Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: 65 फीसद मरीज आक्सीजन पर, 374 नए पाजिटिव, दो की मौत

मेरठ में कोरोना संक्रमण बढऩे के साथ ही रिकार्ड संख्या में मरीजों को आक्सीजन पर रखना पड़ रहा है। पहले 25-30 फीसद आक्सीजन पर होते थे लेकिन चार दिनों से आइसीयू में गंभीर मरीजों की संख्या अचानक ज्यादा हो गई।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 09:00 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: 65 फीसद मरीज आक्सीजन पर, 374 नए पाजिटिव, दो की मौत
कोरोनावायरस को लेकर मेरठ और आसपास के जिलों में हालात बेकाबू हो रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। वेस्‍ट यूपी के जिलों में कोरोनो ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। हररोज संक्रमितों होने वालों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। रविवार को 374 नए मरीज मिले। मेरठ मे कोरोना जमकर कहर बरपा रहा है। मेरठ में 247 नए पाजिटिव मिले जबकि दो की मौत हो गई। एक दिन पहले जहां संक्रमण की दर तीन फीसद से कम थी, वहीं अलगे दिन यानी रविवार को 4.96 फीसद तक पहुंच गई। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि रविवार को 4973 सैंपलों की जांच की गई है। 701 सैंपलों की जांच रिपोर्ट जारी नहीं हुई है। 172 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 14179 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं। 1051 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

loksabha election banner

मेडिकल में 65 फीसद मरीज आक्सीजन पर

मेरठ में कोरोना संक्रमण बढऩे के साथ ही रिकार्ड संख्या में मरीजों को आक्सीजन पर रखना पड़ रहा है। पहले 25-30 फीसद आक्सीजन पर होते थे, लेकिन चार दिनों से आइसीयू में गंभीर मरीजों की संख्या अचानक ज्यादा हो गई। कोविड वार्ड में भर्ती कुल 128 में से 83 मरीजों को आक्सीजन सपोर्ट पर लिया गया है। डा. धीरज बालियान ने बताया कि दीवाली के आसपास मरीजों की संख्या 40 के आसपास थी। त्योहारों के दौरान भीड़भाड़ से जहां संक्रमण तेज हुआ, वहीं निजी अस्पतालों पर शिकंजा कसने के बाद बड़ी संख्या में मरीज रेफर किए गए। वेंटीलेटर पर भी मरीजों की संख्या बढ़ी है।

बागपत में 12 नए संक्रमित

बागपत जिले में कोरोना का वायरस घातक होता जा रहा है। दूसरे दिन भी एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई है, जिससे उनके परिवार में कोहराम मच गया। कोरोना से हो रही मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रभारी सीएमओ डा. भुजवीर सिंह ने बताया कि रविवार को आई रिपोर्ट में एक बड़ौत क्षेत्र के 75 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई है। वह मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती था। कोविड-19 के नियमों के तहत शव का अंतिम संस्कार होगा। वहीं 12 लोगों की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी कोविड-19 अस्पताल खेकड़ा और अग्रवाल मंडी टटीरी में भर्ती करा दिया गया है।

बिजनौर में नौ नए रोगी

बिजनौर भले ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन ठीक भी अधिक हो रहे है। पिछले पांच दिनों में मात्र 95 लोग कोरोना संक्रमित हुए जबकि 152 लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। अब जिले में 209 सक्रिय रोगी ही शेष है। जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है। रविवार को जिले में नौ नये रोगी मिले है। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3927 हो गई है। रविवार को 47 रोगियों ने कोरोना की जंग जीती है। अब ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 3660 हो गई है। कोरोना संक्रमण अब तक 58 लोगों की जान भी ले चुका है। अब जिले में मात्र 209 सक्रिय रोगी शेष है। जिले भर से अब तक 217675 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके है।

बुलंदशहर में 60 पाजिटिव

बुलंदशहर में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। पिछले करीब 20 दिनों बाद इतनी बड़ी संख्या में पाजिटिव मिले हैं। रविवार को 60 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं 30 डिस्चार्ज हुए हैं। इस तरह जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 5757 पहुंच गई है। वहीं 4765 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। 82 मरीजों की मौत हो चुकी है। 310 उपचाराधीन हैं। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार बुलंदशहर में विभिन्न मोहल्लों में 27, दानपुर में आठ, खुर्जा में चार, जहांगीराबाद में पांच, पहासू, गुलावठी और सिकंदराबाद में तीन-तीन, स्याना में दो, ऊंचागांव, बीबीनगर और शिकारपुर में एक-एक पाजिटिव केस मिला है। जिला सर्विलांस अधिकारी व एसीएमओ डा. रोहताश यादव ने बताया कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए रैंडम जांच की जा रही है।

मुजफ्फरनगर में 33 में वायरस

मुजफ्फरनगर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जनपद के 33 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। हांलाकि उपचार के बाद 33 मरीज स्वस्थ्य होकर हास्पिटल से घरों के लिए लौट गए। स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति जागरूक कर रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि इन हालात में किस तरह की सावधानी अपनाई जाए। लोगों को चेहरे पर मास्क लगाकर ही बाहन निकलते तथा एक-दूसरे से छह-छह फिट की शारीरिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी जा रही है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। बताया कि कोविड-19 पाजीटिव लेविल-दो तथा तीन के मरीजों को उपचार के लिए मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में रखा जा रहा है।

शामली में 13 कोरोना पाजिटिव

शामली जिले में रविवार को 13 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3121 हो गई है। सात मरीज स्वस्थ हुए हैं और ऐसे में सक्रिय केस 180 हैं। शामली शहर में रेलपार निवासी 47 वर्षीय महिला, शांतिनगर निवासी 19 वर्षीय युवक, रामशाला निवासी 64 वर्षीय वृद्ध, जवाहरगंज मंडी निवासी 45 वर्षीय महिला, कांबोज कालोनी निवासी 57 वर्षीय महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव है। खेड़ीकरमू गांव निवासी 25 वर्षीय युवक, भंडोरा गांव निवासी 42 वर्षीय महिला, 52 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। अन्य संक्रमितों की रिपोर्ट देर शाम मिली है। जिले में अब तक 2913 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और कुल मौत की संख्या 28 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.