Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के 67 ताजा मामले

Coronavirus News Update मेरठ में कोरोना संक्रमण के मामले काफी कम हो गए हैं। बुधवार को 19 नए मामलों की पुष्टि की गई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन के अनुसार 4640 सैंपलों की जांच में 19 संक्रमित मिले हैं। सतर्कता अभी जरूरी है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 08:20 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 08:20 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के 67 ताजा मामले
मेरठ और आसपास के जिलों में भले की कोरोना कम हो गए, लेकिन सावधानी जरूरी है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ के आसपास जिलों में कोरेाना के मामले इनदिनों काफी कम हो गए हैं,लेकिन इस बीच भी हमें सावधानी बरतने में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए। मेरठ सहित अन्‍य जिलों में बुधवार को कोरोना के कुल 67 नए मामले आए हैं। मेरठ में कोरोना संक्रमण के मामले काफी कम हो गए हैं। बुधवार को 19 नए मामलों की पुष्टि की गई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन के अनुसार 4640 सैंपलों की जांच में 19 संक्रमित मिले हैं। बुधवार को कुल नौ मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया। कुल डिस्चार्ज मरीजों का आंकड़ा 19708 पहुंच गया है। सक्रिय केस 785 और होम आइसोलेशन पर 175 लोग हैं। 644 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग है।

loksabha election banner

बागपत में दो केस

बागपत जिले में सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि बुधवार को मिली रिपोर्ट में केवल दो कोरोना के केस मिले हैं। डिस्चार्ज तो कोई नहीं हुआ है, लेकिन यह सुकुन है कि संक्रमण का फैलाव काफी हद तक कम हो गया है। यह स्थिति तभी बराकर रहेगी जब लोग जागरूक होकर चेहरे पर मास्क लगाएंगे और दो गज दूरी का पालन करेंगे। सीएमओ ने कहा कि चेहरे पर मास्क बेहत जरूरी है। मास्क से कोरोना का वायरस नाक के और मुंह के माध्यम से शरीर में प्रवेश नहीं करता है। वहीं दो गज की दूरी के नियम का भी पालन करेंगे। यह नियम भी लोगों के लिए बहुत खास है।

बिजनौर में चार नए मामले

बिजनौर जिले में बुधवार को चार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि एक रोगी की मौत हो चुकी है। अब जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 66 हो गई है। पिछले छह दिनों में कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 116 रोगी शेष है।जिले में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को चार नए रोगी मिलने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4342 हो गई है। बुधवार को एक रोगी की मौत हो गई। अब तक संक्रमण से मरने वालों की संख्या 66 हो गई है। पिछले छह दिनों में संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को 11 लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4160 हो गई है। अब जिले में मात्र 116 सक्रिय रोगी शेष हैं।

बुलंदशहर में तीन मरीज

बुलंदशहर जिले में बुधवार को जिले में कोरोना के तीन नए मरीज मिले और 11 मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 6058 हो गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि एक हजार लोगों की जांच की गई। इसमें तीन नए मरीज मिले। इसमें एक मरीज शहर के डीएम रोड, दूसरा पुलिस लाइन और तीसरा आवास-विकास प्रथम में मिला है। जिले में अब तक संक्रमित हुए मरीजों में से 5898 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। अब तक वायरस ने 92 लोगों की जान ली है और 70 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

सहारनपुर में 18 संक्रमित

सहारनपुर जिले में बुधवार को कोरोना के 18 नए केस मिले हैं। अच्छी बात यह है कि 21 कोरोना के मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 10 हजार 131 कोरोना के केस मिल चुके हैं। वहीं, आठ हजार 863 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। इसके अलावा एक हजार 146 मरीजों का जिले के अलग अलग अस्पतालों में उपचार चल रहा है। दुख की बात यह है कि जिले में कुल 122 मौत कोरोना के कारण हो चुकी है। डीएम ने बताया कि रोजाना एक हजार से अधिक लोगों का सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजा जा रहा है।

शामली में छह में संक्रमण

शामली जिले में बुधवार को छह कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3581 हो गई है। चार संक्रमित स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस 48 हैं। कांधला के देवीपुरा निवासी 18 वर्षीय युवती, 25 वर्षीय युवती, 65 वर्षीय वृद्धा, झाड़खेड़ी निवासी 16 वर्षीय किशोर, कंडेला निवासी 18 वर्षीय युवक और शामली शहर में सुभाष नगर निवासी 10 वर्षीय बच्चे की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिले में अब तक 3504 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 2.11 लाख से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है।

मुजफ्फरनगर में 15 पाजिटिव

मुजफ्फरनगर जिले में बुधवार को 15 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 28 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर हास्पिटल से घरों के लिए डिस्चार्ज हो गए। स्वास्थ विभाग ने एक बार फिर लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति सावधान रहने के लिए आगाह किया है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि लोगों को एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए चेहरों पर मास्क लगाएं तथा बार-बार हाथों को साबुन से धोते रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.