Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास कोरोना का कहर बरकरार, 298 नए मामले

Coronavirus News Update मेरठ में शनिवार को 160 नए मामले कोरोना के आए हैं। लेकिन गनीमत यह रही कि मौत कोई नहीं हुई। सीएमओ डाक्‍टर अखिलेश मोहन ने बताया कि 4914 सैंपलों की जांच की गई। 566 सैंपलों की जांच अभी लंबित है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 09:30 AM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 09:30 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: मेरठ और आसपास कोरोना का कहर बरकरार, 298 नए मामले
कोरोना के नए मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। ऐसे में सावधानी रखनी बेहद जरूरी है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News कोरोनावायरस से अभी निजात मिलना असंभव सा लग रहा है। रोजाना नए केस बढ़ रहे हैं। मेरठ और आसपास के जिलों में कुल 298 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में शनिवार को 160 नए मामले कोरोना के आए हैं। लेकिन गनीमत यह रही कि मौत कोई नहीं हुई। सीएमओ डाक्‍टर अखिलेश मोहन ने बताया कि 4914 सैंपलों की जांच की गई। 566 सैंपलों की जांच अभी लंबित है और 740 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं संक्रमण की दर 3.26 फीसद रह गई है। 174 मरीजों को ठीक होने पर डिस्‍चार्ज कर दिया गया।

loksabha election banner

बागपत में 12 नए केस

बागपत जिले में शनिवार को आई रिपोर्ट में 12 लोग पॉजिटिव मिले हैं जबकि 13 लोग डिस्चार्ज हुए। डिप्टी सीएमओ यशवीर सिंह ने बताया कि कोरोना को हराने के लिए सावधानियां बरतने की जरूरत है। विभाग की ओर से तो मजबूती से कार्य किया जा रहा है, लेकिन लोग लापरवाही ज्यादा बरत रहे है। सर्दी के इस माहौल में ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है। खाने-पीने पर भी ध्यान रखा जाए। इम्यूनिटी बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थो का सेवन करते रहेंगे। आयुर्वेद के काढ़े भी कारगर साबित हुआ। बाजार में या अन्य जगह जाने से पहले चेहरे मास्क या अंगोछे से ढके। घर वापस आने पर हाथों को 40 सेकेंड तक साबुन से हाथ की सफाई करें। साबुन नहीं है तो सैनिटाइजर से हाथ साफ कर सकते है। उचित दूरी का पालन भी बेहद जरूरी है। ये छोटी-छोटी बातों से ही बचाव किया जा सकता है।

बिजनौर में 14 रोगी

बिजनौर जिले में शनिवार को 14 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 17 रोगी स्वस्थ हुए है। अब तक 61 रोगियों की मौत हो चुकी है। अब जिले में कुल 173 सक्रिय रोगी है। अब तक जिले भर से 250934 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके है। अब जिले में 960 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है।जिले भर में शनिवार को 14 नये रोगी मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4156 हो गई है। जबकि शनिवार को 17 ने कोरोना की जंग जीती है। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 3922 तक पहुंच गई है। अब तक कुल 61 लोग संक्रमण की चपेट में आकर काल के गाल में समा चुके है। अब जिले में मात्र 173 सक्रिय रोगी शेष है। जिले भर से अब तक 250934 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके है।

बुलंदशहर में 28 संक्रमित

बुलंदशहर जिले में शनिवार को 28 नए कोरोना के मरीज मिले। साथ ही कोरोना मुक्त होने पर 15 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 5626 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक 24 सौ लोगों की जांच की गई। इनमें 28 नए पाजिटिव मरीज मिले। इसमें एक मरीज शहर के मोहल्ला कैलाशपुरी, एक मरीज प्रीत विहार और दस मरीज जेल में मिले हैं। इसके अलावा आठ मरीज अनूपशहर, दो मरीज खुर्जा, दो मरीज दानपुर, एक मरीज सिकंदराबाद, एक मरीज ऊंचागांव, एक मरीज स्याना, एक मरीज लखावटी में मिला है। जिले में अब तक मिले 5626 संक्रमितों में से 5255 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। अब तक 88 लोगों की कोरोना से मौत हुई है और 283 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

मुजफ्फरनगर में 26 पाजिटिव

मुजफ्फरनगर जिले में शनिवार को 26 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, जबकि 43 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए। पाजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया गया है। जिला चिकित्सालय, महावीर चौक सहित विभिन्न स्थानों पर कोरोना संदिग्धों की जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। शनिवार को भी विभिन्न स्थानों पर सैंकड़ों कोरोना मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजा गया। वहीं पिछले दिनों लिए गए सैंपलों की रिपोर्ट भी शनिवार को सीएमओ के पास पहुंची, जिसमें 26 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इन पाजिटिव मरीजों में दो बघरा, एक बुढ़ाना, एक चरथावल, चार खतौली, एक मोरना, तीन अन्य गांवों सहित 14 पाजिटिव मरीज शहर के विभिन्न कालोनियों में सामने आए हैं।

सहारनपुर में 51 नए मामले

सहारनपुर जिले में शनिवार को कोरोना के 51 नए मामले सामने आए हैं। वहीं दूसरी ओर स्वस्थ होने के बाद 37 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ी हुई है। उनका मानना है कि सरकार द्वारा जारी कोविड की गाइडलाइन का पालन न किये जाने के कारण ही कोरोना लोगो को अपनी चपेट में ले रहा है। कोरोना के मरीजों की संख्या जिस तरह बढ़ रही है, उससे जिले में एक बार फिर कोरोना के चलते कुछ पाबंदी लग सकती है। शनिवार को आई कोरोना की रिपोर्ट में जिले में कोरेाना के 51 नये मरीज मिले हैं। जबकि 37 को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि वह लोग लगातार एक हजार से अधिक लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज रहे हैं। ताकि जिले के हर कोरोना संक्रमित का पता चल सके। अब जिले में कुल कोरोना संक्रमित 9415 हो गए है।

शामली में सात कोरोना के मरीज

शामली जिले में शनिवार को सात कोरोना पाजिटिव मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3396 हो गई है। एक मरीज स्वस्थ होने पर सक्रिय मरीजों की संख्या 103 है। हनुमान धाम रोड निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति, बरखंडी निवासी 20 वर्षीय युवती, कमला कालोनी निवासी 42 वर्षीय महिला, कृष्णाकुंज निवासी 38 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। मादलपुर निवासी 70 वर्षीय वृद्धा, भभीसा गांव निवासी 29 वर्षीय युवक, गोहरनी निवासी 46 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। जिले में अब 3264 मरीज ठीक हो चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.