Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: कोरोना के मामलों में आ रही कमी, कुल 127 नए केस आए सामने

Coronavirus News Update मेरठ में शुक्रवार को 4516 सैंपलों की जांच में 63 में वायरस मिल। 1151 सैंपलों की रिपोर्ट प्रतीक्षा में हैं। 112 मरीज डिस्चार्ज हो गए। अब तक 18811 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। 329 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 07:52 AM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 09:00 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: कोरोना के मामलों में आ रही कमी, कुल 127 नए केस आए सामने
मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के अब कम मामले सामने आ रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के मामले अब लगातार घटते नजर आ रहे हैं। इन जिलों में शुक्रवार को कोरोना के कुल 127 मामले सामने आए हैं। मेरठ में कांटेक्ट ट्रेसिंग का पूरा असर नजर आया, और कोरोना मरीजों की संख्या घटने लगी है। शुक्रवार को 4516 सैंपलों की जांच में 63 में वायरस मिल। 1151 सैंपलों की रिपोर्ट प्रतीक्षा में हैं। 112 मरीज डिस्चार्ज हो गए। अब तक 18811 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। 329 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। मेडिकल कालेज में 22 मरीज भर्ती हैं। प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि कोविड वार्ड में मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है।

loksabha election banner

बागपत में छह पाजिटिव

बागपत जिले में सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि शुक्रवार को जो रिपोर्ट आई है, उसमें छह लोग पॉजिटिव और सात लोग डिस्चार्ज हुई है। लोगों से अपील की है कि कोरोना के वायरस को देखते हुए सुरक्षा बरते। गंभीर बीमारी के दौरान किसी को कोई दिक्कत होती है तो इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दे। वहीं खांसी, बुखार और जुकाम के साथ सांस लेने में दिक्कत होती है, तो इसकी स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर कोरोना की जांच कराए। यह कार्य परिवार को और आस-पास के लोगों को सुरक्षित कर देगा।

बिजनौर में पांच रोगी

बिजनौर जिले में शुक्रवार को पांच नए रोगी मिले हैं, जबकि दो लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। जिले में अब तक 62 लोगों की कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर मौत हो गई है। अब जिले में 133 सक्रिय रोगी शेष हैं।कोरोना संक्रमण ने लोगों का जीना हराम कर रखा है। लगातार संक्रमितों के मिलने से लोग दहशत में है। शुक्रवार को जिले में पांच नये रोगी मिलने के साथ ही कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6260 हो गई है, जबकि दो रोगियों के ठीक होने के बाद अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4065 तक पहुंच गई है। अब तक जिले में 62 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1525 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है। जिले में अब तक 263375 लोगों को सैम्पल लेकर जांच को भेजे जा चुके हैं।

बुलंदहशहर में 12 मरीज

बुलंदशहर जिले में शुक्रवार को कोरोना के जिले में 12 मरीज सामने आए जबकि 39 मरीज स्वस्थ हो गए, जिन्हे छुट्टी दे दी गई। कोरोना संक्रमण अब तक 90 लोगों को लील चुका है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार को जिलेभर में 2400 मरीजों की जांच की गई। इसमें 12 नए मरीज सामने आए। नए मरीजों में डिबाई का एक, खानपुर के दो, सिकंद्राबाद के पांच, लखावटी के एक तथा बुलंदशहर नगर के तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिला सर्विलांस अधिकारी डा.रोहताश यादव का कहना है कि अब तक मिले मरीजों में अब तक 5589 मरीज स्वस्थ होकर अपनों के बीच लौट चुके हैं।

सहारनपुर में 21 नए केस

सहारनपुर जिले में शुक्रवार को 21 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। हालांकि 22 कोरोना मरीजों की छुट्टी भी अलग अलग अस्पतालों से हुई है। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अब तक नौ हजार 859 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। हालांकि आठ हजार 492 मरीजों अस्पतालों में उपचार कराने के बाद अपने घर जा चुके हैं। अभी तक कुल 122 लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की मदद से एक हजार 50 लोगों के सैंपल लिए और लैब में जांच के लिए भेजे। अब तक दो लाख 44 हजार 664 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। वर्तमान में जिले में सक्रिय केस एक हजार 245 रह गए हैं। जिलाधिकारी का कहना है कि अब धीरे-धीरे केसों की संख्या घट रही है।

शामली में महीनों बाद एक भी केस नहीं

शामली जिले में कोरोना की रफ्तार काफी कम हो गई थी, लेकिन कुछ न कुछ संक्रमित रोजाना मिल रहे थे। शुक्रवार को 1105 लोगों की जांच हुई और एक भी संक्रमित नहीं मिला है। ऐसा कई माह बाद हुआ है। 24 मार्च को जिले में कोरोना संक्रमण का पहला केस मिला था। इसके बाद लाकडाउन लग गया था। लाकडाउन 31 मई तक रहा और तब तक कुल केस 37 थे। अनलाक शुरू हुआ तो केस बढ़ने लगे। रोजाना कोरोना संक्रमित मिलने लगे और संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती चली गई। हर माह संक्रमितों की संख्या दोगुना होने लगी। सितंबर में रफ्तार पर बे्रक लगना शुरू हुआ और केस कम होने लगे। आसपास के जिलों के साथ ही दिल्ली में संक्रमण की गति दोबारा कुछ बढ़ी थी, पर शामली में स्थिति पर नियंत्रण बना रहा। अब कुल संक्रमितों की संख्या 3522 है और 3457 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

मुजफ्फरनगर में बीस में वायरस

मुजफ्फरनगर जिले में शुक्रवार को 20 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। हांलाकि उपचार के बाद 50 मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज हो गए। स्वास्थ विभाग लगातार लोगों को जागरू कर रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से कैसे बचा जाए। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि बार-बार लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति सावधान किया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि संक्रमण से कैसे बचा जाए। इसके लिए लोगों से एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाए रखने को कहा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.