। माना जा रहा है कि सर्दी के मौसम में कोरोना और भी घातक हो गया है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को 856 लोगों की रिपोर्ट मिली। इनमें 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शहरी क्षेत्र में 19 और देहात क्षेत्र में सात कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ठीक होने पर कोविड अस्पताल से 27 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। उधर, कोरोना संक्रमित 59 वर्षीय व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई।

सहारनपुर में 38 नए मामले

सहारनपुर जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण के कुल 38 नए मामले मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर जनपद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8641 तक पहुंच गया है। जबकि स्वस्थ होने पर 18 मरीजों को छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है। अब तक 7149 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुकें हैं। जनपद में कोरोना से मरने वाले 122 मरीजों के बाद सक्रिय कोरोना मरीजों के संख्या 1370 हो गई है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि बुधवार को आई रिपोर्ट में कोरोना के 38 नये मरीज सामने आए हैं, इन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया है। कोरोना के 38 नये मरीज सामने आने के बाद संक्रमित कोरोना मरीजों का आंकड़ा 8641 तक पहुंच गया है।

शामली में चार संक्रमित

शामली जिले में बुधवार को चार कोरोना पाजिटिव मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3175 हो गई है। 15 मरीज स्वस्थ हुए हैं और सक्रिय मरीज अब 169 हैं। पिछले दिनों कोरोना के केस कुछ बढ़े थे। लेकिन अब फिर से कमी आ रही है। शामली शहर में माजरा रोड निवासी 62 वर्षीय वृद्ध, कांबोज कालोनी निवासी 60 वर्षीय वृद्धा, नई बस्ती कांधला निवासी 51 वर्षीय महिला, सिलावर गांव निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मिले हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि कुल 2978 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 28 संक्रमित की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.